The Lallantop
Advertisement

यूज़र ने 8 हजार रुपये दिए, ChatGPT ने ऐसा इन्वेस्टमेंट प्लान बताया कि जानकर उछल जाएंगे

ChatGP-4 आपका इन्वेस्ट पार्टनर भी बन सकता है.

Advertisement
ChatGPT-4 can turn $100 into a solid online business. It can give a proper foundation for establishing an affiliate website.
तस्वीर साभार (ट्विटर)
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 17:54 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 17:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ChatGPT जबसे आम जनता के लिए उपलब्ध हुआ है, शायद है बेचारे ने चैन की सांस ली हो. हर कोई कुछ ना कुछ करने को बोल ही रहा है. कुछ काम का और कुछ टाइम पास टाइप. ऐसे ही एक काम का काम किया एक यूजर ने.  एक ट्विटर यूजर ने इस चैट बॉट के लेटेस्ट वर्जन ChatGP-4 को कुछ पैसे दिए और उससे जितना हो सके उतना कमाने के लिए कहा. माइक्रोसॉफ्ट के ChatGP-4 ने इसका जो उत्तर दिया वो आपकी आंखे खोल देगा. चलिए देखते हैं जब ChatGP-4 को 100 डॉलर बोले तो लगभग 8 हजार रुपये मिले तो क्या हुआ.  

100 डॉलर के बदले बहुत सारा पैसा

आगे बताने से पहले एक बात साफ कर दें. हम आपको कोई इनवेस्टमेंट प्लान नहीं बता रहे और ना किसी भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (A.I.) चैट बॉट का सुझाव मानने के लिए कह रहे. आपका पैसा है तो उसे पूरी तरह सोच-समझकर ही इन्वेस्ट करें. चलिए वापस आते हैं ChatGP-4 पर.

Jackson Greathouse Fall नाम के ट्विटर यूजर ने ChatGP-4 से 100 डॉलर (लगभग 8252 रुपये) का बजट देकर उससे पैसे बनाने के बारे में पूछा. जैक्सन के मुताबिक उन्होंने ChatGP-4 को ऐसे निर्देश दिया कि मानो वो उनका असल साझेदार हो. कहने का मतलब इंसान की तरह सोचने वाला. आसान भाषा में कहें तो जैसे हम अपने किसी दोस्त को या फिर सगे-संबंधी से कहते हैं कि भई ये आपका ही पैसा है. सावधानी से इन्वेस्ट करना. ChatGP-4 को कमांड देते हुए जैक्सन ने ये भी साफ-साफ कहा कि कुछ भी गैर-कानूनी नहीं करना है लेकिन करना सबकुछ बहुत कम समय में है.

ChatGP-4 का जवाब

अब ChatGP-4 ठहरा आज के जमाने का तो उसके सुझाव भी कुछ वैसे ही. चैट बॉट ने कहा कि सबसे पहले तो एक डोमेन नेम खरीद लो. डोमेन मतलब किसी वेबसाइट के लिए पहला बेसिक कदम. जैसे भारत में .in या .com होते हैं. इसके लिय बजट बताया 10 डॉलर मतलब 820 रुपये लगभग. इसके बाद 5 डॉलर (410 रुपये) से एक इंटरनेट कनेक्शन/वाईफाई। होस्टिंग प्लान लेने के लिए कहा.

Image
ChatGPT-4 के सुझाव

अब बचे 85 डॉलर मतलब 7 हजार रुपये से एक Affiliate वेबसाइट बनाने का प्लान दिया.  Affiliate वेबसाइट मतलब जहां आप दूसरों के बनाए प्रोडक्टस बेचेंगे या फिर उनकी लिंक शेयर करेंगे और आपको इसके बदले कमीशन मिलेगा.  ChatGP-4 ने इसके लिए कौन से प्रोडक्टस चुनना चाहिए वो भी बताया जैसे 'रसोई में काम आने गजेट्स' या फिर 'ईको फ़्रेंडली प्रोडक्टस'. कहने का मतलब थोड़ा हटकर टाइप. इतना ही नहीं ये सब बेचने के लिए कई सारे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से लेकर सोशल मीडिया मार्केटिंग से जुड़ने और आगे काम करने का तरीका भी विस्तार से बताया.

ChatGP-4 पास या फेल

जैक्सन ने चैट बॉट के बताए मुताबिक EcoFriendlyFind.com डोमेन नेम खरीदा लेकिन वो उनके बजट से आठ गुणा ज्यादा निकला. इसका दाम था 848 डॉलर मतलब 70 हजार रुपये. ChatGP-4 ने इसके लिए माफी मांगी और फिर कोई दूसरा लेकिन युनीक डोमेन लेने का सुझाव दिया. चैट बॉट ने 'GreenGadgetGuru.com'  सुझाया जो युनीक और आकर्षक था और जैक्सन के बजट में भी. उनके मुताबिक उन्होंने इसको खरीद लिया.

Image
ChatGPT-4 

हालांकि ये साफ नहीं है कि वो आगे इससे कोई बिजनेस करेंगे या नहीं. आप भी आजमा सकते हैं लेकिन पूरी तरह सोच समझकर.

वीडियो: मास्टरक्लास: ChatGPT का मतलब, आपके हर सवाल का जवाब देगा ये चैटबॉट? Google का खेल खत्म?

thumbnail

Advertisement