The Lallantop
Advertisement

होली को और रंगीन बना देंगे ये जबरदस्त टेक गिफ्ट!

हमने लिस्ट बनाई है कुछ ऐसे टेक प्रोडक्ट की जो आप तीज-त्योहार से लेकर कभी भी गिफ्ट कर सकते हो. प्रोडक्ट्स अपने आप में खास हैं मगर इनकी एक और खूबी है. हमने इसको खुद इस्तेमाल करके देखा है. हमें बढ़िया लगे सो हमने आपसे साझा कर दिए.

Advertisement
holi gifts option: Jabra ELITE 8 ACTIVE iQOO Neo 9 Pro Nothing Phone 2a Blaupunkt SBW550
रंगों के त्योहार के लिए रँगीले गिफ्ट
22 मार्च 2024
Updated: 22 मार्च 2024 23:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दुनिया जहान का तो नहीं पता, मगर अपने देश के बारे में एक बात पक्के तौर से कह सकता हूं. हम त्योहार प्रेमी लोग हैं. पूरे साल के लिए हमने त्योहारों की व्यवस्था कर रखी है. मौसम कोई सा भी हो. हमारे पास उसके लिए एक त्योहार है. जैसे अभी फागुन है तो होली ( gift options for holi) आ गई. अब त्योहार है तो खाना-पीना, गाना-बजाना, गिफ्ट-शिफ्ट भी होता है. आमतौर पर खाने-पीने का कार्यक्रम तो सुलझ जाता है, मगर गिफ्ट में गरारी फंस जाती है. और गिफ्ट जब टेक से जुड़ा हो तो और दिक्कत. कारण, मार्केट में मौजूद भतेरे ऑप्शन. क्या दें और क्या नहीं. हमने इसका समाधान निकालने की कोशिश की है. और…

लिस्ट बनाई है कुछ ऐसे टेक प्रोडक्ट की जो आप तीज-त्योहार से लेकर कभी भी गिफ्ट कर सकते हो. प्रोडक्ट्स अपने आप में खास हैं. मगर इनकी एक और खूबी है. हमने इसको खुद इस्तेमाल करके देखा है. हमें बढ़िया लगे सो हमने आपसे साझा कर दिए.

Jabra ELITE 8 ACTIVE

आवाज की दुनिया में इस नाम से तकरीबन हर किसी का राब्ता होता है. डेनमार्क की ये कंपनी अपने बेहतरीन प्रोडक्टस के लिए जानी जाती है. कंपनी तमाम तरह के प्रोडक्ट बनाती है जिनमें से हमने इस्तेमाल किया ELITE 8 ACTIVE को. प्रीमियम ईयरबड्स जो कई फीचर्स से लैस हैं. मसलन गिरने-पड़ने से बचाने के लिए मिलट्री लेवल का प्रोटेक्शन है तो धूल-पानी से बचाने के लिए IP68 रेटिंग भी है. बड्स का डिजाइन ऐसा है कि एक तो ये दौड़ने पर भी कान से बाहर नहीं आते और दूसरा लंबे समय तक पहने रहने से कान नहीं दुखते. 

एंड्रॉयड और आईफोन में बरोबर से चलते हैं और आवाज के लिए भी तमाम फीचर मिल जाते हैं. उदाहरण के लिए ANC के कई मोड तो बातचीत के लिए Hear Through तकनीक. बात करें कीमत की तो अमेजॉन पर 14999 रुपये लगेंगे. बैटरी की बात आखिर में क्योंकि वो दिन के आखिर तक आसानी से चलती है.

Jabra ELITE 8 ACTIVE
iQOO Neo 9 Pro

एक तरफ नॉर्मल यूजर्स के लिए मक्खन जैसा डिस्प्ले और कैमरा मिलता है तो दूसरी तरफ गेमिंग के दीवानों का भी ख्याल रखा गया है. बैक पैनल पर डुअल-टोन फिनिश भी फोन को स्टाइलिश बनाती है. फोन फ्लैट डिजाइन के साथ आता है. मतलब, हाथ पर डिवाइस की ग्रिप सही से आती है. LTPO OLED डिस्प्ले वाले फोन की स्क्रीन है 6.78 इंच जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेस रेट को सपोर्ट करती है. फोन को ताकत देने के लिए इसमें लगा है स्नैपड्रेगन 8 Gen 2 चिपसेट तो 5160 mAh बैटरी भी मिलने वाली है. 

फोन के पीछे वाले पैनल में दो कैमरे वाला सेटअप है जिसमें प्राइमरी शूटर 50 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा कैमरा अल्ट्रावाइड लेंस है जो 8 मेगापिक्सल का है. मेन कैमरा Optical Image Stabilization (OIS) सपोर्ट करता है. मतलब खिचक-खिचक करते समय हाथ हिलने पर भी फ़ोटो ब्लर नहीं होने वाले. 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज का दम 35,999 रुपये और 12 जीबी वाले मॉडल का दाम 39,999 रुपये है.

Nothing Phone 2a

सारे चेक मार्क टिक वाला मिडरेंज स्मार्टफोन. फोन उसी डिजाइन लैंग्वेज के साथ आता है जो पिछले साल जुलाई में बाजार में आए Nothing Phone 2 में दिखती थी. मगर फोन के दूसरे स्पेसिफिकेशन बिल्कुल अलग हैं. नया फोन अपने प्रीमियम बड़े भाई वाली पारदर्शी डिजाइन के साथ आता है. फ्रन्ट में जहां 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिलता है तो बैक में लाइटिंग भी जस की तस मिलती हैं. बात करें चिपसेट की तो फोन में लगा है मीडियाटेक 7200 Pro प्रोसेसर. वाईफाई 6 और आईपी 54 रेटिंग भी फोन को मिली हुई है. 

Nothing फोन्स अपने क्लीन और स्टॉक एंड्रॉयड वाले यूजर इंटरफ़ेस के लिए जाने जाते हैं और Phone (2a) भी इसमें पीछे नहीं है. एकदम साफ-सुथरा यूजर इंटरफ़ेस. कोई फालतू का ऐप नहीं. जो ऐप कंपनी ने इंस्टॉल किए भी हैं वे फोन का अनुभव अच्छा ही करते हैं. फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला बेस मॉडल 23999 रुपये में मिलेगा तो 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला टॉप मॉडल 27999 रुपये में उपलब्ध होगा.

Nothing Phone 2a
Blaupunkt SBW550 5.1 साउंडबार

स्मार्टफोन पर गाने सुनते या फिर टीवी में फिल्लम देखते समय अगर आपको डिवाइस स्पीकर्स से मजा नहीं आता है, तो Blaupunkt का ‘SBW550 5.1 होम थियेटर साउंडबार’ बढ़िया विकल्प बन सकता है. अगर आपने पहले कभी Blaupunkt के साउंड सिस्टम देखे होंगे तो अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं होगा कि SBW550 का डिजाइन कैसा होगा. साउंड बार में ऊपर की तरफ पियानो ब्लैक वाली फिनिश और सामने की तरफ मेटल वाली जाली. ब्रांड ने अपनी ब्रांडिंग का ढिंढोरा नहीं पीटा है. कहने का मतलब, एक कोने में बहुत सजह तरीके से Blaupunkt नाम लिखा दिख जाता है. 

साउंड बढ़िया है. मतलब अपनी कीमत के हिसाब से पैसा वसूल है. अपर-नोट और लोअर नोट साफ सुनाई देते हैं. कहने का मतलब, बात तेज आवाज में कही जा रही हो या आहिस्ता से. साफ सुनाई देता है. साउंडबार के बेस के लिए हमारी तरफ से एक्स्ट्रा नंबर. वेबसाइट पर दाम है 10,990 रुपये. जो ऑफर और सेल में कम होकर दस हजार से नीचे आ जाती है.  

वीडियो: गेमिंग के दीवाने हैं लेकिन पैसा नहीं है, कम बजट में तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन की लिस्ट यहां है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement