The Lallantop
Advertisement

राधिका मर्चेंट कौन हैं, जिनके लिए अंबानी परिवार ने इत्ता बड़ा फंक्शन रख दिया

राधिका मर्चेंट की अरंगेत्रम सेरेमनी 5 जून को थी. इस सेरेमनी को मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने होस्ट किया था.

Advertisement
Radhika Merchant, Mukesh Ambani, Nita Ambani
राधिका मर्चेंट की अरंगेत्रम सेरेमनी अंबानी परिवार ने होस्ट की थी.
font-size
Small
Medium
Large
6 जून 2022 (Updated: 6 जून 2022, 20:58 IST)
Updated: 6 जून 2022 20:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राधिका मर्चेंट. दो दिन से इंटरनेट पर ये नाम छाया हुआ है. वजह है उनकी अरंगेत्रम सेरेमनी, जो 5 जून को मुंबई के Jio World Center में हुई. इस सेरेमनी को रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरपर्सन Mukesh Ambani और Nita Ambani और राधिका के पेरेंट्स ने होस्ट किया था. इस सेरेमनी में बॉलीवुड के कई स्टार्स भी पहुंचे थे. मतलब ये वैसा फंक्शन था जिसको अंग्रेज़ी में स्टार स्टडेड कहते हैं.

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

राधिका एक क्लासिकल डांसर हैं. भरतनाट्यम करती हैं. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, उन्होंने मुंबई में गुरु भावना ठाकर से भरतनाट्यम सीखा है. उसी की अरंगेत्रम सेरेमनी 5 जून को थी. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद जब कोई डांसर या म्यूसिशियन पहली बार स्टेज पर परफॉर्म करता है तो उसे अरंगेत्रम कहते हैं.

अरंगेत्रम सेरेमनी का राधिका का एक डांस वीडियो वायरल है, इसमें उनकी परफॉर्मेंस एकदम जानदार लग रही है.

राधिका एनकोर हेल्थ केयर के CEO वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. मुंबई में अलग-अलग स्कूलों में पढ़ाई के बाद राधिका न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी चली गई थीं. वहां से उन्होंने पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. ग्रेजुएशन के बाद राधिका भारत लौटीं और उन्होंने एक रियल एस्टेट कंपनी बतौर सेल्स प्रोफेशनल जॉइन की.

अंबानी परिवार की करीबी हैं राधिका मर्चेंट

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि राधिका जल्द ही अंबानी परिवार का हिस्सा बनने वाली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका एन्गेज्ड हैं. राधिका अंबानी परिवार के करीब रही हैं. साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की संगीत सेरेमनी में राधिका ने श्लोका अंबानी के साथ डांस परफॉर्म भी किया था. श्लोका आकाश अंबानी की पत्नी हैं. राधिका के अरंगेत्रम के जिस इनविटेशन कार्ड की जो फोटो वायरल है उसमें अनंत और अंबानी परिवार के बाकी सदस्यों का नाम भी लिखा हुआ है. इवेंट के जो विजुअल्स सामने आए हैं उनमें अंबानी परिवार होस्ट की भूमिका में दिख रहा है.

कौन-कौन पहुंचा राधिका मर्चेंट के अरंगेत्रम सेरेमनी में?

राधिका की अरंगेत्रम सेरेमनी में सलमान खान, रणवीर सिंह, आमिर खान जैसे बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे थे. इसके अलावा मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी और उनका परिवार भी फंक्शन में शामिल हुआ था. आदित्य ठाकरे, उनकी मां रश्मी ठाकरे और उनके भाई तेजस ठाकरे; क्रिकेटर ज़हीर खान और एक्ट्रेस सागरिका घाटगे आदि शामिल हुए थे.

वीडियो: पत्नी पति को बैटे-बैट मारे तब वो डोमेस्टिक वायलेंस के दायरे में क्यों नहीं आता?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement