The Lallantop
Advertisement

Blaupunkt Xtreme Buds: अलग डिजाइन वाले इन ईयरबड्स का साउंड कैसा है?

Blaupunkt Xtreme ईयरबड्स अलग डिजाइन एलीमेंट के साथ आते हैं. ANC तो नहीं मिलने वाला है लेकिन निराश होने जैसा कुछ नहीं, क्योंकि इसके बावजूद साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है. बड्स कीमत में तो किफायती हैं ही सही.

Advertisement
Blaupunkt Xtreme Buds review hindi price features specifications availability
laupunkt Xtreme Buds.
21 मई 2024 (Updated: 21 मई 2024, 21:31 IST)
Updated: 21 मई 2024 21:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अतिशयोक्ति अलंकार से थोड़ी उधारी लेकर कहें तो दुनिया में जितने कान हैं, उतने ही ईयरबड्स मार्केट में उपलब्ध हो गए हैं. सिर्फ कुछ साल पहले मार्केट में लॉन्च हुए इस प्रोडक्ट ने जबर रौला बनाया है. कभी हजारों में मिलने वाले और सिर्फ प्रीमियम टैग के साथ आने वाले बड्स की दुनिया अब एकदम अलग है. सैकड़ों तो दूर कई बार 100 रुपये के अल्ले-पल्ले भी बड्स मिल जाते हैं. मगर शायद यही अच्छाई सबसे बड़ी बुराई बनकर निकली है. माने कि हर डिजाइन में कप प्लेट के जैसे बड्स ही बड्स नजर आते हैं.

ऐसे में अगर कोई ईयरबड्स थोड़े भी अलग नजर आएं तो उनके बारे में बात करना बनता है. हम भी आज ऐसे ही एक ईयरबड्स की बात करेंगे जो आम बड्स से काफी अलग हैं. Blaupunkt Xtreme Buds जो कीमत में तो किफायती हैं ही, अपने साथ फ्रेश डिजाइन एलीमेंट भी लेकर आते हैं.

# कीमत: सबसे पहले इसी की बात करते हैं. ऐमजॉन पर इनकी कीमत है 1299 रुपये. कीमत इसलिए पहले बता दी ताकि एक आइडिया लग जाए कि ये कोई फीचर पैक प्रोडक्ट नहीं है. मगर फिर भी कई खूबियों के साथ आते हैं.

Blaupunkt Xtreme Buds

ये भी पढ़ें: HP Omen Transcend 14: इस भौकाल लैपटॉप को 97.5 नंबर, ढाई नंबर काटने की वजह

# डिजाइन: Xtreme Buds का डिजाइन परंपरागत बड्स से एकदम अलग है. नॉर्मल बड्स में एक केस होता है जिसके अंदर बड्स रखे होते हैं. लेकिन Xtreme Buds में ढक्कन का कोई चक्कर नहीं. केस के साथ ही बड्स फिट किए गए हैं. जहां से निकालो वहीं फिर खोंस दो. बड्स का यही डिजाइन इनको अलग बनाता है. अगर आपके हाथ में दिखे तो लोग पूछेंगे जरूर. डिजाइन के साथ प्रोडक्ट की बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी है.

laupunkt Xtreme Buds 

# साउंड: ANC तो नहीं मिलने वाला है. निराश होने जैसा कुछ नहीं क्योंकि इसके बावजूद साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है. शायद इसके पीछे जर्मन ब्रांड का सौ साल का अनुभव है. म्यूजिक की हर बीट आपको साफ सुनाई देगी. इसके साथ में कॉल क्वालिटी भी बढ़िया है. आपको सामने वाले की आवाज साफ सुनाई देगी तो दूसरी तरफ से भी सुनाई दे रहा है क्या, इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. हर लिहाज से ये पॉजिटिव साउंड करते हैं. एडवांस ब्लूटूथ 5.3 वर्जन है तो कनेक्शन बिठाने में कोई टेंशन नहीं होने वाली. टर्बोवॉल्ट फास्ट चार्जिंग का भी प्रबंध है तो चार्ज करने के लिए भी आपको ज्यादा समय नहीं देना होगा.

बड्स में 500mAh बैटरी वाला केस है और ANC भी नहीं है तो लंबे समय तक इस्तेमाल का जुगाड़ है. ओवर ऑल ऐसे यूजर्स जो ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो उनके लिए ये अच्छा ऑप्शन है.

वीडियो: क्या ED वाले खोल ही लेंगे अरविंद केजरीवाल का iPhone?

thumbnail

Advertisement

Advertisement