The Lallantop

9 अप्रैल, 2024: दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: आज यानी 9 अप्रैल की सारी बड़ी खबरों के अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें. West Bengal की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने PM मोदी पर निशाना साधा है. AIMIM प्रमुख Asaduddin Owaisi ने BR Ambedkar के पोते Anandraj Ambedkar को समर्थन दिया है.

लल्लनटॉप
10:09 PM
अप्रैल 9 2024
फाइल फोटो: इंडिया टुडे
LIVE UPDATES
10:09 PM
अप्रैल 9, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे का पीएम मोदी को समर्थन, वो भी बिना शर्त

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त अपना समर्थन दिया है. साथ ही कहा है कि इसके बदले उन्हें ना तो लोकसभा चाहिए ना राज्यसभा, और ना ही MLC का पद. राज ठाकरे का कहना है कि उन्हें सीट बंटवारे के झगड़े में नहीं पड़ना और वो किसी पार्टी को जॉइन नहीं करने जा रहे. उनके मुताबिक वो अपने पार्टी सिम्बल से समझौता नहीं करना चाहते थे. ये दावा भी किया कि पिछले एक साल में सीएम एकनाथ शिंदे और डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कई बार उन्हें अप्रोच किया था, इसीलिए उन्होंने हाल में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात थी.

9:04 PM
अप्रैल 9, 2024

अरुणाचल प्रदेश में बोले राजनाथ सिंह, 'अगर हम भी चीन के इलाकों के नाम बदल दें, तो...'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार, 9 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों का नाम बदलने के लिए चीन की आलोचना की. उन्होंने हैरानी जताते हुए पूछा कि भारत के भी ऐसा ही करने से क्या पड़ोसी देश के वे इलाके 'हमारे क्षेत्र का हिस्सा' बन जाएंगे.

उन्होंने कहा,

"मैं चीन से पूछना चाहता हूं कि अगर हम पड़ोसी देश के विभिन्न राज्यों के नाम बदल दें तो क्या वे हमारे क्षेत्र का हिस्से होंगे? ऐसी हरकतों से भारत और चीन के रिश्ते खराब होंगे."

राजनाथ सिंह अरुणाचल प्रदेश ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र के नमसाई में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में 30 जगहों के नाम बदलने के चीन के कदम से जमीनी हकीकत नहीं बदलेगी. उन्होंने जोर देकर कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा है.

8:30 PM
अप्रैल 9, 2024

मोदी सरकार में चीन ‘एक इंच’ जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार, 9 अप्रैल को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में चीन ‘एक इंच’ जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता है. अमित शाह असम के लखीमपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने दावा किया कि जनता कभी नहीं भूल सकती कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1962 में चीन के हमले के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय-बाय’ कह दिया था.

6:26 PM
अप्रैल 9, 2024

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को चुनाव आयोग का नोटिस, हेमा मालिनी पर की थी विवादित टिप्पणी

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को BJP नेता और एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने उनसे 11 अप्रैल की शाम 5 बजे तक का समय मांगा है.

4:23 PM
अप्रैल 9, 2024

CM केजरीवाल पर HC के फैसले से निराश AAP सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वो अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से संबंधित दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले से सहमत नहीं है. हाई कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने उनकी गिरफ्तारी को अवैध बताया था. ईडी ने शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद AAP ने कहा है कि वो इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी. पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल कल यानी 10 अप्रैल को ही सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं.

2:55 PM
अप्रैल 9, 2024

दिल्ली के मुंडका में दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां

दिल्ली के मुंडका इलाके में मंगलवार, 9 अप्रैल को दो फैक्ट्रियों में आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां पहुंचीं. आजतक के ओपी शुक्ला की रिपोर्ट के मुताबिक आग बुझाने का काम जारी है. इस हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

12:08 PM
अप्रैल 9, 2024

Lok Sabha Election: TMC कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया तो धरने पर बैठ गए

तृणमूल कांग्रेस नेताओं को 8 अप्रैल को चुनाव आयोग कार्यालय से हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने उसी दिन उन्हें रिहा कर दिया था. इसके बाद TMC कार्यकर्ता रात भर मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन परिसर में धरने पर बैठे रहे. पुलिस का कहना है कि उन्हें कल रिहा कर दिया गया था लेकिन वे गए नहीं.

9:42 AM
अप्रैल 9, 2024

Lok Sabha Election 2024: बीआर अंबेडकर के पोते आनंदराज अंबेडकर को ओवैसी का समर्थन

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीआर अंबेडकर के पोते आनंदराज अंबेडकर को अपना समर्थन देने का एलान किया है. आनंदराज महाराष्ट्र के अमरावती सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है. उन्होंने AIMIM से समर्थन मांगा था और पार्टी के नेताओं से मुलाकात भी की थी. 

8:40 AM
अप्रैल 9, 2024

Lok Sabha Election 2024: 'पूरे देश को जेल बना दिया..' ममता बनर्जी का PM मोदी पर निशाना

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि PM ने पूरे देश को जेल बना दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि TMC कर्याकर्ताओं को धमकी दी जा रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं को जेल क्यों भेजा जा रहा है?

9 अप्रैल, 2024: दिनभर की बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: आज यानी 9 अप्रैल की सारी बड़ी खबरों के अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें. West Bengal की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने PM मोदी पर निशाना साधा है. AIMIM प्रमुख Asaduddin Owaisi ने BR Ambedkar के पोते Anandraj Ambedkar को समर्थन दिया है.

लल्लनटॉप
10:09 PM
अप्रैल 9 2024
फाइल फोटो: इंडिया टुडे
LIVE UPDATES

Advertisement