The Lallantop
Advertisement

नदी साफ करने का एक कारगर आइडिया मोटी फंडिंग दिला सकता है, वो भी आनंद महिंद्रा से!

Anand Mahindra को तलाश है नदियों को साफ करने वाले ऑटोमैटिक रोबोट की. बस चाइनीज नहीं होना चाहिए. मोटे इनवेस्टमेंट का भी जुगाड़ भी वही करने वाले हैं.

Advertisement
Anand Mahindra has a novel idea, and he is prepared to provide the necessary funding
आनंद महिंद्रा का तगड़ा ऑफर.
2 फ़रवरी 2024 (Updated: 2 फ़रवरी 2024, 20:39 IST)
Updated: 2 फ़रवरी 2024 20:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बढ़िया से बिजनेस के लिए क्या चाहिए होता है. सबसे पहले एक आइडिया. उसके बाद इनवेस्टमेंट. Shark Tank के टाइम पर ये शायद बड़ा आसान लगे, मगर हकीकत यही है कि ये दोनों काम बेहद मुश्किल हैं. एक यूनीक सा आइडिया ढूंढने में सालों लग जाते हैं, तो बिजनेस के लिए फंडिंग भी कोई तुरत-फुरत नहीं मिलती. ऐसे में अगर कोई शानदार-जबरदस्त-जिन्दाबाद टाइप का आइडिया आपके पास चलकर आए और साथ में मोटी फंडिंग का भी जुगाड़ हो तो कैसा रहेगा? सोने पे सुहागा ये कि ये सब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमेन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ऑफर करें तो. सब्र नहीं हो रहा ना?

सब्र तो करना पड़ेगा. क्योंकि जब तक हम आपको बताएंगे नहीं कि आनंद महिंद्रा कौन से आइडिया की बात कर रहे और कितनी फंडिंग देने वाले हैं, तब तक आप तैयारी कैसे करेंगे. क्योंकि आइडिया और फंडिंग के बाद भी आनंद महिंद्रा के सामने यूं ही मुंह उठाकर तो नहीं जा सकते. इसलिए थोड़ा धैर्य धरो मेरे ‘धीरज’ कुमार!

नदियों को साफ रखने का आइडिया

दरअसल आनंद महिंद्रा जब थार नहीं चला रहे होते या फिर अपनी कंपनियों की मीटिंग्स में बिजी नहीं होते तो आमतौर उनका ठिकाना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X होता है. भारी तरीके से एक्टिव हैं वो इस इलाके में. अब इसी इलाके में बोले तो X पर उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है. आप पहले पोस्ट देखिए. 

पोस्ट में जो वीडियो है उसमें एक रोबोट नजर आ रहा है जो नदी में उतर कर कचरे की सफाई कर रहा है. कमाल बात ये है कि ये सब मशीन खुद से कर रही. मतलब सब ऑटोमैटिक है. कोई रोबोट ऑपरेट करने वाला नहीं. आनंद महिंद्रा इस मशीन से अच्छे-खासे प्रभावित भी हैं और दुखी भी. दुखी इसलिए क्योंकि उनका लगता है कि ये तो चाइनीज है (Looks like it’s Chinese?). शायद इसके ऊपर लिखी भाषा की वजह से. और इंप्रेस इतने कि अगली लाइन में लिखते हैं,

We need to make these….right here…right now.

मल्लब हमें इसको बनाने की जरूरत है... यहीं पर... अभी के अभी

अगली लाइन में आपके काम की बात,

If any startups are doing this…I’m ready to invest.

मतलब अगर कोई स्टार्टअप ऐसा कर रहा तो आनंद महिंदा इन्वेस्ट करने को तैयार हैं. 

तो आप या आपके दोस्त-यार-मित्र-सखा-बंधु ऐसा कुछ करने का इरादा रखते हों तो आनंद महिंद्रा की उसी पोस्ट पर रिप्लाई कीजिए या उनको DM कर डालिए. वैसे वीडियो Historic Vids नाम के अकाउंट से 1 फरवरी 2024 को पोस्ट किया गया है. और इसे अभी तक 34 मिलियन (3.4 करोड़) बार देखा जा चुका है.

रही बात इस मशीन की तो जब हमने इंटरनेट बाबा को खंगाला तो इसको कुछ अकाउंट से एक साल पहले भी पोस्ट किया गया है. 

माने कि प्रोडक्ट तो पुराना है मगर महिंद्रा का ऑफर एकदम नया. देख लो दोबारा मौका मिले या नहीं.

वीडियो: सरदार जी हुए भयानक वायरल, PM मोदी, आनंद महिंद्रा ने तारीफ़ में क्या बोल दिया?

thumbnail

Advertisement