The Lallantop
Advertisement

वेबसाइट जो आपके डाइट प्लान से लेकर इंटरनेट डेटा का ख्याल रखेंगी !

कई सारी ऐसी वेबसाइट्स हैं जो आपकी जिंदगी आसान बना सकती हैं.

Advertisement
underrated-websites-that-can-make-your-life-awesome
ये वेबसाइट्स हैं बहुत काम की (image-memegenerator)
27 जून 2022 (Updated: 28 जून 2022, 12:06 IST)
Updated: 28 जून 2022 12:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

डोले शोले बनाने के लिए जितनी जरूरी है कसरत उतना जरूरी है बैलेंस डाइट. एक जॉनर की फिल्म देखी. मज़ा आया. कोई और मस्त मूवी चाहिए उसी जॉनर की, लेकिन पता कैसे चलेगा. बढ़िया सा वीडियो तो बना लिया लेकिन बैकग्राउन्ड में मजा नहीं आ रहा. जब पहली बार ईमेल की दुनिया में कदम रखा तब से अब तक आपके डेटा का कहां-कहां बंदरबांट हुआ. अगर इसका पता चल जाए तो कितना सही रहे. आपको लग रहा होगा कि हम इधर उधर की बाते क्यों कर रहे. मेन मुद्दे पर नहीं आ रहे. हमें लगा कि कभी-कभी बिना सुर ताल के भी संगीत सुना जाए. इसलिए आज बात कुछ ऐसी वेबसाइट और ऐप्स की, जो नजर तो कम आते हैं लेकिन हैं बड़े काम के. तकनीक की दुनिया में इनको underrated कहा जाता है.  

Make Your Diet

अब भले हमने स्टार्ट में कहा कि डोले शोले बनाने के लिए अच्छी डाइट चाहिए. लेकिन ये भी सच है कि अगर खान पान में संतुलन हो तो सभी के लिए अच्छा. वैसे भी आजकल फिट फाट रहने पर बहुत जोर है. हर कोई अपने खाने का ख्याल रखना चाहता है. ऐसे में एक वेबसाइट आपकी मदद कर सकती है. https://www.eatthismuch.com/ वेबसाइट पर जाइए और अपने हिसाब का डाइट प्लान चुटकियों में तैयार. आप वेजिटेरियन हैं या मेडिटेरियन, वीगन फॉलो करते हैं या कीटो. कुछ भी खाते हैं तो उसका भी ऑप्शन है. कितने कैलोरी खाना है और कितनी बार. सब कुछ आपके हिसाब से या कहें तो ऑटो पायलट मोड में सेट हो जाएगा.

eat this much
Your favourite Genre

खाने का तो हो गया. अब बात फिल्म की. ऐसा कितनी बार होता है कि एक बढ़िया सी सस्पेंस थ्रिलर मूवी निपटाई. और अब एक और देखने का मन है. वैसे ओटीटी ऐप्स में इस आधार पर कैटेगराइजेशन होता है लेकिन मजेदार नहीं. आपको ऐसे में रुख करना चाहिए https://cinetrii.com/ का. कमाल की बात ये है कि आपको यहां मूवी का जॉनर डालने की जरूरत नहीं. बस फिल्म का नाम बहुत है. उसके बाद वैसी ही फिल्मों के सुझाव आपके सामने होंगे.

cinetrii.com
Remove video background

आजकल जमाना है रील्स और शॉर्ट्स का. वीडियो बनाओ और पोस्ट करो. बस एक दिक्कत होती है हमेशा. बैकग्राउन्ड मजेदार नहीं होता. अब बैकग्राउन्ड ठीक करना है तो आप बन जाइए प्रो. या फिर https://www.unscreen.com/ का रुख कर लीजिए. बस अपना वीडियो अपलोड कीजिए और बैकग्राउन्ड छु मन्तर. हां आपको कोई नया बैकग्राउन्ड लगाना है तो वो भी आपको मिल जाएंगे. उनसे मन नहीं माने तो आप अपनी फोटो गेलरी से भी बैकग्राउन्ड बना सकते हैं.

unscreen.com
डेटा का बंदरबांट

अब ये बात तो किसी से छुपी नहीं है कि जो आप एक बार ऑनलाइन हुए नहीं और आपका खाता इंटरनेट की दुनिया में खुल जाता है. पहली बार ईमेल बनाने से लेकर आज सुबह लॉगइन होने तक. कितना कुछ किया होगा आपने. इस दौरान आपके डेटा भी बहुतों के हाथ लगा होगा. अब आप किन-किन वेबपेज पर गए ये तो हमेशा याद नहीं रख सकते. ऐसे में अपनी डिजिटल हिस्ट्री से मिलने के लिए पहुंच जाइए https://saymine.com/ पर. अब आपका सवाल आएगा कि ये वेबसाइट भी तो डेटा सेव करेगी. उसका जवाब आपको वेबसाइट ओपन करते ही मिल जाएगा. 

saymine.com

सामने चार ऑप्शन फड़फड़ाते नजर आएंगे. आप खुद तय कर लो कि कैसे शेयर करना है. एक बार लॉगइन करने के बाद आपको तमाम वेबसाइट और ऐप्प पर आपकी कुंडली के दर्शन हो जाएंगे. अब जो कुंडली जागरण का दिल करे, मतलब उस ऐप या वेबसाइट से पीछा छुड़ाना हो तो वो भी यहीं से हो जाएगा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement