इन महिला क्रिकेटर्स के नाम है टेस्ट शतक

स्मृति मंधाना पिंक बॉल से शतक लगाने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. क्या आपको भारतीय महिला क्रिकेट में शतक लगाने वाले अन्य खिलाड़ियों के बारे में पता है?

संध्या अग्रवाल भारतीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने 13 मैचों में चार शतक लगाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 190 रन की पारी खेली थी. 

भारत की स्टार बल्लेबाज हेमलता कला टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगा चुकी हैं. सात मैच में उनके दो शतक न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आए हैं.

तिरुष कामिनी ने सिर्फ दो टेस्ट मुकाबले खेले हैं. जिसमें से एक में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 192 रन की पारी खेली थी. उन्होंने एक टेस्ट शतक ही लगाया है.

पूनम राउत भी एक शतक जड़ चुकी हैं. उनका शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया था. उस मैच में उन्होंने 130 रनों की पारी खेली थी. 

अंजू जैन ने भारत के लिए आठ टेस्ट मुकाबले खेले हैं और एक शतक जड़ा है. कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 110 रनों की शानदार पारी खेली थी.

शतक लगाने वाली इस लिस्ट में अगली खिलाड़ी मिताली राज हैं. मिताली ने अपने करियर में सिर्फ एक टेस्ट शतक जड़ा है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 200 रनों की पारी खेली थी.

शनथा रंगास्वामी ने भारत के लिए 16 टेस्ट मुकाबले खेले और एक शतक बनाया है. उनका ये शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ आया. जब उन्होंने 108 रनों की पारी खेली थी. 

शुभांगी कुलकर्णी ने 1986 में भारतीय टीम के लिए शतक जड़ा था. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 118 रन की यादगार पारी खेली थी. हालांकि, ये मैच ड्रा पर खत्म हुआ.

रोचक ख़बरों का एक
मात्र ठिकाना