The Lallantop
Advertisement

एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनकी रोती मां के वायरल वीडियो में तगड़ा झोल है

Elvish Yadav को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में उनके द्वारा सभी आरोपों को कुबूल करने की जानकारी दी जा रही है.

Advertisement
elvish yadav mother crying after his arrest viral video claim
एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनकी मां का एक वीडियो वायरल है. (तस्वीर:सोशल मीडिया)
18 मार्च 2024
Updated: 18 मार्च 2024 17:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा:

बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) को यूपी पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार कर लिया. उनपर पार्टियों में सांप लाने और सांपों का ज़हर बेचने का आरोप है. इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए एल्विश ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कुबूल भी कर लिया है. लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक रोती हुई महिला का वीडियो वायरल है. कहा जा रहा है कि एल्विश की गिरफ्तारी के बाद उनकी मां रोने लगीं. यूजर्स इसे एल्विश की गिरफ्तारी के बाद का बताकर शेयर कर रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर राधिका चौधरी नाम की एक यूजर ने वायरल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनकी मां अपने आंसुओं को रोक नहीं सकीं. मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है.”

इसके अलावा कई अन्य यूजर्स ने भी वायरल वीडियो को शेयर करते हुए इसे हालिया वीडियो बताया है.

पड़ताल

क्या एल्विश की मां का रोते हुए वायरल हो रहा वीडियो उनकी गिरफ्तारी के बाद का है? सच्चाई जानने के लिए हमने यूट्यूब पर कुछ कीवर्डस सर्च किए. हमें ‘Elvish Yadav Vlogs’ के यूट्यूब चैनल पर 1 अगस्त, 2023 को अपलोड किया गया वीडियो मिला. वीडियो में 9 मिनट 32 सेकेंड पर वह सीन मिला जिसे गिरफ्तारी के बाद का बताकर वायरल किया जा रहा है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, एल्विश की मां भावुक हो गई.

Elvish Yadav Vlogs के यूट्यूबर चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट.

यूट्यूब पर उपलब्ध वीडियो से यह साफ हो जाता है कि वायरल क्लिप उस वक्त का है जब एल्विश बिग बॉस के ओटीटी सीजन में हिस्सा लेने गए थे. इस दौरान एल्विश का उनके परिजनों से संपर्क नहीं हुआ था. जिस कारण उनकी मां सुषमा यादव अपने बेटे को याद करते हुए काफी भावुक हो गई थीं. वीडियो में यह भी दिखता है कि एल्विश के दोस्त उनकी मां को इस बात के लिए समझा-बुझा रहे हैं.

बता दें, बिग बॉस में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को एक घर में रखा जाता है. आमतौर पर प्रतिभागियों को मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की इज़ाजत नहीं होती. एल्विश यादव 15 अगस्त, 2023 को बिग बॉस (ओटीटी) के दूसरे सीजन के विजेता चुने गए थे. 57 दिनों तक चला यह सीजन 17 जून, 2023 को शुरू हुआ था. एल्विश यादव के इंस्टाग्राम हैंडल से 12 अगस्त को एक वीडियो भी पोस्ट किया गया था जिसमें उनकी मां ने अपने बेटे के लिए लोगों से वोट देने की अपील की थी.

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, एल्विश यादव की मां सुषमा यादव का भावुक वीडियो लगभग 8 महीने पुराना है. जब एल्विश यादव बिग बॉस के ओटीटी सीजन में हिस्सा लेने गए थे. इसको उनकी गिरफ्तारी के बाद का बताने का दावा भ्रामक है.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें. 

वीडियो: पड़ताल: राजस्थान डिप्टी CM दिया कुमारी ने की तलवारबाज़ी?

thumbnail

Advertisement