Submit your post

Follow Us

वो तस्वीर जिसमें पहलवान सुशील कुमार खुद सागर को पीटते दिख रहे हैं

ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. रेसलर सागर धनखड़ की हत्या के मामले में कुछ नए चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. पुलिस की जांच में पता चला है कि 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में कुछ लोगों ने सुशील कुमार की बेइज्जती कर दी थी. इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने हरियाणा से गुंडे बुलाए थे. रात में इन लोगों ने सागर और उसके दोस्तों को जमकर पीटा था, जिसमें सागर की मौत हो गई.

‘सुशील का कॉलर पकड़ा, दौड़ा दिया’

आजतक संवाददाता अरविंद ओझा ने पुलिस के हवाले से बताया कि 4 मई को दिन में जब सुशील कुमार छत्रसाल स्टेडियम आए थे, तब उनके साथ ज्यादा रेसलर नहीं थे. स्टेडियम में अचानक उनकी सोनू, सागर, अमित, भक्तु, रविन्द्र और विकास वगैरह से कहासुनी हो गई. सोनू कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी का ममेरा भाई है. ये विवाद मॉडल टाउन के एक फ्लैट को लेकर हुआ था. पुलिस सूत्र बताते हैं कि इन सबने सुशील कुमार को बुरी तरह अपमानित किया. उनकी शर्ट का कॉलर पकड़ लिया था. इतना ही नहीं, देख लेने की धमकी देते हुए दौड़ा भी दिया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुशील कुमार को यह नागवार गुजरा. उन्हें ये अपनी बेइज्जती लगी. सुशील कुमार उस समय तो स्टेडियम से चले आए, लेकिन अपमान का बदला लेने के लिए उन्होंने इन लोगों को सबक सिखाने की ठान ली. इसके लिए सुशील ने कुख्यात नीरज बवाना और असौदा गिरोह के बदमाशों का सहारा लिया. सुशील, अजय और अन्य लोगों ने बदमाशों को तुरंत हरियाणा से दिल्ली पहुंचने को कहा.

‘हरियाणा से बुलाए बदमाश’

आजतक संवाददाता के अनुसार, हरियाणा से बदमाश आने के बाद ये सभी पहले किसी जगह पर जमा हुए. वहां कई लोगों ने शराब पी और खाना खाया. उसके बाद 5-6 कारों में सवार होकर देर रात करीब 12 बजे शालीमार बाग में रविन्द्र के घर पहुंचे. रविन्द्र उस समय अपने घर के नीचे एक दुकान के सामने खड़ा होकर आइसक्रीम खा रहा था. कार में सवार लोगों ने रविन्द्र और उसके साथी विकास को जबरन अपनी कार में बैठा लिया. इसके बाद ये लोग मॉडल टाउन में सोनू के फ्लैट पर पहुंचे. वहां से सोनू, सागर, अमित और भक्तु को जबरदस्ती कार में बिठा लिया गया. पीड़ितों ने बयान में दावा किया है कि जिस समय बदमाश इन लोगों को उठाकर ले जा रहे थे, सुशील कुमार नीचे कार में बैठे थे. उनके हाथ में पिस्टल थी.

पुलिस का कहना है कि सोनू और सागर के अलावा अमित, भक्तु, रविन्द्र और विकास को लेकर ये लोग रात करीब 1 बजे छत्रसाल स्टेडियम पहुंचे. आरोप है कि वहां के पार्किंग एरिया में सभी 6 पहलवानों को घेरकर सुशील कुमार और उसके साथ आए बदमाशों ने जमकर पिटाई की. लाठी, डंडे, हॉकी स्टिक से बुरी तरह पीटा. इतना ही नहीं, गैंगस्टर काला जठेड़ी के भाई सोनू को पेशाब पिलाने की भी कोशिश की गई थी.

Sagar Dhankhar Sushil Kumar
23 मई को गिरफ्तार होने के बाद सुशील कुमार (बाईं तस्वीर में चेहरा ढके). दाईं तस्वीर में- सागर धनखड़ के माता-पिता. (फोटो- ANI/इंडिया टुडे रिपोर्टर राम किंकर सिंह)

ऐसे कटी सुशील की फरारी

इस मारपीट के बाद सागर धनखड़ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इसकी खबर पाते ही सुशील कुमार फरार हो गए. करीब 15 दिन की फरारी में उनके पास पैसे खत्म हो गए. जब वह दिल्ली में पैसे लेने आए, उसी समय पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

आजतक संवाददाता अरविंद ओझा के अनुसार, सुशील कुमार के फरारी काटने की टाइमलाइन कुछ इस तरह से है-

# 4- 5 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ की हत्या हुई.

# 6 मई को सुशील कुमार हरिद्वार, ऋषिकेश में एक बड़े बाबा के आश्रम में रहे.

# 7 मई को दिल्ली वापस आए. फिर हरियाणा के बहादुरगढ़ और वहां से चंडीगढ़ चले गए.

# चंडीगढ़ से बठिंडा गए. बठिंडा में दिल्ली पुलिस ने रेड की, लेकिन सुशील फरार हो गए.

# फिर बठिंडा से चंडीगढ़ आ गए. चंडीगढ़ से गुरुग्राम और फिर वेस्ट दिल्ली पहुंचे.

आख़िरकार दिल्ली पुलिस ने 23 तारीख़ की सुबह दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील को गिरफ्तार कर लिया.

सुशील फिलहाल 6 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारी सुशील से पूछताछ कर रहे हैं. पता चला है कि इस पूछताछ के दौरान पुलिस मनोवैज्ञानिक एक्सपर्ट्स का भी सहारा ले रही है. पुलिस सूत्र बताते हैं कि सुशील मनोवैज्ञानिक एक्सपर्ट्स की पूछताछ से बचना चाह रहा है.

Sushil
पुलिस की गिरफ्त में सुशील पहलवान. फोटो- PTI

गैंगस्टर के भाई संग सुशील की फोटो

सुशील कुमार की मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली-हरियाणा के नामी गैंगस्टरों के साथ संबंध रखने के आरोपों के बीच उनकी एक फोटो चर्चा में है. इसमें वह खतरनाक गैंगस्टर काला जठेड़ी के भाई प्रदीप के साथ नजर आ रहे हैं. यह फोटो फेसबुक पर 18 दिसंबर 2018 को शेयर की गई थी. इसे शेयर करते वक्त कैप्शन लिखा गया- भाईचारा @पहलवानी.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि इस फोटो में सुशील कुमार की राइट साइड में लाल घेरे में जो शख्स दिख रहा है, वही प्रदीप है. उस पर 7 लाख रुपए का इनाम है. वह भारत से फरार होकर विदेश में कहीं छुप गया है.

मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक की मांग

एक तरफ सुशील कुमार को लेकर बड़े-बड़े आरोप सामने आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ ऐसी खबर भी मीडिया में आईं कि सुशील की मां ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुशील के मामले की मीडिया में रिपोर्टिंग रोकने की मांग की है. हालांकि सुशील के पारिवारिक वकील ने आजतक से बताया कि सुशील की मां की तरफ से ऐसी कोई याचिका दाखिल नहीं की गई है. असल में ये याचिका लॉ की पढ़ाई कर रहे एक स्टूडेंट श्रीकांत ने दायर की है. इसमें उन्होंने सुशील की मां को भी पार्टी बनाया है, लेकिन उनकी इजाजत नहीं ली.

शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के सामने ये मामला आया. श्रीकांत ने कहा कि सुशील कुमार का मीडिया ट्रायल रोका जाना चाहिए. इस मसले पर अर्जेंट सुनवाई की जरूरत है. चीफ जस्टिस ने अब 28 मई को केस की सुनवाई की तारीख तय की है.


वीडियो – सुशील कुमार की गिरफ़्तारी क्या क्राइम में पहलवानों के इस्तेमाल का सच खोल देगी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

मोदी सरकार ने जितना बताया, क्या उतनी वैक्सीन बर्बाद कर रहे झारखंड और छत्तीसगढ़?

हेमंत सोरेन ने पूरा गणित बता दिया है.

दुनिया के दो बड़े फुटबॉल क्लबों ऐसा क्या किया कि चौंक गए फ़ैन्स?

अटकलों पर लग गई मुहर.

ब्लैक फंगस के इलाज में काम आ रहा इंजेक्शन सस्ता होगा, हाईकोर्ट ने सरकार को क्या निर्देश दिए हैं?

बढ़ते केसों के बीच देश में इस इंजेक्शन की किल्लत हो गई है.

'दोस्ताना-2' के बाद अब इस फिल्म से भी निकाले गए कार्तिक आर्यन!

पहले करण जौहर, अब शाहरुख खान की कंपनी ने बोला टाटा बाय बाय.

भाई की नौकरी लगवाने का आरोप झेल रहे यूपी के मंत्री ने सवा करोड़ का खेला कर दिया?

समाजवादी पार्टी के नेता ने बड़ा आरोप लगाया है.

किसान आंदोलन: लाल किले पर हिंसा मामले में पुलिस ने साजिश के हैरान करने वाले क्या दावे किए हैं?

तीन हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की है दिल्ली पुलिस ने.

रवि शास्त्री ने 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे, ये बात उनकी मां को अगली सुबह भेलपूरी वाले से पता चली

123 गेंदों पर 200 मारे थे शास्त्री ने.

डे हेया की एक गलती पड़ी मैनचेस्टर यूनाइटेड पर भारी, वियारियल ने जीती यूरोपा लीग

अर्जेंटीनी गोलकीपर ने तोड़ा MUFC फैंस का दिल.

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को ये भूल भारी पड़ सकती है!

एंटीगुआ से भागा मेहुल डोमिनिका में पकड़ा गया है.

आंदोलन के 6 महीने पूरे, किसानों ने काला दिवस मनाया, काले झंडे दिखाए

26 नवंबर 2020 को दिल्ली में शुरू हुआ था किसान आंदोलन.