The Lallantop
Advertisement

शादी के लिए सालभर से पीछे पड़ा था लड़का, मना किया तो एसिड से जला दिया

कानपुर के नगर तुलसीपुर इलाके की घटना.

Advertisement
घटना के बाद आरोपी फ़रार हो गया. (सांकेतिक फोटो)
घटना के बाद आरोपी फ़रार हो गया. (सांकेतिक फोटो)
font-size
Small
Medium
Large
4 मई 2022 (Updated: 9 मई 2022, 17:01 IST)
Updated: 9 मई 2022 17:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश का कानपुर. यहां के नगर तुलसीपुर में एसिड अटैक की घटना हुई. यहां शादी से इनकार करने पर एक शख्स ने एक महिला पर एसिड से हमला कर दिया. विक्टिम बिधनु इलाके की हैंडलूम फैक्ट्री में काम करती है. घटना 4 मई की है. महिला सुबह फैक्ट्री जा रही थी, इसी दौरान आरोपी ने उस पर हमला किया. पुलिस को दिए बयान में महिला ने बताया कि अजय नाम का एक लड़का एक साल से उसे परेशान कर रहा था. वो उस पर शादी का दबाव बना रहा था. महिला कई बार उसे मना कर चुकी थी.

इस मामले में पुलिस पर भी असवंदनशीलता से पेश आने के आरोप लग रहे हैं. असल में एमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती महिला का एक वीडियो वायरल है. जिसमें वो दर्द से कराह रही है, वहीं महिला पुलिस कर्मी उससे बार-बार एक ही तरह के सवाल पूछ रही हैं.

आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टिम 35 साल की है. उसके पति की बीते साल जुलाई में मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद से ही वो अपने बेटे के साथ अपने माता-पिता के घर में रहती है. विक्टिम ने पुलिस को बताया कि अजय नाम का लड़का लंबे समय से उस पर शादी का दबाव बना रहा था. कुछ दिन पहले वो उसके घर भी घुस आया था. विक्टिम और उसके माता-पिता ने आरोपी को समझाया, लेकिन वो नहीं माना और पीछे पड़ा रहा. घटना वाले दिन भी आरोपी घर में घुसकर महिला को शादी करने के लिए प्रेशराइज़ कर रहा था. मना करने पर उसने महिला पर एसिड से हमला कर दिया.

Emergency
अस्पताल के एमर्जेंसी वर्ड की तस्वीर जहां विक्टिम को भर्ती कराया गया (तस्वीर आजतक)

 

घटना के बाद ग्राम - विधनु की पुलिस तुरंत घटना पर पहुंची. घायल महिला को एम्बुलेंस में लेकर इलाज कराने विधनू सीएचसी हॉस्पिटल पहुंची. यहां पुलिस ने इलाज के दौरान विक्टिम का बयान लिया.  बयान का जो वीडियो सामने आया है उसमें विक्टिम आरोपी के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से मना कर रही है. बावजूद इसके एक महिला पुलिसकर्मी उस से बार - बार लड़के को पहले से जानने, उससे फोन पर बात करने और मिलने के सवाल बार-बार सवाल पूछ रही है.

घटना के बाद से आरोपी फ़रार है. पुलिस के सर्कल ऑफिसर सुशील कुमार दुबे का कहना है कि FIR दर्ज कर दी गई है और फ़रार आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की गई है. इस मामले में पुलिस कड़ी से कड़ी कारवाई करेगी.

वीडियो : दिल्ली: MCD स्कूल में चौथी क्लास की छात्राओं का यौन उत्पीड़न, प्रिंसिपल ने कहा- भूल जाओ!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement