The Lallantop
Advertisement

'विराट-अनुष्का भी अंबानी के प्रीवेडिंग शूट में पहुंचे' उनके इस वीडियो की बड़ी 'गड़बड़' आप पकड़ पाए क्या?

Jamnagar में Anant Ambani का प्रीवेडिंग शूट चल रहा है. इस बीच एक वीडियो आया और कहा गया कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और एक्टर अनुष्का शर्मा भी जामनगर में अंबानी के घर हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं. आप भी देखिए ये वीडियो

Advertisement
virat and anushka arrives at ambani pre wedding shoot in jamnagar viral video
विराट और अनुष्का का एक वीडियो अंबानी की प्रीवेडिंग शूट से जोड़कर वायरल. (तस्वीर:सोशल मीडिया/PTI)
2 मार्च 2024 (Updated: 2 मार्च 2024, 10:12 IST)
Updated: 2 मार्च 2024 10:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा:

जामनगर, गुजरात का एक शहर है, लेकिन ये शहर अभी सुर्खियों में बना हुआ है. यहां भारत के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अम्बानी का प्री वेडिंग शूट चल रहा है. अनंत अंबानी (Anant Ambani) 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट संग ब्याह करने जा रहे हैं, लेकिन उससे पहले 1 मार्च को उनका प्रीवेडिंग शूट शुरू हो चुका है जो 3 मार्च तक चलेगा. इसमें पॉप गायिका रिहाना से लेकर महेंद्र सिंह धोनी समेत नामचीन हस्तियों का जमावड़ा जामनगर में लगा हुआ है. इसी बीच एक वीडियो को शेयर करके कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और एक्टर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी जामनगर में अंबानी के घर हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंच रहे हैं (Anant ambani pre wedding shoot in jamnagar video).

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने वायरल वीडियो को शेयर करते हुए इंग्लिश में ढेर सारे ट्रेंडिंग हैशटैग यूज़ करते हुए लिखा जिसका हिंदी में अनुवाद है, “विराट कोहली और अनुष्का जामनगर में अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में पहुंचे.”

इसी तरह का दावा कई अन्य यूजर्स ने वायरल वीडियो को शेयर करके किया है.

पड़ताल

क्या विराट कोहली और अनुष्का भी राधिका और अनंत की प्रीवेडिंग शूट में गुजरात के जामनगर पहुंच गए हैं?

सच्चाई जानने के लिए हमने वायरल वीडियो के एक कीफ्रेम को रिवर्स सर्च किया. हमें ‘Bollywod Society' के फेसबुक पेज पर 8 जून, 2022 को शेयर किया गया एक पोस्ट मिला. पोस्ट जिसमें अभी वायरल हो रहा विराट-अनुष्का का वीडियो मौजूद है. वीडियो के साथ दी गई जानकारी के अनुसार, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली एयरपोर्ट पर देखे गए.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का वायरल वीडियो डेढ़ साल पुराना है. (Credit:Bollywood Society) 

इससे तो यह साफ है कि विराट और अनुष्का का वायरल वीडियो लगभग डेढ़ साल से अधिक पुराना है.  

थोड़ी और खोजबीन करने पर हमें ‘Hindustan Times’ की वेबसाइट पर जून, 2022 को छपी एक रिपोर्ट मिली. इसमें भी वायरल वीडियो का स्क्रीनग्रैब मौजूद है. यहां दी गई जानकारी के अनुसार, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का यह वीडियो मुंबई एयरपोर्ट का है.

विराट और अनुष्का मुंबई एयरपोर्ट पर. (क्रेडिट: Hindustan Times)

इसके अलावा हमें ऐसी कोई प्रमाणिक रिपोर्ट नहीं मिली, जिसमें दावा किया गया हो कि विराट और अनुष्का जामनगर में अनंत-राधिका की प्रीवेडिंग शूट में पहुंचे हैं.

क्या विराट-अनुष्का जामनगर पहुंचेगे?

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा फिलहाल लंदन में हैं. कुछ दिनों पहले ही कपल ने अपने नए बच्चे को जन्म दिया है. ‘आजतक’ के स्पोर्टस एडिटर विक्रांत गुप्ता ने बताया है कि विराट अनुष्का अभी लंदन में है और राधिका-अनंत की प्रीवेडिंग शूट में जामनगर नहीं जा रहे हैं.

निष्कर्ष:-

कुल मिलाकर, विराट और अनुष्का के जामनगर में अनंत-राधिका की प्रीवेडिंग शूट में जाने का दावा भ्रामक है. विराट अनुष्का का वायरल वीडियो लगभग डेढ साल पुराना है.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें. 

वीडियो: पड़ताल: गरबा खेलते जिस व्यक्ति को लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मान रहे वो असल में कौन है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement