The Lallantop
Advertisement

25 सालों का राज और सोनिया गाँधी का काम-काज: Ep 32

नेतानगरी के इस एपिसोड में सुनिए पिछले 25 सालों में कांग्रेस ने सोनिया गाँधी के नेतृत्व में किस तरह का सफर तय किया. जानिए सोनिया गाँधी के सबसे लम्बे समय तक पार्टी अध्यक्ष रहते कैसे कांग्रेस दो बार सत्ता पर आई और कैसे सोनिया गाँधी के इतने ताकतवर होते हुए भी कांग्रेस का पतन क्यों हुआ? इसके साथ ही नेतानगरी के इस एपिसोड में सुनिए सीनियर जर्नलिस्ट के साथ संसद के बजट सत्र के बारे में और जानिए क्यों बजट सत्र इस बार भी ठीक से चल नहीं पाया है. इसके अलावा एपिसोड के अंत में जानिए बिहार में चल रहे 'लैंड फॉर जॉब' और आई आर सी टी सी केस के बारे में.

Advertisement
20 मार्च 2023 (Updated: 20 मार्च 2023, 19:11 IST)
Updated: 20 मार्च 2023 19:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नेतानगरी के इस एपिसोड में सुनिए भारत की राजनीति में सबसे ताक़तवर महिला रही सोनिया गांधी और उनके राजनैतिक पड़ावों के बारे में. सुनिए निखिल वाठ के साथ इंडिया टुडे कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई, सीनियर जर्नलिस्ट रशीद क़िदवई और रेनू मित्तल की बात-चीत, कांग्रेस में सोनिया गांधी के नेतृत्व के बारे में.

एपिसोड में जानिए सीताराम केसरी के कांग्रेस अध्यक्ष रहते कांग्रेस पार्टी के जब बिखरने का डर था तब कमान सोनिया गाँधी को किस तरह मिली. कैसे सोनिया गाँधी के कहने पर एक फोन कॉल हुआ और कांग्रेस के एक बड़े नेता का खेल ख़राब हो गया. साथ ही जानिए सोनिया गाँधी ने हिंदी किससे सीखी.  इसके साथ ही जानिए की पार्टी का सर्वे-सर्वा होने के नाते वो कौन से सबक थे जो राहुल गाँधी ने सोनिया गाँधी से नहीं लिए.

इस एपिसोड में संसद के बजट सत्र पर भी बात हो रही है कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई, सीनियर जर्नलिस्ट राहुल श्रीवास्तव से. जानिए संसद का सत्र न चल पाने का कारण क्या सत्ता पक्ष है या विपक्ष? और साथ ही सुनिए इस एपिसोड के अंत में इंडियन एक्सप्रेस के सीनियर असिस्टेंट एडिटर संतोष सिंह और इंडिया टुडे के स्पेशल कोरेस्पोंडेंट पुष्यमित्र की बिहार के लैंड फॉर जॉब और आई आर सी टी सी केस के बारे में. 

thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement