The Lallantop
Advertisement

Netflix में नौकरी निकली है, सैलरी 3 करोड़ रुपए सालाना, जानिए क्या करना होगा?

नौकरी के लिए आप में धैर्य, विवेक और ढेर सारा सेल्फ मोटिवेशन होना चाहिए बस.

Advertisement
 Netflix is hiring a flight attendant for one of its private jets at 3 crore
नेटफ्लेक्स में शानदार नौकरी
20 जनवरी 2023 (Updated: 20 जनवरी 2023, 15:09 IST)
Updated: 20 जनवरी 2023 15:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

3 करोड़ रुपये सालाना. एक बढ़िया सी नौकरी का जुगाड़ आया है. पता है वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix. अब आप अपने दिमाग के घोड़े सरपट दौड़ाएं और सोचें कि कहीं नेटफ्लेक्स किसी वेबसीरीज में कोई रोल ऑफर कर रहा या फिर ऐप पर किसी डेवलपर के लिए कोई जॉब ओपनिंग है. आप एकदम गलत सोच रहे हैं. दरअसल, नेटफ्लेक्स अपने हवाई जहाज के लिए फ्लाइट अटेंडेंट की ओपनिंग लाया है. तो चलिए नेटफ्लेक्स के हवाई जहाज में उड़ान भरकर देखते हैं.

नेटफ्लेक्स का जहाज

बड़े लोग-बड़ी बातें और ऐसे ही है नेटफ्लेक्स का जहाज. कंपनी कोई विमान कंपनी नहीं चलाती है, लेकिन इसके अपने प्राइवेट जेट्स जरूर हैं. जाहिर सी बात है कि इसमें कंपनी के सीईओ से लेकर बड़े अधिकारी उड़ान भरते होंगे. इन्हीं प्राइवेट जेट के लिए कंपनी ने जॉब ओपनिंग निकाली है. जॉब है तो उसकी कुछ अहर्ताएं भी होंगी.

कंपनी के मुताबिक,

एक उम्मीदवार के पास स्वतंत्र निर्णय (independent judgment), विवेक और शानदार ग्राहक सेवा कौशल (outstanding customer service) होना चाहिए. उनमें सही दिशा में काम करने का हुनर और ढेर सारा सेल्फ मोटिवेशन भी होना चाहिए. 

इमेज-नेटफ्लेक्स 

सैलरी मिलेगी 3 लाख 85000 डॉलर सालाना. अगर भारतीय रुपये में कहें तो लगभग 3 करोड़ 14 लाख रुपए. महीने का मोटा-माटी 25 लाख. वैसे अगर आपको जॉब से जुड़ी हुई अहर्ताएं भारी-भरकम लग रहीं है तो ऐसा नहीं है. आमतौर पर सर्विस इंडस्ट्री से जुड़ी जॉब्स में ये बेसिक स्टेप्स हैं. हां, अगर आप फ्लाइट अटेंडेंट हैं तो थोड़ा ज्यादा विनम्र होना पड़ता है. अंग्रेजी दा होकर कहें तो Extra Courtesy.
   
प्राइवेट जेट्स कोई नई चीज नहीं है. दुनिया भर के अमीर कारोबारी से लेकर नेता और अभिनेता तक अपने पर्सनल जेट में उड़ना पसंद करते हैं. हाल फिलहाल में टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क का 646 करोड़ का गल्फस्ट्रीम जेट खूब सुर्खियों में रहा था. वैसे दुनियाभर के अमीर लोगों की पसंद में गल्फस्ट्रीम के साथ डसॉल्ट, बॉम्बार्डियर प्राइवेट जेट भी आते हैं.

अब आपने में हुनर तो बस अप्लाइ कर डालिए. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: अमेरिका में क्यों 5G टेस्टिंग से कई फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement