The Lallantop
Advertisement

Google Pixel 8a की बिक्री चालू, कैमरा छोड़िए असली मजा तो ये फीचर देगा!

Pixel 8a जो Google की तरफ से आना वाला मिडरेंज स्मार्टफोन है. 7 मई को लॉन्च हुआ और आज यानी 14 मई 2024 से इसकी बिक्री भी स्टार्ट हो गई है. फोन पिछले साल लॉन्च हुए अपने मंझले भाई मतलब पिक्सल 8 जैसा दिखता है. जानते हैं क्या लेकर आए हैं गूगल बाबा.

Advertisement
Google Pixel 8a, the successor to the Pixel 7a, goes on sale in India today, offering new features, improved specifications, and a higher price tag.
पिक्सल 8a में टोकरा भरकर AI फीचर्स
14 मई 2024
Updated: 14 मई 2024 21:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक Android स्मार्टफोन में सबसे जरूरी क्या होना चाहिए? इस सवाल के कई जवाब हो सकते हैं. संस्कृत उक्ति 'मुंडे मुंडे मतिर्भिन्ना' के जैसे हर किसी की अपनी पसंद और जरूरत होती है. किसी को तगड़ा प्रोसेसर चाहिए तो किसी को झामफाड़ कैमरा. किसी को अल्ट्रा फास्ट रैम में दिलचस्पी है तो किसी को हजारों फ़ोटो वाले स्टोरेज में. लेकिन अगर मेरे से ये सवाल किया जाए तो मेरा जवाब सालों से एक ही है. सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस टनाटन होना चाहिए. स्टॉक एंड्रॉयड मिले भले दो चीजें कम हों. फास्ट की जगह नॉर्मल चार्जिंग चलेगी मगर अपडेट टाइम पर चाहिए.

मेरे इस जवाब के जैसा एक फोन बाजार में आया है. नाम है Pixel 8a जो Google की तरफ से आना वाला मिडरेंज स्मार्टफोन है. 7 मई को लॉन्च हुआ और आज यानी 14 मई 2024 से इसकी बिक्री भी स्टार्ट हो गई है. जानते हैं क्या लेकर आए हैं गूगल बाबा.

Pixel 8a स्पेसिफिकेशन

फोन पिछले साल लॉन्च हुए अपने मंझले भाई मतलब पिक्सल 8 जैसा दिखता है. मंझले इसलिए क्योंकि बड़े भईया तो पिक्सल प्रो ठहरे. फोन में 6.1 इंच का फुल एचडी OLED डिस्प्ले मिलता है जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है. बैक पैनल भले प्लास्टिक का है लेकिन मैट फिनिश के साथ आता है तो उंगलियों के निशान का झंझट ही नहीं.

अंदर गूगल की इनहाउस टेंसर G3 चिप लगी है तो साथ में Titan M2 सिक्योरिटी का भी साथ मिलेगा. वैसे तो रैम की बात करना कोई जरूरी नहीं क्योंकि पिक्सल फोन्स अपने शानदार रैम मैनेजमेंट के लिए जाने जाते हैं, फिर भी जान लीजिए कि फोन 8 जीबी रैम के साथ आता है. इस बार स्टोरेज के लिए 128 जीबी के साथ 256 जीबी ऑप्शन भी मिलेगा.

पिक्सल 8a

गूगल पिक्सल 8a के 12 जीबी वैरिएंट का दाम 52,999 रुपये है तो इसके 256 जीबी मॉडल की कीमत 59,999 रुपये है. गूगल के लेटेस्ट स्मार्टफोन में 4,492mAh की बैटरी मिलेगी. फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिग भी मिलने वाली है.

पिक्सल 8a के पिटारे में क्या

इसके पिटारे में असल वाले AI फीचर वो भी टोकरा भरके. जैसे अगर फ़ोटो में आपने मुंह बना रखा और वो आपका सही क्लिक नहीं था वो सही वाला क्लिक फोन आपके लिए लेकर आएगा. आवाज में बहुत शोर है तो Audio Eraser ये काम चुटकियों में करेगा. सर्किल टू सर्च और Gemini भी मिलेगा. मैजिक इरेजर जैसे AI फीचर भी मिलने वाले हैं. इसके साथ सात साल का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट भी कंपनी देने वाली है. मतलब एंड्रॉयड 20-21 तक कोई टेंशन नहीं. पिक्सल वाले नए फीचर भी मिलते रहेंगे.

A person circles a photo of dogs on their Pixel. Google AI's Circle to Search gets to work finding results for that photo.

अब तक आपको लग रहा होगा कि पिक्सल है तो कैमरे की बात क्यों नहीं. भाई पिक्सल है तो कैमरा बताने की नहीं दिखाने की बात है. जल्द ढेर सारी फोटू खींचकर हाजिर होंगे. अच्छा और बुरा दोनों बताएंगे. तब तक जान लीजिए कि गूगल पिक्सल में 64 मेगापिक्सल वाइड कैमरा के साथ डुअल कैमरा असेंबली है. फोन 8x सुपर रिजॉल्यूशन जूम ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट के साथ आता है. वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड फ्रंट कैमरा भी है.

वीडियो: क्या ED वाले खोल ही लेंगे अरविंद केजरीवाल का iPhone?

thumbnail

Advertisement

Advertisement