The Lallantop
Advertisement

मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू लड़की की हत्या कर लाश सूटकेस में बंद करने का दावा वायरल

सोशल मीडिया पर एक लड़की की हत्या कर उसकी लाश सूटकेस में छिपाने की खबर वायरल हो रही है.

Advertisement
Img The Lallantop
हिंदू लड़की की हत्या कर सूटकेस में बंद करने से जुड़ा दावा वायरल
30 मार्च 2022 (Updated: 29 मार्च 2022, 04:20 IST)
Updated: 29 मार्च 2022 04:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा सोशल मीडिया पर नीले सूटकेस में रखी एक लड़की की लाश का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में नज़र आ रहा एक लड़का अपना नाम अयान और रहने का स्थान मेवड़ बता रहा है. वीडियो में आस पास खड़े लोग बताते हैं कि लड़का अपनी प्रेमिका को ज़हर देकर या किसी अन्य तरीके से मारकर उसे सूटकेस में बंद करके ले जा रहा था.
वायरल दावे
के कैप्शन में लिखा है - (आर्काइव
)
प्यार में अंधी हिंदू लड़कियों के लिए सूटकेस ही अंतिम सत्य है...! सूचना प्राप्त हो रही है कि Love Jihad Viral Dawa
वायरल दावा

कई और सोशल मीडिया यूज़र्स ने ऐसे ही दावे
शेयर किए. (आर्काइव
) वायरल दावों में कई जगह लड़के का नाम गुलशेर और लड़की का नाम काजल बताकर इस घटना को हिंदू-मुस्लिम के साम्प्रदायिक एंगल के साथ शेयर किया जा रहा है. पड़ताल 'दी लल्लनटॉप' की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. गुलजेब ने अपनी प्रेमिका रमसा की होटल रूम में तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी. युवक और युवती दोनों ही मुस्लिम धर्म से संबंध रखते हैं.
वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने दावे से जुड़े कीवर्ड्स से सर्च किया तो हमें अमर उजाला
की वेबसाइट पर 25 मार्च, 2022 को पोस्ट की गई एक न्यूज़ रिपोर्ट मिली. (आर्काइव
)
इस रिपोर्ट में मिली जानकारी के मुताबिक -
रुड़की में गुलजेब ने अपनी प्रेमिका रमसा को जन्मदिन के बहाने कलियर के एक गेस्ट हाउस में बुलाया था. जहां उसने रमसा के जन्मदिन का केक काटने के बाद तकिये से मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी. गुलजेब, रमसा पर शादी करने का दवाब बना रहा था, लेकिन रमसा से इस बात से साफ इंकार कर दिया था. इससे नाराज़ होकर उसने हत्या की योजना बनाई. रमसा को मारने के बाद वह उसकी लाश को सूटकेस में भरकर गेस्ट हाउस से बाहर निकल ही रहा था लेकिन गेस्ट हाउस की मैनेजर को भारी सूटकेस देखकर गुलजेब पर शक हुआ. जब सूटकेस खुलवाकर देखा गया तो उसमें रमसा की लाश मिली. बाद में पुलिस ने आरोपी को गिराफ्तार कर लिया.
साथ ही हमने कलियर शरीफ पुलिस स्टेशन के SO धर्मेंद्र राठी से इस मामले पर बात करी. उन्होंने आरोपी का नाम गुलजेब पुत्र सुन्नवर और मृतिका का नाम रमसा पुत्री राशिद बताया. उनका कहना था कि दोनों ही मुस्लिम धर्म के हैं और इस घटना में कोई साम्प्रदायिक एंगल नहीं है. नतीजा 'दी लल्लनटॉप' की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक निकला. हत्या का आरोपी युवक गुलजेब और मृतका रमसा मुस्लिम धर्म से संबंध रखते हैं. इस घटना को गलत साम्प्रदायिक एंगल के साथ शेयर किया जा रहा है.
पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक
 करें. ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक
 और फेसबुक लिंक
 पर क्लिक करें.

thumbnail

Advertisement

Advertisement