The Lallantop
Advertisement

महिला की सरकारी बस में हुई डिलिवरी, अब ज़िंदगीभर बस में मुफ़्त सफ़र करेगा बच्चा

महिला को सफर के दौरान तेज़ प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी.

Advertisement
baby born in bus
घटना की सूचना मिलने पर आदिलाबाद के DM विजय कुमार और DVM मधुसूदन ने अस्पताल का दौरा कर महिला और उसके बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी ली. (फ़ोटो - File/PixaBay)
font-size
Small
Medium
Large
27 जून 2022 (Updated: 28 जून 2022, 12:07 IST)
Updated: 28 जून 2022 12:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र की एक महिला ने 26 जून को तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन यानी TSRTC की एक बस में एक बच्चे को जन्म दिया. अब TSRTC ने बच्चे को ज़िंदगीभर के लिए फ्री पास देने की घोषणा की है.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम रत्नमल्ला है. वो महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के किनवट की रहने वाली हैं. वो अपने परिवार की तीन महिलाओं के साथ चंद्रपुर जा रही थीं. रास्ते में उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद परिवार की महिलाओं ने ड्राइवर को बताया. दर्द ज्यादा बढ़ चुका था, ऐसे में ड्राइवर ने मनकापुर के पास सड़क किनारे बस रोकी. इसके बाद बस में सवार महिला यात्रियों ने बच्चे की डिलिवरी में रत्नमल्ला और उनके परिवार की महिलाओं की मदद की. 

बस ड्राइवर ने बताया कि पहले उन्होंने एम्बुलेंस के इमरजेंसी नंबर पर फोन किया था. फोन नहीं लगा, उसके बाद डिलिवरी करवाई गई. डिलिवरी के बाद गुड़ीहटनूर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला और बच्चे को भर्ती कराया गया. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद आदिलाबाद के DM विजय कुमार और DVM मधुसूदन ने अस्पताल का दौरा कर महिला और उसके बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी ली.  TSRTC ने घोषणा की है कि बच्चे को आजीवन फ्री बस सुविधा मिलेगी.  

इसी तरह 30 नवंबर, 2021 को पेद्दाकोथापल्ली गांव के पास नागरकुरनूल डिपो बस में एक लड़की का जन्म हुआ था. 7 दिसंबर, 2021 को भी ऐसा ही एक केस सामने आया था सिद्दीपेट के पास आसिफ़ाबाद डिपो की बस में एक महिला ने अपनी बेटी को जन्म दिया था. इन नवजात बच्चों को TSRTC बसों में यात्रा के लिए मुफ़्त आजीवन पास दिए गए हैं. 

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement