The Lallantop
Advertisement

Kangana Ranaut को थप्पड़ मारने वाली जवान गांधी परिवार से साथ दिखी? सच बहुतों को पचेगा नहीं

तस्वीर में गांधी परिवार के तीनों शख्स सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा एक और महिला नज़र आ रही है. कहा जा रहा कि ये कुलविंदर कौर है जिसने कंगना रनौत पर हमला किया था.

Advertisement
Rahul gandhi is with divya mardana and not with kulwinder kaur who slapped kangana ranaut
सोनिया, राहुल और प्रियंका के साथ खड़ी महिला को कई यूजर्स कुलविंदर कौर बता रहे हैं. (तस्वीर:सोशल मीडिया)
14 जून 2024
Updated: 14 जून 2024 17:18 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर 7 जून को CISF जवान कुलविंदर कौर का विवाद हुआ. इसके चलते कुलविंदर को सस्पेंड कर दिया गया. लेकिन एक सप्ताह बाद भी सोशल मीडिया पर अभी भी इस घटना से जोड़कर पोस्ट और वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसी कड़ी में अब कांग्रेस नेताओं की एक तस्वीर वायरल है. तस्वीर में कुल चार लोग हैं. गांधी परिवार के तीनों शख्स सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा एक और महिला नज़र आ रही है. दावा इस चौथे शख्स को लेकर किया जा रहा. कहा जा रहा कि ये कुलविंदर कौर है, जिसने कंगना रनौत पर हमला किया था.

फेसबुक पर एक यूजर ने वायरल तस्वीर को शेयर किया जिसमें लिखा, “ये वही कुलविंदर कौर है जिसने कंगना पर हमला किया था. यह चित्र देखकर कहानी समझ चुके होंगे.!!”

फेसबुक पर वायरल राहुल गांधी की तस्वीर का स्क्रीनशॉट.

इसके अलावा कई अन्य यूजर ने भी सांसद राहुल गांधी के बगल में खड़ी महिला को कुलविंदर कौर बताकर शेयर किया है. इन दावों को आप यहां और यहां देख सकते हैं

पड़ताल

क्या कुलविंदर कौर गांधी परिवार के साथ खड़ी नज़र आईं? तस्वीर वायरल होते ही कई यूजर्स तो इसे सच मान लिए. लेकिन कुछ यूजर्स ने लिखा कि यह कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर तो नहीं है. तो फिर तस्वीर में नज़र आ रही महिला कौन है? गूगल के इमेज सेक्शन में इस तस्वीर को खोजने पर हमें दिव्या मेदरणा की इंस्टाग्राम अकाउंट से 14 फरवरी को की गई एक पोस्ट मिली जिसमें वायरल तस्वीर मौजूद है. दिव्या मेदरणा के इंस्टाग्राम बायो के अनुसार, वे राजस्थान की ओसियन विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं.

उन्होंने यही तस्वीर अपने एक्स (ट्विटर) हैंडल से भी 14 फरवरी, 2024 को पोस्ट की थी. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामंकन भरने के लिए धन्यवाद किया है. बता दें, सोनिया गांधी ने करीब 25 साल तक लोकसभा में रहने के बाद इस बार राज्यसभा से संसद का रास्ता तय करने का फैसला किया है. सोनिया गांधी का नामांकन 14 फरवरी को राजस्थान से ही हुआ था. उनके नामांकन के दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत कई कांग्रेस के नेता मौजूद थे.

इसके अलावा कांग्रेस नेता दिव्या मेदरणा ने 14 जून को ट्वीट कर वायरल हो रहे दावे का खंडन किया है. उन्होंने लिखा,

“मेरी फोटो को गलत तथ्य के साथ पोस्ट करते हुए मुझे सीआईएसएफ़ की जवान कुलविंद्र कौर के रूप में पेश कर आदरणीय गांधी परिवार की छवि को धूमिल करने का प्रयास है.”

नतीजा

कुल मिलाकर, साफ है कि गांधी परिवार के साथ तस्वीर में कुलविंदर कौर नहीं है. कांग्रेस नेता दिव्या मेदरणा की लगभग 4 महीने पुरानी तस्वीर को भ्रामक दावे के साथ शेयर किया गया है. 

वीडियो: सोशल लिस्ट: कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF जवान के समर्थन में लिखी गईं बातें, लोग हुए नाराज़

thumbnail

Advertisement

Advertisement