The Lallantop
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट के 'ChatGPT' को इस्तेमाल कैसे करना है, हमसे जान लीजिए...

गूगल की टक्कर में माइक्रोसॉफ्ट ने जो प्रोडक्ट बनाया है, बहुत कुछ बदल देगा!

Advertisement
 ChatGPT with microsoft bing and edge browser
Bing नए कलेवर में
8 फ़रवरी 2023 (Updated: 8 फ़रवरी 2023, 21:39 IST)
Updated: 8 फ़रवरी 2023 21:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Finally done बोले तो आखिर हो ही गया. Microsoft ने अपने सर्च इंजन Bing में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट 'ChatGPT' को जोड़ने पर मोहर लगा दी है. CEO सत्य नडेला (Satya Nadella) ने इसके बारे में दुनिया को बताया. कंपनी अपने सर्च इंजन 'Bing' को 'ChatGPT' के साथ नए अवतार में पेश कर रही है. ये तो कल की बात हो गई. लेकिन, आपको कैसे इसका अनुभव मिल सकता है. वो हम आपको बताते हैं.

माइक्रोसॉफ्ट और गूगल की आपसी दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है. लेकिन, लगता है इस बार माइक्रोसॉफ्ट फ्रन्ट फुट पर खेलने की तैयारी में है. इधर गूगल ने (LaMDA) लैंग्वेज मॉडल फॉर डायलॉग एप्लीकेशन पर बेस्ड अपने नए चैट बॉट के 'Bard' के बारे में दुनिया को बताया नहीं, उधर माइक्रोसॉफ्ट ने पूरा इवेंट ही कर डाला. Microsoft ने पावरफुल AI टूल ChatGPT का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. इसके लिए कंपनी ने अपने सर्च इंजन Bing और Edge ब्राउजर को अपग्रेड करके ChatGPT मॉडल के साथ पेश किया है. आप भी इसका अनुभव ले सकते हैं. इसके लिए आपको bing.com पर विजिट करना होगा.

अगर आपकी किस्मत अच्छी हुई तो आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे, वरना आप वेटिंग लिस्ट में भी खुद को इनरोल कर सकते हैं. कंपनी ने घोषणा की है कि आने वाले हफ्तों में इसको लाखों यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा. कंपनी का दावा है कि इससे लोगों को बेहतर सर्च रिजल्ट मिलेगा. यूजर्स को नया चैट एक्सपीरिएंस और कंटेंट जेनरेट की क्षमता भी मिलेगी.

सीईओ सत्या नडेला के मुताबिक, नया टूल बेसिक रूप से सभी सॉफ्टवेयर कैटेगरी को बदल देगा. शुरुआत सबसे बड़ी कैटेगरी सर्च से हो रही है. इसके अलावा बेहतर सर्च और पूरा जवाब के अलावा यूजर्स को नया चैट एक्सपीरिएंस भी मिलेगा. कंपनी बहुत जल्द इसका मोबाइल वर्जन भी लॉन्च करेगी. ChatGPT कंपनी के सर्च इंजन के साथ मिलकर क्या-क्या कर सकता है, उसकी एक झलक माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दिखाई है. 

वीडियो: लैपटॉप की सारी दिक्कतें दूर कर देगा माइक्रोसॉफ्ट का ये एप

thumbnail

Advertisement

Advertisement