The Lallantop

29 मई, 2024: दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

LOK SABHA ELECTION 2024 NEWS LIVE : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. केजरीवाल ने अपनी अंतरिम ज़मानत 7 दिन के लिए बढ़ाने की अपील की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने उनकी याचिका स्वीकार नहीं की. इससे पहले 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को ज़मानत दी थी. उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम ज़मानत दी गई थी.

लल्लनटॉप
6:44 PM
मई 31 2024
केजरीवाल को मोहलत नहीं मिली. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
LIVE UPDATES
11:49 PM
मई 29, 2024

पुणे पॉर्श मामले में अस्पताल डीन ने मंत्री और विधायक पर बड़ा आरोप लगाया

पुणे में हुए पॉर्श कार एक्सीडेंट मामले में शहर के ससून अस्पताल के डीन ने मंत्री और विधायक पर बड़ा आरोप लगाया है. डीन ने दावा किया है कि आरोपी नाबालिग के ब्लड सैंपल बदलने के आरोपी डॉक्टरों में से एक को राज्य के एक मंत्री और एक विधायक के कहने पर फॉरेंसिक विभाग का प्रमुख बनाया गया था. डीन विनायक काले ने कहा कि महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ और विधायक सुनील टिंगरे ने एक पत्र लिखकर डॉक्टर अजय तावड़े को ससून अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग का प्रमुख बनाने के लिए कहा था.
 

10:46 PM
मई 29, 2024

पश्चिम बंगाल में CAA के तहत नागरिकता सर्टिफिकेट जारी किए गए

भारत सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत पश्चिम बंगाल में नागरिकता प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है. मंत्रालय के मुताबिक, बंगाल में आवेदन करने वालों के पहले ग्रुप को आज राज्य की एम्पावर्ड कमिटी ने नागरिकता प्रदान की. इसी तरह हरियाणा और उत्तराखंड में कमिटी ने लोगों को नागरिकता देनी शुरू कर दी है. केंद्र सरकार ने 11 मार्च 2024 को नागरिकता संशोधन कानून के नियमों को लागू किया था.

3:48 PM
मई 29, 2024

'मंदिर बनाएंगे, ढोकला खिलाएंगे', नरेंद्र मोदी के 'भगवान द्वारा भेजे गए' बयान पर ममता बनर्जी बोलीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया "भगवान द्वारा भेजे गए" टिप्पणी पर बयान दिया है. पीएम का मजाक उड़ाते हुए बनर्जी ने कहा कि भगवान को राजनीति में नहीं होना चाहिए या दंगे नहीं भड़काने चाहिए. सीएम ने कहा कि जो व्यक्ति भगवान है उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए. भगवान को दंगे नहीं भड़काने चाहिए. हम उनके लिए एक मंदिर बनाएंगे और उन्हें प्रसाद, फूल, मिठाई चढ़ाएंगे और अगर वो चाहें तो हम उन्हें ढोकला भी खिलाएंगे.
 

2:54 PM
मई 29, 2024

दिल्ली में पानी की बर्बादी पर 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को देखते हुए बड़ा फ़ैसला लिया है. बोर्ड ने घोषणा की है कि वो पानी बर्बाद करने वालों पर 2,000 रुपये का चालान काटा जाएगा. बोर्ड का कहना है कि लॉन, आंगन में पानी डालने, कारों और दूसरे वाहनों को होज़पाइप से धोने की अनुमति नहीं है. बोर्ड ने इसके लिए राष्ट्रीय राजधानी में उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए 200 टीमें तैनात की हैं. ये कार्रवाई उन पर होगी, जो निर्माण या व्यासायिक उद्देश्यों के लिए घरेलू पानी का उपयोग करते पाए जाएंगे.

12:43 PM
मई 29, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live : बृज भूषण शरण सिंह के बेटे के काफिले की गाड़ी ने 4 को कुचला, 2 की मौत

Lok Sabha Election 2024 News Live : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंड़ा में कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के बेटे और कैसरगंज से ही BJP प्रत्याशी करण भूषण सिंह (Karan Bhushan Singh) के काफ़िले की गाड़ी ने 4 लोगों को कुचल दिया. इससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया. ये घटना कर्नलगंज-हुजूरपुर मार्ग पर बैकुंठ डिग्री कॉलेज के पास की है. इस घटना के बाद मौक़े पर भारी भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने कार को ज़ब्त कर लिया है. बच्चों के शवों को कब्जे में ले लिया है.

12:29 PM
मई 29, 2024

2020 के दंगों के मामले में राजद्रोह आरोप में शरजील इमाम को मिली दिल्ली हाई कोर्ट से ज़मानत

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने राजद्रोह के आरोपों से जुड़े 2020 के दंगा मामले में शरजील इमाम (Sharjeel Imam Granted Bail) को ज़मानत दे दी है. जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस मनोज जैन की खंडपीठ ने इमाम को वैधानिक ज़मानत दी है. दिल्ली के जामिया क्षेत्र और AMU में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में इमाम को देशद्रोह और UAPA के तहत जेल में हैं. हालांकि वो अभी भी जेल में ही रहेंगें, क्योंकि वो 2020 के दिल्ली दंगों से संबंधित बड़ी साज़िश के मामले में भी आरोपी हैं.

11:11 AM
मई 29, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की केजरीवाल की मोहलत वाली याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. केजरीवाल ने अपनी अंतरिम ज़मानत 7 दिन के लिए बढ़ाने की अपील की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने उनकी याचिका स्वीकार नहीं की. इससे पहले 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को ज़मानत दी थी. उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी.

10:31 AM
मई 29, 2024

अडानी ग्रुप के कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने की ख़बरों पर Paytm का स्पष्टीकरण

ख़बरें हैं कि अडानी ग्रुप Paytm की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन में हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है. इस पर बातचीत हो रही है. इस बीच विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व वाले Paytm ने कहा कि अडानी द्वारा कंपनी में हिस्सेदारी लेने की ख़बरें सिर्फ़ अटकलें हैं. बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, Paytm का कहना है कि कंपनी इस संबंध में किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है.

8:41 AM
मई 29, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live : असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम आरक्षण पर BJP को घेरा

Lok Sabha Election 2024 News Live : असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम आरक्षण पर केशव मौर्य के कमेंट को लेकर BJP पर हमला किया है. ओवैसी ने कहा कि BJP सिर्फ़ ज़ुबानी सबका साथ सबका विकास की बात करती है. अगर 10 सालों में काम किया होता, तो ये सब करने की ज़रूरत नहीं पड़ती. हम इतना कहना चाहते हैं कि मोदी जी को पशमांदा मुसलमानों से मोहब्बत है, तो उनको हक़ दीजिए.

7:43 AM
मई 29, 2024

Lok Sabha Election 2024 News Live : तेजस्वी और तेजप्रताप ने योगी पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024 News Live : तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. दोनों भाईयों ने कहा कि किम जोंग-उन और योगी आदित्यनाथ एक ही तरह के हैं. तेजस्वी ने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के सबसे बड़े बाबा हम ही हैं. योगी जी आएं या कोई और. नॉर्थ कोरिया वाले किम जोंग को भी बुलाएं और योगी को भी. दोनों को एक साथ खड़ा कर दें… दोनों एक ही टाइप के हैं. वहीं, तेजप्रताप ने योगी पर कहा कि कोई बाबा काम नहीं करेगा बिहार में. उन्होंने कहा कि बिहार के सबसे बड़ा बाबा वही हैं.

29 मई, 2024: दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

LOK SABHA ELECTION 2024 NEWS LIVE : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. केजरीवाल ने अपनी अंतरिम ज़मानत 7 दिन के लिए बढ़ाने की अपील की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने उनकी याचिका स्वीकार नहीं की. इससे पहले 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को ज़मानत दी थी. उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम ज़मानत दी गई थी.

लल्लनटॉप
6:44 PM
मई 31 2024
केजरीवाल को मोहलत नहीं मिली. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)
LIVE UPDATES

Advertisement