The Lallantop
Advertisement

8000 करोड़ की फंडिंग वाले फोन की दूसरी झलक देखकर यूजर्स दुखी क्यों?

Apple के एक भूतपूर्व कर्मचारी इमरान चौधरी ने अपने स्क्रीनलेस स्मार्टफोन को MWC में शो-केस किया. इमरान की कंपनी का नाम Humane (hu.ma.ne.). महाशय AI बेस्ड फोन बनाने की बात कर रहे हैं. लेकिन बस बात ही कर रहे शायद क्योंकि लोगों का रिएक्शन यही कहता है.

Advertisement
Pin this AI device onto your shirt and ask questions, give voice commands and see the answers projected onto your hand, turning your palm into a screen. The device starts at $699 and requires a monthly subscription, typically costing $24 per month.
पिन वाला डिवाइस जो मोबाइल होने का दावा करता है. (तस्वीर: hu.ma.ne)
28 फ़रवरी 2024
Updated: 28 फ़रवरी 2024 21:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बड़ी देर कर दी मेहरबान आते-आते. पता है आप कहोगे असल लाइन में तो आते-जाते है. ठीक कहा आपने. मगर हमने जानकर आते-आते लिखा. क्योंकि एक तो अपनी स्टोरी का मीटर बिठाना है और दूसरा जिस प्रोडक्ट की बात करनी है. उसके साथ भी आते-आते हो रहा. एक ऐसा डिवाइस जिसकी सिर्फ पहली झलक देखकर दुनिया पागल हो गई. प्रोटोटाइप के दम पर लगभग 8 हजार करोड़ रुपये की फंडिंग भी मिल गई. इस साल मार्च में प्रोडक्ट के बाजार में आने की खबर भी आ गई. मगर फिर आया एक वीडियो. बात हो रही है,

एप्पल के एक भूतपूर्व कर्मचारी इमरान चौधरी के स्क्रीनलेस, बोले तो बिना स्क्रीन वाले स्मार्टफोन की. इमरान की कंपनी का नाम Humane (hu.ma.ne.). महाशय AI बेस्ड फोन बनाने की बात कर रहे हैं. लेकिन बस बात ही कर रहे शायद. हमने भी इसके बारे में डिटेल में बताया था. ये रही लिंक.

भविष्य का फोन जो नहीं होकर भी होगा, 8000 करोड़ की फंडिंग मिली, इंटरनेट पर तहलका

आप पढ़ लीजिए और वापस आ जाइए क्योंकि अब हम कुछ नया बताने जा रहे. जगह का नाम है MWC 2024. MWC माने Mobile World Congress. जैसे क्रिकेट प्रेमियों के लिए लॉर्ड्स का मैदान 'Mecca' कहा जाता है, वैसे ही स्पेन के बार्सिलोना शहर में हर साल होने MWC होता है. इस साल की तारीख है 26-29 फरवरी. दुनिया जहान की तकरीबन हर टेक कंपनी यहां आती है. वर्तमान और भविष्य के प्रोडक्ट के साथ. Humane ने भी यहां अपना पिन गड़ाई. झण्डा क्यों नहीं, वो आपको आगे पता चल जाएगा. सबसे पहले CNET का वीडियो देखिए.

CNET ने Humane को सीधे MWC से कवर किया है और कमेंट्स में इससे जुड़ी कई डिटेल्स भी साझा की हैं. मसलन Humane AI Pin का दाम 699 डॉलर (लगभग 57,987 रुपये) होगा. डिवाइस सब्सक्रिप्शन बेस्ड होगा. माने कि मोबाइल जैसा मामला नहीं है कि एक बार पैसे दिए और फिर लंबी चादर तानकर सो गए. महीने के 24 डॉलर बोले तो 2000 के अल्ले-पल्ले अलग से लगेंगे.

क्या आप ये डिवाइस ट्राइ करना चाहेंगे?

ये हमने नहीं बल्कि CNET ने पूछा है. इस सवाल के साथ CNET की पोस्ट का क्रेडिट पूरा हुआ. अब पब्लिक के जवाब देखते हैं.

Adam Lash ने लिखा,

ये डिवाइस हास्यास्पद और अव्यावहारिक है.

Marcio नाम के यूजर ने कहा,

ये एक बेवकूफी वाला आइडिया है. इसको बताने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं.

Jimmy Kitty भी दुखी लगे क्योंकि लिखते हैं,

ये अब तक का सबसे बेकार प्रोडक्ट है.

एक और यूजर ने लिखा,

इस बकवास डिवाइस को क्यों इस्तेमाल करना. जब यही काम आपका स्मार्टफोन या स्मार्ट ग्लास कर सकते हैं.

पूरी बात का लुब्ब-ए-लुबाब ये कि हर कोई प्रोडक्ट से दुखी नजर आया. अब वजह चाहे इसका अजीब होना हो या फिर इसका सब्सक्रिप्शन बेस्ड होना. वैसे कंपनी ने कुछ महीने पहले कई सारे लोगों को नौकरी से निकाला था. तब भी लोगों का ऐसा ही रिएक्शन था.

आपका क्या कहना. पॉकेट में रॉकेट लगाना पसंद करेंगे?

वीडियो: 25 हजार रुपये में टॉप स्मार्टफोन, 5वें के कैमरा का तोड़ नहीं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement