The Lallantop
Advertisement

झुग्गी में रहने वाली लड़की बनी ब्यूटी ब्रांड का चेहरा, मलीशा खारवा की बैक स्टोरी हैरान कर देगी

सिर पर छत नहीं थी. पेट भर खाना नहीं मिलता था. फिर किस्मत ने करवट ली.

Advertisement
Dharavi slum resident Maleesha Kharwa became brand ambassador for luxury beauty brand mumbai
धारावी स्लम की रहने वाली मलीशा खारवा बनीं बड़े ब्रांड का चेहरा (फोटो- इंस्टाग्राम/@maleeshakharwa)
22 मई 2023 (Updated: 22 मई 2023, 13:46 IST)
Updated: 22 मई 2023 13:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जाने-माने लग्जरी ब्यूटी ब्रांड फॉरेस्ट एसेंशियल्स ने हाल ही में मलीशा खारवा को अपना ब्रांड एंबेसडर चुना है. कौन Maleesha Kharwa? वही जो मुंबई की धारावी झुग्गी में रहती हैं. महज 14 साल की मलीशा इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत चर्चित हैं. और चर्चा में है एक हैशटैग - #princessfromtheslum. माने झुग्गी से निकली राजकुमारी. लोग मलीशा को इसी नाम से बुला रहे हैं, बधाइयां दे रहे हैं. क्योंकि उनकी बैक-स्टोरी गज़ब की है. 

मलीशा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 लाख 25 हजार फॉलोअर्स हैं. #princessfromtheslum, मलीशा का ही चलाया हैशटैग है, जो उनके पोस्ट्स में नत्थी रहता है. 

मलीशा का कहना है कि फॉरेस्ट एज़ेंशियल्स का कैंपेन (युवती कलेक्शन) उनके लिए अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, उनका मॉडलिंग सफर 2020 में शुरू हुआ जब हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हफमैन ने उन्हें स्पॉट किया. रॉबर्ट मुंबई में एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग करने आए थे. उन्होंने मलीशा की मदद के लिए एक क्राउडफंडिंग अकाउंट बनाया. फंडिंग वाली वेबसाइट को मलीशा ने बताया था,

मुझे अपना ये घर पसंद है. केवल एक चीज मुझे पसंद नहीं है कि कई बार मेरे भाई और मेरे पास पर्याप्त खाना नहीं होता. पानी मिलना भी मुश्किल हो जाता है. बारिश में हमारे लिए सोना मुश्किल होता है क्योंकि हमारे पास छत नहीं है.

मॉडलिंग के साथ-साथ मलीशा अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही हैं. इंग्लिश उनका फेवरेट सबजेक्ट है और वो हर किसी से अंग्रेजी में ही बात करना पसंद करती हैं. उनका कहना है कि स्कूल में अच्छे ग्रेड मिलने पर पिता बहुत खुश होते हैं. वो एक पेशेवर चाइल्ड मॉडल बनना चाहती हैं और एक पक्के घर, अच्छा खाना और बेहतर शिक्षा के लिए पैसे सेव करना चाहती हैं. 

मलीशा के सपनों को पूरा करने के लिए क्राउडफंडिंग के जरिए 20 हजार डॉलर (लगभग 16.5 लाख रुपये) इकट्ठा करने की कोशिश थी. दो साल में ही 13 हजार डॉलर (लगभग 10.7 लाख रुपये) जुटा भी लिए गए हैं.

रॉबर्ट हफमैन ने ही मलीशा का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया था. उस पर मलीशा ने कई फोटोशूट की तस्वीरें शेयर की हैं. वो कई मैगेजीन के कवर पर भी आ चुकी हैं. अब उन्हें लग्जरी ब्यूटी ब्रांड के साथ ब्रेक मिला है. इससे पहले वो एक शॉर्ट फिल्म - लिव योर फेयरी टेल में नज़र आई थीं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: मिस्टर इंडियन हैकर ने मस्टैंग से गाय का चारा ढोया, वायरल हुई यूट्यूबर की नेकी

thumbnail

Advertisement