The Lallantop
Advertisement

Shark Tank में नारायण मूर्ति के 70 घंटे काम वाली बात पर सवाल, जवाब सबको पढ़ना चाहिए!

Shark Tank India Season 3 के 9वें एपिसोड में जब शार्क नमिता से नारायण मूर्ति के हर हफ्ते 70 घंटे काम वाली सलाह पर सवाल पूछा गया तो नमिता ने दिलचस्प जवाब दिया. साथ ही वो थोड़ी शायराना भी हो गई क्योंकि लगे हाथ उन्होंने इसी बात पर एक शेर भी सुना दिया.

Advertisement
Shark Tank India Season 3: namita thoughtful response to marayan murthy suggestion to work 70 hours a week
नारायण मूर्ति पर नमिता का जवाब
2 फ़रवरी 2024
Updated: 2 फ़रवरी 2024 13:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

70 मिनट शाहरुख खान के पास हैं. 70 घंटे नारायण मूर्ति सर के पास हैं. और 70 से ज्यादा खबरें इस टॉपिक पर अब तक आप पढ़ चुके होंगे या फिर आपके सामने से गुजर चुकी होंगी. लेकिन अब हम आपको मूर्ति सर से जुड़ी एक और खबर बताते हैं. कमाल की बात ये कि इस बार तार जुड़े हैं ‘Shark Tank India Season 3’ से. जो आपको लगे कि किसी पिचर ने अपनी पिच में मूर्ति सर का जिक्र कर दिया या फिर जजों ने हफ्ते में 70 घंटे काम करने की सलाह दे डाली, तो ऐसा कुछ नहीं है.  फिर क्या मामला है?

दरअसल, शार्क टैंक के 9वें एपिसोड में जब शार्क नमिता से नारायण मूर्ति के हर हफ्ते 70 घंटे काम वाली सलाह पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया. इतना ही नहीं, वो थोड़ी शायराना भी हो गईं क्योंकि लगे हाथ उन्होंने इसी बात पर एक शेर भी सुना दिया. चलिए फिर शेर सुनते हैं.

ये भी पढें: 'हफ्ते में 70 घंटे काम' नारायण मूर्ति खुद हफ्ते में कितने घंटे काम किया है, सुधा मूर्ति ने बता दिया

Ask The Shark में नमिता का जवाब

हर एपिसोड के आखिर में शार्क से एक सवाल पूछा जाता है. सवाल होता है दर्शकों का और इस बार जवाब देने के लिए नमिता थापर स्क्रीन पर आईं. सवाल पूछा था गुरुग्राम की नंदिनी रॉय ने. नंदिनी ने हर हफ्ते 70 से 80 घंटे काम करने की नारायण मूर्ति सर की सलाह पर नमिता के विचार पूछे थे. साथ ही उन्होंने ये भी पूछा था कि नमिता हफ्ते में कितने घंटे काम करती हैं. नमिता का जवाब, 

देखिए भाई, हर हफ्ते 70-80 या उससे ज्यादा घंटे काम करके सिर्फ एक सेक्टर का फायदा होगा. फार्मा कंपनियों का. क्योंकि ऐसा करने से आपकी मेंटल और फिजिकल हेल्थ खराब ही होने वाली है. 

उन्होंने आगे कहा,

मेरा ये मानना है कि जी-जान लगाकर काम करना चाहिए क्योंकि आज के टेक्नोलॉजी और प्रोडक्टिविटी वाले दौर में 70-80घंटे काम करने की जरूरत है नहीं.  

उन्होंने अपने जवाब को एक शेर के साथ खत्म किया,

जरा सुकून तो ढूंढिए जनाब, जरूरतें तो कभी खत्म नहीं होती  

मतलब साफ है शार्क नमिता को मूर्ति सर का 70 घंटे काम करने वाला सुझाव पसंद नहीं आया. वैसे आपको कितना पसंद वो हमसे जरूर साझा करें.  

वीडियो: शार्क टैंक में ये यूट्यूबर पहुंचा, जजों ने ये हाल कर वापस भेजा!

thumbnail

Advertisement