Submit your post

Follow Us

रेप और किडनैपिंग के आरोपी को मायावती ने टिकट दिया है

21 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इनके लिए पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं. बहुजन समाज पार्टी  यानी BSP ने भी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. BSP ने 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है.

पार्टी ने 29 सितंबर को लिस्ट जारी की, जिसके बाद से ही इस पर बहस शुरू हो गई है. वजह है हथीन विधानसभा सीट. पार्टी ने इस सीट से चौधरी तैयब हुसैन को उम्मीदवार बनाया है. क्योंकि चौधरी तैयब हुसैन पर एक लड़की को अगवा करने, उसका रेप करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं.

हथीन की सीट पलवल जिले में आती है. (तस्वीर: विकिमीडिया)
हथीन की सीट पलवल जिले में आती है. (तस्वीर: विकिमीडिया)

मामला 2016 का है. फातिमा (बदला हुआ नाम) ने पुलिस में बयान दिया था कि तैयब ने उसे अपने ऑफिस में उसका रेप किया. ये भी आरोप लगाया कि तैयब ने लड़की के चाचा के साथ मिलकर उन लोगों की ज़मीन बेच दी.  फातिमा के चचेरे भाई ने आजतक के रिपोर्टर अरविंद ओझा के साथ बातचीत में कहा,

मेरे चाचा की नाबालिग बेटी को अगवा करके दिल्ली में रेप किया तैयब हुसैन ने, पुलिस ने दिल्ली के सीलमपुर से उसे बरामद किया था.तैयब हुसैन दबंग है. उसने हमारे चाचा और बहन को डरा धमका के सुलहनामा करवाया था.

तैयब हुसैन का एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ है जिसमें कथित रूप से वो एक महिला के साथ अश्लील बातें कर रहा है और इस ऑडियो में वो एक दलित लड़की के बारे में जातिसूचक शब्द भी कह रहा है. इसमें वो ये भी बता रहा है कि किस तरह उसने लड़की का यौन शोषण किया. इसी क्लिप में ये भी सुना जा सकता है कि जिस लड़की का उसने यौन शोषण किया, वो अब मर चुकी है.

इस पूरे मामले पर दी लल्लनटॉप ने BSP के स्टेट प्रेसिडेंट (प्रदेश अध्यक्ष) प्रकाश भारती से बात की. उन्होंने बताया,

जो ये मैटर हुआ था, इसके लिए SIT बनी थी और मामले की जांच हो चुकी है. हाई कोर्ट से इनको क्लीन चिट मिल चुकी है. उसमें ये बरी हो गए हैं. इनका नाम मामले में इसलिए दिया गया था क्योंकि ये कॉम्प्रोमाइज कराने के लिए बीच में आए तो उसमें कुछ पैसे का लेन-देन हुआ. फिर ये आरोप लगा दिया गया कि पैसा ले लिया गया, लेकिन परिवार वालों को नहीं दिया गया. इस रिकॉर्डिंग की भी SIT में जांच हो चुकी है. हमारे पास उस ऑर्डर की कॉपी है. जब वो नॉमिनेशन करेगा, तो उस ऑर्डर की कॉपी साथ लगाएगा. फिर इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के निर्देशानुसार हम दो नैशनल पेपर्स में नोटिफिकेशन देंगे, इसकी खबर फ्लैश करेंगे. ये सब कुछ देंगे हम उसमें.

जब इन कागज़ात के लिए दुबारा प्रकाश भारती से संपर्क किया गया तो वो उपलब्ध नहीं थे, और कोई जवाब भी नहीं आया. फातिमा के भाई के मुताबिक, इस मामले में इंसाफ के लिए वो कुछ भी करेंगे. हालांकि उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है, और समाज में भी मामले को लेकर उनके परिवार की बेहद बदनामी हुई है. बावजूद इसके वो मामले को हाईकोर्ट तक ले गए हैं और अब चंडीगढ़ हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि वो आरोपी तैयब का डीएनए सैंपल ले ताकि उसका मिलान फातिमा के कपड़ों पर मिले सबूतों से किया जा सके.

तैयब हुसैन से बात करने पर पहले तो उन्होंने फोन काट दिया, दुबारा बात करने पर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया. (तस्वीर: फेसबुक)
तैयब हुसैन से बात करने पर पहले तो उन्होंने फोन काट दिया, दुबारा बात करने पर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया. (तस्वीर: फेसबुक)

तैयब हुसैन से बात करने पर उन्होंने भी यही कहा कि ‘वो पुलिस की तफ्तीश थी, उन्होंने मामला ख़त्म कर दिया. मामला पूरा कैंसल हो गया है. सारी जानकारी दी हुई है’.

एक ऐसी पार्टी जो दलितों के आत्मसम्मान और राजनीति में उनकी स्थिति मजबूत करने के मुद्दे को लेकर अस्तित्व में आई. जिसकी पॉलिटिक्स ही ये रही कि बहुजनों को समाज में उनका हक़ मिले. वही पार्टी एक ऐसे व्यक्ति को टिकट दे रही है जिसपर एक दलित लड़की के यौन शोषण का आरोप है, जो कथित रूप से जातिसूचक शब्दों इस्तेमाल कर रहा है. ऐसा करके BSP क्या साबित करना चाहती है? एक बाहुबली अपनी पॉवर के दम पर एक लड़की को अगवा कर लेता है, उसके परिवार को चुप कराने की कोशिश करता है, और फिर सामाजिक न्याय के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टी उसे टिकट दे देती है. ऐसी राजनीति और राजनेताओं से कोई क्या ही उम्मीद रखे?


वीडियो:पटना के बाढ़ में फंसी गायिका शारदा सिन्हा ने वीडियो जारी कर अपने घर का हाल दिखाया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

विकास दुबे को बचाने के लिए अपने ही साथियों को धोखा देने वाले दो पुलिसवाले धर लिए गए हैं

घटना में आठ पुलिसवाले शहीद हुए थे.

PM Cares के पैसों से बने वेंटिलेटर पर सवाल उठे तो बनाने वाले ने राहुल गांधी को घेर लिया

कहा कि राहुल गांधी के सामने डेमो दिखा सकता हूं.

क्या गलवान में पीछे हटकर चीन 1962 वाली चाल दोहरा रहा है?

58 साल पहले भी ऐसा ही हुआ था. पहले चीन गलवान में पीछे हटा और कुछ दिन बाद भारत पर हमला कर दिया.

सरकार ने वो आदेश दिया है कि कंपनियां मास्क और सैनिटाइज़र के दाम में मनचाहा बदलाव कर सकती हैं

राज्यों ने शिकायत नहीं की, तो सरकार ने आदेश निकाल दिया

बुरी खबर! 'मेरे जीवनसाथी', 'काला सोना' जैसी फ़िल्में बनाने वाले प्रड्यूसर हरीश शाह नहीं रहे

कैंसर से जारी जंग आखिरकार हार गए.

दिल्ली की जेल में सजा काट रहे सिख दंगे के दोषी नेता की कोरोना से मौत हो गई

विधायक रह चुके इस नेता की कोरोना रिपोर्ट 26 जून को पॉज़िटिव आई थी.

श्रीलंका का ये क्रिकेटर हत्या के आरोप में गिरफ्तार

44 टेस्ट, 76 वनडे और 26 टी20 खेल चुका है.

लेह में दिए अपने भाषण में पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बिना क्या-क्या कहा?

जवानों पर, बॉर्डर के विकास पर, दुनिया की सोच पर बहुत कुछ बोला है.

ICMR ने एक महीने में कोरोना की वैक्सीन लॉन्च करने का झूठा दावा किया है!

क्या वैक्सीन के ट्रायल में घपला हो रहा है?

भारत-चीन के तनाव के बीच पीएम मोदी ने लद्दाख़ पहुंचकर किससे बात की?

पहले राजनाथ सिंह जाने वाले थे, नहीं गए.