The Lallantop
Advertisement

अनंत अंबानी के नाम पर चल रहे इस स्कैम को जानना जरूरी, लिंक आएगा, पैसा ले जाएगा

Anant Ambani के नाम पर हो रहा है स्कैम. तरीका तो बहुत-बहुत पुराना है, मगर दाना आजकल के जमाने का डाला जा रहा है. वैसे तो कहानी यही खत्म, मगर फिर भी जान लीजिए कि चल क्या रहा है. ताकि ऐसा कुछ आपके सामने आए तो आप कहें 'ये चूना अपने चचा को लगाओ'.

Advertisement
Anant Ambani wedding: The wedding will be attended by prominent figures from all walks of life right from politics to entertainment. Here's who all will be present
Anant Ambani के नाम पर Crypto का गोरखधंधा
11 जुलाई 2024 (Updated: 11 जुलाई 2024, 16:50 IST)
Updated: 11 जुलाई 2024 16:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Anant Ambani क्या कर रहे हैं? अगर इस लाइन को एक सवाल के जैसे पढ़ा जाए तो सवाल की ही बेइज्जती हो जाएगी. अरे भाई इस बात का एक ही जवाब है कि Radhika Merchant के साथ अपनी शादी के फ़ंक्शन (Anant Ambani-Radhika Merchant wedding) में व्यस्त हैं. ये अपनी बात का एक पहलू है. दूसरा पहलू ये कि अनंत अंबानी आधे घंटे में 5 हजार का मुनाफा कमाने का जुगाड़ बता रहे हैं. इतना पढ़कर आपको पक्का यकीन हो गया होगा कि जरूर कुछ राज है. एकदम सही पकड़े, मगर इस बार दाल नहीं बल्कि Crypto काला है. दरअसल, 

Anant Ambani के नाम पर हो रहा है स्कैम. तरीका तो बहुत-बहुत पुराना है, मगर दाना आजकल के जमाने का डाला जा रहा है. हर घंटे पैसे बढ़ने की बात हो रही है. 26 हज़ार रुपये निवेश करके करोड़ों छापने की बात कही जा रही है. बहुत बड़ा स्कैम है. वैसे तो कहानी यहीं खत्म, मगर फिर भी जान लीजिए कि चल क्या रहा है. ताकि ऐसा कुछ आपके सामने आए तो आप कहें 'ये चूना अपने चचा को लगाओ'.

Crypto में निवेश के नाम पर ठगी

सोशल मीडिया साइट एक्स पर Avinash Das ने एक पोस्ट शेयर किया है. अविनाश ‘Anaarkali of Aarah’ और ‘SHE’ के निर्देशक हैं. उनको किसी ने एक लिंक भेजा. हालांकि ये साफ नहीं है कि लिंक एक्स पर भेजा गया या मैसेज पर. लिंक को ओपन करते ही हिंदुस्तान टाइम्स का पेज ओपन होता है और सामने नमूदार होती है CNBC-TV18 के मैनेजिंग एडिटर आनंद नरसिम्हन और अनंत अंबानी की बातचीत.

बातचीत में आनंद ने ये पूछा,

“आप अक्सर कहते हैं कि गरीबी एक मानव विकल्प है. लेकिन आप यह कैसे जान सकते हैं? आपकी फीस इस देश में किसी की भी तनख्वाह से कहीं अधिक है.”

जवाब में अनंत अंबानी कहते हैं कि उनकी एक सहायक ने मात्र 26 हज़ार रुपये निवेश करके करोड़ों रुपये कमा लिए और अब वह एक शानदार फ़्लैट और एक महंगी गाड़ी की मालकिन है.

जाहिर है आनंद को इस बात पर भरोसा नहीं हुआ तो अनंत ने उनसे उनका स्मार्टफ़ोन लेकर BTC MAXIMUM AI की वेबसाइट को खोला, एक एकाउंट रजिस्टर किया और तुरंत 26 हज़ार रुपये निवेश कर दिए. आधे घंटे बाद इस रकम में 5 हजार का इजाफा हो चुका था.

मतलब एक घंटे में 10 हजार, 24 घंटे में 2 लाख चालीस हजार और आगे गुणा-गणित आप लगा ही लेंगे.

लेकिन हमने आपको पहले ही बता दिया कि ये एक ठगी का तरीका है. ऐसा कोई इंटरव्यू अनंत अंबानी ने दिया ही नहीं. फिर हिंदुस्तान टाइम्स जैसे बड़े अखबार ने कैसे छाप दिया? हम बताते.

वेबसाइट क्लोनिंग

दरअसल ये ठगी का बहुत पुराना तरीका है. इतना पुराना कि आजकल इस पर जंग लगी हुई है. किसी भी बड़ी वेबसाइट का क्लोन बनाओ और फिर उस पर अपना माल चिपका दो. ऊपर से देखने पर लगेगा कि असली वेबसाइट है, मगर अंदर क्लिक करते ही वही ओपन होगा जो असली फंदा है. ठगी का फंदा. इस बार इस ठगी का अड्डा है BTC MAXIMUM AI वेबसाइट. मतलब लेटेस्ट वाला AI और पिछले कुछ सालों से हॉट केक बना Crypto… डेडली कॉम्बो!

आगे कुछ बताने की जरूरत नहीं क्योंकि इसमें गए पैसे कभी वापस नहीं आने वाले. हो सकता है कुछ पैसे वापस आ जाएं, क्योंकि कई बार बड़ा हाथ मारने के लिए छोटी रकम दे दी जाती है. इसलिए खुद तो बचें ही औरों को भी सतर्क रखें.

ऐसी कोई भी वेबसाइट, लिंक, पोर्टल, ऐप, संस्थान, शख्स, अगर मुफ़्त में चवन्नी भी देने की बात कर रहा तो सिर्फ फर्जीवाड़ा है.

वीडियो: दी सिनेमा शो: Anant और Radhika के Pre Wedding से Shahrukh, Salman और Aamir को कितने पैसे मिले?

thumbnail

Advertisement

Advertisement