The Lallantop
Advertisement

Valentine's day पर 240 साल पुरानी जेल में हो रही है खास तैयारी! जाना चाहेंगे आप...

जेल के जिन बैरकों को खूंखार कैदियों को रखने के लिए बनाया गया था. वहां अब डिनर टेबल लगाई जा रही है. ताकि Love couples कैंडल लाइट डिनर कर सकें. मगर इस जेल वाली डेट के लिए भारी भरकम रकम चुकानी पड़ेगी.

Advertisement
oxford prison valentines day offer
image credit: www.oxfordcastleandprison.co.uk
9 फ़रवरी 2024 (Updated: 9 फ़रवरी 2024, 13:37 IST)
Updated: 9 फ़रवरी 2024 13:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल जले आशिक या फिर यूं कहें सिंगल गैंग के मेंबर ये सभी मोहब्बत को कैद कहते हैं. जुमलों में भी शादी को बर्बादी कहते हैं. लेकिन ये होश वाले क्या जानें आशिकी क्या चीज है… इश्क कीजिए फिर समझिए जिंदगी क्या चीज है. इश्क की खुमारी होती ही कुछ ऐसी है. इसी खुमारी को देखते हुए एक जेल ने वैलेंटाइंस डे डिनर (Valentine's day dinner) का बड़ा बमचक ऑफर दे डाला है.

ये बात है दिलवालों की दिल्ली से करीब 6700 किलोमीटर दूर इंग्लैंड की ओल्ड ऑक्सफोर्ड जेल की. शायद जेल की देखभाल करने वाले लोगों ने भी सोचा होगा कि जब लोग इश्क को कैद समझते ही हैं. तो क्यों ना फिर सलाखों के पीछे ही उनकी डेट का इंतजाम भी करा दिया जाए. फिर क्या था, लगा कर टेबल-कुर्सी, रखकर वाइन ग्लास और मैन्यु, जेल को बना दिया गया रेस्टोरेंट.

www.oxfordcastleandprison.co.uk

 

वैसे जेल की कोठरी में डिनर तो सस्ता होना चाहिए, ऐसा हमें-आपको लग सकता है. लेकिन न्यूयॉर्क पोस्ट की ख़बर के मुताबिक इस जेल रेस्टोरेंट में एक रात के डिनर की कीमत है करीब 215 डॉलर है. रुपयों में बदलें तो करीब 17 हजार रुपए. और ज्यादा सरल शब्दों में कहें तो डिनर की कीमत आम आदमी की जेब खाली कर देने वाली है. लेकिन इस कीमत के पीछे एक लॉजिक ये हो सकता है कि यहां आपको जेल की रोटियों के बजाए टोमैटो टाट्रे, चॉकलेट क्रैकर या मीसो-ब्रेज्ड कैबेज जैसे कठिन नामों वाले पकवान खाने मिलेंगे. वो भी उन कोठरियों में जिनमें कभी खूंखार कैदियों का बसेरा होता था. बस फर्क इतना होगा कि पथरीली दीवारें मखमली गुलाबों से ढकी होंगी.

ये भी पढ़ें- ('वैलेंटाइन डे' पर गर्लफ्रेंड को मिलने बुलाया, गांव वालों ने देख लिया, फिर शादी करा दी)

दरअसल ये जेल सन 1073 में मेडिकल फोर्ट की तरह इस्तेमाल की जाती थी. लेकिन 1642-1651 के बीच हुए इंग्लिश सिविल वार की वजह से किले को काफी नुकसान पहुंचा. जिसके बाद इसे साल 1785 में जेल में तब्दील कर दिया गया और 1996 तक इसे जेल की तरह ही इस्तेमाल किया गया. 14 फरवरी को इसे किस तरह इस्तेमाल किया जा रहा है ये तो अब आप जान ही चुके हैं. तो क्या आप इस जेल कम रेस्टोरेंट में कोठरी, माफ कीजिएगा डिनर टेबल बुक करेंगे?

वीडियो: जोड़े की जबरन शादी कराने वाले बजरंग दल का मुखिया: कानून तोड़ने में कुछ बुरा नहीं

thumbnail

Advertisement