The Lallantop
Advertisement

सोनाली फोगाट के PA सुधीर ने सस्ता लोन दिलाने के नाम पर किसान से 70 लाख ठगे!

सोनाली की मौत केस में पुलिस ने PA सुधीर सांगवान समेत 4 को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
sonali phogat curlies goa sudhir sukhwindar sonali phogat death
सोनाली फोगाट और PA सुधीर सांगवान (साभार: आजतक)
4 सितंबर 2022 (Updated: 4 सितंबर 2022, 19:29 IST)
Updated: 4 सितंबर 2022 19:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) केस में अब एक और खुलासा हुआ है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक सोनाली के PA सुधीर सांगवान (Sudheer Sangwan) पर आरोप हैं कि वो सोनाली के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. आरोप है कि सुधीर ने कई लोगों से लाखों रूपये की वसूली की है. सुधीर की क्रिएटिव एग्रीटेक नाम से एक फर्म भी है. आरोप हैं कि वो इस फर्म से कृषि लोन देता था और इस कंपनी में उसने सब्सिडी, बैंक से सस्ता लोन दिलवाने जैसी कई बातें बोलकर भी लोगों से ठगी की.

सोनाली के PA ने किसानों को ठगा?

आजतक से जुड़े मनजीत सहगल की रिपोर्ट के मुताबिक, सुधीर सांगवान पेशे से वकील है और उसने वकालत की प्रैक्टिस हरियाणा के गोहाना बार एसोसिएशन में की थी. प्रैक्टिस के बाद वो बार के सदस्य भी बने.  बाद में उन्होंने रोहतक में क्रिएटिव एग्रीटेक नाम की फर्म खोली जिसमें सुधीर ज्यादातर किसानों को लोन देता था. आरोप हैं कि इसके बाद खेती के नाम पर जो भी किसानों को सब्सिडी मिलती थी वो उन्हें न देकर खुद रखता था. जब किसान सुधीर से वापस पैसे मांगते थे तो उन्हें पुलिस में रिपोर्ट करने की धमकी देता था. इस मामले में सुरेंद्र सिंह नाम के किसान ने बयान दिया है. उसने कहा, 

"मैं हिसार के गांव मुकलान में अपना छोटा डेयरी फार्म चलाता हूं. सुधीर ने मुझसे ये बोलकर तीन लाख रूपये ठग लिए कि वो मुझे अपने बैंक से डेयरी के विकास के लिए सस्ता लोन दिलाएगा. जिसमें 80 प्रतिशत सब्सिडी होगी. यानी मुझे लोन का सिर्फ 20 प्रतिशत ही वापस चुकाना होगा. मैं उसके झांसे में आ गया और तीन लाख रूपये दे दिए. लेकिन 6 महीने तक मुझे कोई बैंक लोन नहीं मिला. जब मैं सुधीर के पास वापस पैसे मांगने गया तो उसने मुझे हिसार के SP के नाम पर धमकी देकर भगा दिया."

रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ बेनीवाल ने दावा किया है कि सुधीर ऐसे ही दर्जनों लोगों को ठगा करता था. उसकी गिरफ्तारी के बाद धीरे-धीरे लोग सामने आ रहे हैं. डेयरी फार्मर सुरेंद्र सिंह के अलावा सुधीर ने रोहतक के अमित डांगी नाम के शख्स से लोन के नाम पर 70 लाख रूपये ठगे है. ऋषभ बेनीवाल को सोनाली अपना भाई मानती थीं.

इस मामले में सोनाली फोगाट के ड्राइवर उमेद सिंह ने भी दावा किया है कि सुधीर सांगवान कई लोगों से लाखों रुपये की वसूली करता था और हिसार बंधन बैंक की ब्रांच में अपने खाते में जमा करवाता था.

क्या डिप्रेशन में थी सोनाली फोगाट?

आजतक की खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सोनाली फोगाट काफी समय से डिप्रेशन में थीं. आरोप है कि सुधीर सांगवान उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था, सोनाली के नाम पर पैसों की वसूली कर रहा था और उसकी नजर सोनाली की संपत्ति पर थी. बताया जा रहा है कि जब सोनाली को सुधीर की वसूली के बारे में पता चला तो सोनाली ने उसे ऐसा करने से मना किया. लेकिन उसके ना मानने पर सोनाली परेशान थीं. दूसरी तरफ सोनाली राजनीतिक कारणों से भी परेशान थीं. 

TikTok स्टार और BJP नेता सोनाली फोगाट का 22-23 अगस्त की रात निधन हो गया था. पहले बताया गया कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई. हालांकि, उसके बाद सोनाली फोगाट की बहन ने उनकी मौत के पीछे किसी की साज़िश होने की बात कही. उन्होंने बताया कि 22 अगस्त की सुबह सोनाली ने फोन पर अपनी मां से बात की थी और उन्हें बताया था कि उनके खाने में कुछ गड़बड़ है. खाने के बाद उन्हें शरीर में अजीब सा महसूस हो रहा है. सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार 26 अगस्त को हिसार में हुआ था. सोनाली फोगाट केस में गोवा पुलिस ने उनके PA सुधीर सांगवान, सुखविंदर वासी, कर्लीज़ क्लब के मालिक एडविन नून्स  और दो ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है.

वीडियो: सोनाली फोगाट के घरवालों ने PA सुधीर सांगवान पर क्यों लगाया संपत्ति हड़पने का आरोप?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement