The Lallantop

Lok Sabha Election Post Poll News Live : NDA ने किया सरकार बनाने का दावा, राष्ट्रपति को सौंपा समर्थन पत्र

Post Poll Latest Updates Live : NDA ने तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें समर्थन पत्र सौंपा. इस पहले एनडीए की संसदीय दल की बैठक पुराने संसद (संविधान सदन) के सेंट्रल हॉल में हुई. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को विधिवत NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया.  

लल्लनटॉप
11:51 PM
जून 7 2024
संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक. (फ़ोटो - ANI)
LIVE UPDATES
8:51 PM
जून 7, 2024

TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेंगे आंध्र प्रदेश के CM पद की शपथ

TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू 12 जून की सुबह 11:27 बजे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली में IT पार्क के पास खुले मैदान में होगा. शपथ ग्रहण समारोह के लिए नरेंद्र मोदी सहित NDA के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा.

6:59 PM
जून 7, 2024

BJP नेता कंगना रनौत को थप्पड़ मारने की आरोपी CISF कॉन्स्टेबल को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है: सूत्र

मोहाली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक BJP नेता और एक्ट्रेस कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF महिला कॉन्स्टेबल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. कॉन्स्टेबल पर IPC की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने) और 341 (गलत तरीके से रोकने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

2:40 PM
जून 7, 2024

NDA की बैठक में एकनाथ शिंदे ने बालासाहेब का ज़िक्र किया, अजित पवार क्या बोले?

संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक चली. इस बैठक में एकनाथ शिंदे  ने भी PM पद के लिए मोदी के नाम का समर्थन किया.  उन्होंने कहा,

" आज का दिन ऐतिहासिक दिन है. हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को संसदीय दल का नेता चुनने के प्रस्ताव को मैं समर्थन देता हूं. मैं बालासाहेब के विचारों वाली पार्टी के तौर पर उनको पूरा समर्थन देता हूं."

साथ ही, अजित पवार ने भी मोदी के नाम का समर्थन किया. अजित ने कहा,

"आज यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी, अमित शाह साहब, गडकरी साहब ने प्रस्ताव रखा है, उसका समर्थन करने के लिए मैं यहां खड़ा हूं. मेरी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से मैं श्री नरेंद्र मोदी जी के नाम का समर्थन करता हूं."

2:03 PM
जून 7, 2024

चंद्रबाबू नायडू और नीतीश ने मोदी की तारीफ़ में क्या कहा?

संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक चल रही है. इस बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. इस बीच चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार ने बैठक में अपनी बात रखी. चंद्रबाबू नायडू ने कहा,

"मैं सबको बधाई देता हूं. पिछले 3 महीने से प्रधानमंत्री जी ने कभी आराम नहीं किया. लगातार उसी ऊर्जा से काम करते रहे. आंध्र प्रदेश में उनकी रैलियों से बड़ा फ़र्क़ पड़ा. हमने बहुमत से चुनाव जीता है. देश के लिए मोदी राइट टाइम पर राइट लीडर हैं."

वहीं, नीतीश कुमार ने कहा,

"उनकी चाहत है कि जल्द से जल्द आपका काम शुरू हो जाए. उन्होंने कहा कि आप रविवार को शपथ लेने वाले हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि आपका शपथ आज ही हो जाए. उन लोगों (विपक्ष) ने आजतक कोई काम नहीं किया है. आगे उनके लिए कोई गुंजाईश नहीं बचेगी. इस बार तो इधर -उधर कुछ जीत गया है लेकिन अगली बार सब हारेगा. "

1:31 PM
जून 7, 2024

'मेरे लिए सब बराबर...', मोदी ने सबको साथ लेकर चलने की बात कही

संसद के सेंट्रल हॉल में NDA दलों की बैठक चल रही है. बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. इस दौरान मोदी ने बैठक में अपनी बात रखी. उन्होंने सबको साथ रखने की बात कही है. मोदी ने कहा,

“सदन में किसी भी दल का कोई भी जनप्रतिनिधि होगा, मेरे लिए सब बराबर हैं. जब मैं ‘सबका प्रयास’ की बात करता हूं, तो मेरे लिए सब बराबर हैं. सबको गले लगाने में हमने कोई कमी नहीं रखी है. इसी का परिणाम है कि हम जनता का विश्वास जीत पाते हैं.”

1:27 PM
जून 7, 2024

'देश ने 10 साल में गुड गवर्नेंस को जिया है...', अपने कार्यकाल पर ये बोले मोदी

संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक चल रही है. इस बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस बीच मोदी ने बैठक में अपनी बात रखी. उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल पर भी बात की. मोदी ने कहा,

“जनता और सरकार के बीच खाई की व्यवस्था बनी हुई थी, हमने उसको पाट दिया है. अटल बिहारी, प्रकाश बादल, बालासाहेब ठाकरे और जॉर्ज फर्नाडेंज हमारे बड़े नेता हैं. हम सबके पास ऐसे महान नेताओं की विरासत है, हमें इसका गर्व है. बीते 10 सालों में हमने इसी विरासत को लेकर देश को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है. अगले 10 साल में हम विकास और गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे.”

1:17 PM
जून 7, 2024

गठबंधन पर क्या बोले मोदी?

संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक चल रही है. इस बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस बीच मोदी ने बैठक में अपनी बात रखी. उन्होंने कहा,

“लोगों ने NDA को 22 राज्यों में सरकार बनाकर सेवा करने का मौका दिया है. हमरा गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की असली आत्मा, भारत की जड़ों में जो रचा-बसा है, उसका प्रतिबिंब है. हम सर्वधर्म सद्भाव के प्रति समर्पित हैं. नॉर्थ ईस्ट, गोवा, जहां हमारे ईसाई भाई-बहन रहते हैं, वहां हमें सेवा का अवसर मिला है. भारत के 10 राज्यों में जहां आदिवासियों का प्रभाव है, उनमें से 7 में हमें सेवा का मौका मिला है. NDA में जो कॉमन है, वो है- गुड गवर्नेंस. NDA और गुड गवर्नेंस पर्यायवाची हैं. हम सबके बीच गरीब का कल्याण केंद्रस्थ रहा है.”

12:59 PM
जून 7, 2024

नड्डा ने की मोदी की तारीफ़, गडकरी ने क्या कहा?

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ की है और NDA को बधाई दी है. उन्होंने कहा,

“हम सब PM को अपने दिल की गहराइयों से हार्दिक बधाई देते हैं, जिनके अथक प्रयास और मेहनत से भारत इतिहास रच रहा है. तीसरी बार बहुमत के साथ NDA की सरकार आ रही है. हमने ओडिशा में भी अपनी विचारधारा की सरकार बनाई.”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी को PM बनाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है. उन्होंने कहा,

" मैं सभी नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों को शुभकामनाएं देता हूं. राजनाथ जी ने जो प्रस्ताव रखा, मैं उसका अनुमोदन करता हूं. बीते 10 साल में PM के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिला."

12:37 PM
जून 7, 2024

'PM पद के लिए मोदी सबसे योग्य'…', राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा, अमित शाह ने किया समर्थन

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने PM पद के लिए मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. प्रस्ताव रखते हुए राजनाथ बोले,

"मोदी जी का नाम सारे पदों के लिए सबसे योग्य है. मंत्रिमंडल में उनकी प्रामाणिकता, कार्यकुशलता को समस्त देशवासियों ने प्रत्यक्ष देखा है. 10 सालों में NDA सरकार ने जो किया, उसकी भारत ही नहीं पूरी दुनिया में तारीफ़ हो रही है."

वहीं, अमित शाह (Amit Shah) ने राजनाथ के प्रस्ताव का समर्थन किया है. शाह ने कहा,

“अभी-अभी रक्षा मंत्री जी ने संसदीय नेता के रूप में नरेंद्र मोदी जी के नाम का प्रस्ताव रखा. मैं इसका मन से समर्थन करता हूं. ये प्रस्ताव हम चंद लोगों के मन की इच्छा नहीं है, ना ही NDA के घटक दलों के नेताओं के मन की इच्छा है. ये प्रस्ताव देश के 140 करोड लोगों के मन का प्रस्ताव है.”

11:59 AM
जून 7, 2024

Lok Sabha Election Post Poll News Live : संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक

NDA की संसदीय दल की बैठक पुराने संसद (संविधान सदन) के सेंट्रल हॉल में चल रही है. कहा जा रहा है कि इसमें मंत्रालयों के बंटवारे पर सहमति बनाने के लिए बात होगी. इसमें नीतीश कुमार और चिराग पासवान समेत NDA के सहयोगी दलों के नेता भी पहुंचे हैं. इसके अलावा आज यानी 7 जून की शाम BJP मुख्यालय में पार्टी के अलग-अलग राज्य के मुख्यमंत्रियों और डिप्टी CM की बैठक होने की भी ख़बर है. इसमें पार्टी के प्रदर्शन को लेकर चर्चा हो सकती है.

Lok Sabha Election Post Poll News Live : NDA ने किया सरकार बनाने का दावा, राष्ट्रपति को सौंपा समर्थन पत्र

Post Poll Latest Updates Live : NDA ने तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें समर्थन पत्र सौंपा. इस पहले एनडीए की संसदीय दल की बैठक पुराने संसद (संविधान सदन) के सेंट्रल हॉल में हुई. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को विधिवत NDA संसदीय दल का नेता चुन लिया गया.  

लल्लनटॉप
11:51 PM
जून 7 2024
संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक. (फ़ोटो - ANI)
LIVE UPDATES

Advertisement