The Lallantop
Advertisement

WhatsApp एकसाथ ले आया चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में मजा आ जाएगा!

WhatsApp में हर महीने कुछ ना कुछ होता है.

Advertisement
WhatsApp introduced five features towards status updates
वॉट्सऐप स्टेटस, (सांकेतिक फोटो)
8 फ़रवरी 2023 (Updated: 8 फ़रवरी 2023, 20:22 IST)
Updated: 8 फ़रवरी 2023 20:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शायद ही ऐसा कोई महीना हो जब WhatsApp की तरफ से नए फीचर्स नहीं आते हों. फरवरी में भी कुछ ऐसा हुआ है. लेकिन इस बार फोकस चैट नहीं बल्कि स्टेटस (WhatsApp Status) है. मेटा के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने स्टेटस पोस्ट करने के लिए अब ऑडियो फॉर्मेट का सपोर्ट दे दिया है. इसके साथ स्टेटस को देखने के लिए रिंगा-रिंगा रोजेस का भी जुगाड़ कर दिया है. क्या हैं ये नए फीचर्स और आपको कैसे मिलेंगे, हम बताते हैं.

स्टेटस में ऑडिया फाइल और रिएक्शन

वॉट्सऐप स्टेटस में फ़ोटो से लेकर वीडियो लगाने का ऑप्शन तो पहले से ही उपलब्ध था, लेकिन अब आडियो फ़ाइल को भी स्टेटस के तौर पर लगाया जा सकता है. 30 सेकंड तक की फ़ाइल को स्टेटस पर पोस्ट कर सकते हैं. इसके लिए आपको स्टेटस में माइक के आइकॉन पर प्रेस करना होगा. वॉट्सऐप के हेड विल कैथकार्ट ने खुद इसके बारे में ट्वीट करके बताया है. स्टेटस के साथ अब आपको रिएक्शन के लिए नई इमोजी का भी ऑप्शन मिल जाएगा. सिर्फ स्वाइप करके कुल आठ इमोजी के साथ रिएक्शन दिया जा सकता है.

स्टेटस का नोटिफिकेशन

अभी तक स्टेटस के बारे में जानकारी चैट विंडो पर स्टेटस आइकन में ही दिखती थी, लेकिन अब यूजर्स के प्रोफाइल इमेज पर इसकी लाइव रिंग भी नजर आएगी. कहने का मतलब अगर किसी यूजर ने कोई स्टेटस पोस्ट किया है तो उसकी DP पर रिंग जैसा नजर आएगा. आप जैसा सोच रहे बिल्कुल वैसा ही. वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम (instagram) से ये फीचर लेकर आया है. इंस्टा स्टोरी में ऐसी ही रिंग नजर आती है.

लिंक का प्रीव्यू

स्टेटस का ये फीचर वास्तव में अच्छा है. अभी तक जब भी आप स्टेटस पर कोई लिंक शेयर करते थे तो सिर्फ लिंक ही नजर आती थी. लेकिन अब कार्ड की शक्ल में इसका प्रीव्यू भी नजर आएगा. कहने का मतलब लिंक पर क्लिक किए बिना भी आप जान सकते हैं कि अंदर क्या मिलने वाला है. वैसे ये फीचर भी कोई नया नहीं है. वॉट्सऐप चैट विंडो पर लिंक प्रीव्यू का ऑप्शन बहुत पहले से दे रहा है. 

वीडियो: क्या है ये प्रॉक्सी सर्वर जिससे बिना इंटरनेट के वॉट्सऐप चल रहा है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement