The Lallantop
Advertisement

राजस्थान मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित पर रेप और जबरन अबॉर्शन करवाने का आरोप

आरोप है कि रोहित जोशी नशे में पीड़िता को जबरन पोर्न दिखाते थे और ठीक वैसा ही करने को कहते थे

Advertisement
mahesh joshi , rohit joshi, rohit joshi rape case
Rohit Joshi पर आरोप है कि उसने शादी का वादा करके डेढ़ साल तक लड़की का रेप किया.
9 मई 2022 (Updated: 9 मई 2022, 20:10 IST)
Updated: 9 मई 2022 20:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महेश जोशी. राजस्थान के मंत्री हैं. उनके बेटे रोहित जोशी पर 23 साल की एक लड़की ने रेप के आरोप लगाए हैं. आरोप के मुताबिक, रोहित ने शादी का झांसा देकर लड़की का रेप किया. जबरन अबॉर्शन करवाने का आरोप भी रोहित पर लगा है. विक्टिम ने 8 मई को नॉर्थ दिल्ली के सदर बाज़ार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. पहले दिल्ली पुलिस ने ज़ीरो FIR दर्ज किया था, अब अपडेट ये है कि दिल्ली पुलिस ही मामले की जांच करेगी. मामला दर्ज होने के बाद से राजस्थान का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. विपक्ष रोहित जोशी की गिरफ्तारी और महेश जोशी के इस्तीफे की मांग कर रहा है.

रोहित जोशी के खिलाफ़ IPC की धारा 376 (रेप), 328 (अपराध के इरादे से किसी को नशीली चीज़ खिलाना), 312 (जबरन अबॉर्शन करवाना), 366 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

राजस्थान पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक,  FIR में लिखा है कि 2021 में विक्टिम और रोहित की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी. आरोपी पहले से शादीशुदा था. शिकायत के मुताबिक उसने विक्टिम से कहा था कि वो जल्द ही अपनी पत्नी से तलाक ले लेगा. आरोपी ने 20 अप्रैल, 2021 को एक दोस्त के फार्म हाउस में विक्टिम से शादी की. आरोपी ने बाद में ग्रैंड रिसेप्शन देने की बात विक्टिम से कही थी. इसके बाद जून में हनीमून के नाम पर दोनों मनाली भी गए थे.

राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के साथ बेटा रोहित जोशी (तस्वीर : फ़ेसबुक)


FIR के मुताबिक, 8 अगस्त, 2021 को रोहित विक्टिम को सवाई माधोपुर ले गया, अपने दोस्त के घर. आरोप है कि वहां उसने विक्टिम के ड्रिंक में नशीली चीज़ मिलाकर उसका रेप किया और उसके आपत्तिजनक वीडियो भी बनाए. आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी थी.

रोहित पर विक्टिम का जबरन अबॉर्शन करवाने का भी आरोप है. FIR के मुताबिक, 11 अगस्त, 2021 को विक्टिम ने रोहित को बताया कि वो प्रेग्नेंट है. ये जानते ही रोहित ने कहा कि अगर उसकी पत्नी को इसकी ख़बर हुई तो वो केस कर देगी. रोहित ने विक्टिम पर गर्भपात करने का दबाव बनाया. जब विक्टिम ने मना कर दिया तो अगले दिन रोहित ने दोस्त के ऑफिस ले जाकर विक्टिम को जबरन गर्भपात की गोलियां खिला दीं.

भंवरी देवी केस को दोहराने की दी धमकी 

विक्टिम ने अपनी शिकायत में बताया है कि सितंबर 2021 में रोहित ने दिल्ली के एक होटल में विक्टिम को अपनी पत्नी बताकर ठहराया. होटल में रोहित ने शराब पीकर विक्टिम के साथ मारपीट की और उसका यौन शोषण किया. इस साल 28 फरवरी को आरोपी विक्टिम को जयपुर ले गया. वहां उसने एक सुनसान जगह पर विक्टिम पर झूठे बयान दर्ज करने का दबाव बनाया. विक्टिम के मना करने पर आरोपी ने पुलिस के सामने ही उसके साथ मारपीट की.

विक्टिम ने FIR में बताया कि आरोपी आखिरी बार 17 अप्रैल को दिल्ली आया था. तब भी उसने विक्टिम से जबरन शारीरिक संबंध बनाए और सारे संपर्क तोड़ने के लिए कहा. आरोपी ने कहा कि अगर विक्टिम इसका खुलासा करेगी तो भंवरी देवी केस फिर से दोहराया जाएगा. शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने ये भी कहा था कि वो एक मंत्री का बेटा है और पुलिस उसका कुछ नहीं कर पाएगी.

सांकेतिक फोटो

विक्टिम ने कहा- मुझे और परिवार को जांच का खतरा

नॉर्थ दिल्ली के सदर बाज़ार पुलिस स्टेशन में मामले पर ज़ीरो एफआईआर दर्ज हुआ. ज़ीरो एफआईआर देश के किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज की जा सकती है लेकिन इसमें पड़ताल उसी जगह की पुलिस करती है जहां घटना हुई है. हालांकि, अब अपडेट ये है कि मामले की जांच दिल्ली पुलिस ही करेगी.

विक्टिम का कहना है कि उसने दिल्ली में इसलिए रिपोर्ट दर्ज करवाई क्योंकि राजस्थान में शायद इस मामले की शिकायत तक दर्ज नहीं होती. साथ ही विक्टिम ने कहा कि इस शिकायत के बाद उसे और उसके परिवार को मंत्री से जान का खतरा है. विक्टिम ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.

thumbnail

Advertisement