The Lallantop
Advertisement

पठान फिल्म फ्लॉप हुई तो बिक जाएगा शाहरुख खान का घर 'मन्नत'?

शाहरुख खान की फिल्म पठान से जुड़ा दावा वायरल हो रहा है.

Advertisement
Img The Lallantop
शाहरुख खान की फिल्म पठान से जुड़ा दावा वायरल हो रहा है.
23 मार्च 2022 (Updated: 24 मार्च 2022, 05:53 IST)
Updated: 24 मार्च 2022 05:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा 2 मार्च को शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फ़िल्म पठान का टीज़र रिलीज़ हुआ था. टीज़र में शाहरुख-दीपिका के अलावा जॉन अब्राहम भी नज़र आए थे. 25 जनवरी 2023 को फ़िल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर पठान फ़िल्म से जुड़ा एक दावा वायरल हो रहा है.
वायरल दावे
में एक स्क्रीनशॉट शेयर हो रहा है, जिसमें लिखा है - (आर्काइव
)
शाहरुख खान ने की भावुक अपील.. उसकी फिल्म 'पठान' फ्लॉप हुई तो घर बिक जायेगा, आइए शाहरुख को घर बेचने में मदद करें.
Fb Post
वायरल दावा.

कई और सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी ऐसे ही दावे
शेयर किए. (आर्काइव
) (आर्काइव
) पड़ताल 'दी लल्लनटॉप' ने वायरल दावे की पड़ताल की. हमारी पड़ताल में वायरल दावा गलत निकला. शाहरुख ने पठान फिल्म के फ्लॉप होने पर उनका घर बिक जाने की बात नहीं कही है.
शाहरुख खान से जुड़े वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला. शाहरुख ने अपने ट्विटर एकाउंट से 2 मार्च, 2022 को किये एक पोस्ट में पठान फ़िल्म का टीज़र शेयर किया था.
इस ट्वीट
के कैप्शन में लिखा है - (आर्काइव
)

मुझे पता है कि देर हो चुकी है... लेकिन तारीख याद रखना... पठान का समय अब ​​शुरू होता है... 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में मिलते हैं. हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो रही है. #Pathan के साथ #YRF50 का जश्न केवल अपने नजदीकी बड़े पर्दे पर मनाएं. 

पूरे ट्वीट में कहीं भी उनके घर के बिकने से जुड़ी कोई भी बात नहीं कही गई है.
साथ ही शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम
और फेसबुक
 अकाउंट से भी 2 मार्च, 2022 को पठान फ़िल्म का टीज़र शेयर किया था. लेकिन पोस्ट में कहीं भी वायरल दावे से मिलती-जुलती बात का जिक्र तक नहीं है.
इसके अलावा फ़िल्म पठान और शाहरुख के घर से जुड़े कीवर्ड्स से सर्च करने पर हमें कोई ऐसा न्यूज़ आर्टिकल नहीं मिला जिसमे शाहरुख ने अपने घर के बिकने की बात कही हो.
Wion News
की वेबसाइट पर हमें फ़िल्म के फर्स्ट लुक से जुड़ा एक आर्टिकल मिला. इस आर्टिकल में भी वायरल दावे से जुड़ी कोई बात नहीं मिली. (आर्काइव
)
Wion
Wion News की वेबसाइट पर मिले आर्टिकल का स्क्रीनशॉट.

शाहरुख खान के बंगले मन्नत से जुड़े कीवर्ड्स से सर्च करने पर हमें उनके ट्विटर अकाउंट से 27 अक्टूबर 2020 को किया गया एक ट्वीट
मिला. (आर्काइव
) इस पोस्ट में एक फैन ने उनसे पूंछा था - "भाई मन्नत बेचने वाले हो क्या ?"
तो इस पर शाहरुख का जवाब था - "भाई मन्नत बिकती नहीं सिर झुकाकर मांगी जाती है. याद रखोगे तो लाइफ में कुछ पा सकोगे." नतीजा 'दी लल्लनटॉप' की पड़ताल में वायरल दावा गलत साबित हुआ है. 2 मार्च, 2022 को शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान का टीज़र ज़रूर रिलीज़ हुआ था लेकिन शाहरुख ने फिल्म के फ्लॉप होने से उनका घर बिक जाने की बात नहीं कही थी.
पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक
 करें. ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक
 और फेसबुक लिंक
 पर क्लिक करें.

thumbnail

Advertisement