The Lallantop
Advertisement

Impact Feature: ZEE5 के शो अभय के 4 सीन्स जो आपको हिला कर रख देंगे

'अभय' एक ऐसी क्राइम थ्रिलर सीरीज़ है जिसमें स्क्रीन पर हिंसा और क्रूरता को कुछ इस तरह से दिखाया गया है कि वो असल जीवन के उन्ही अपराधों का प्रतिबिम्ब जान पड़ता है.

Advertisement
Img The Lallantop
इस सीरीज़ में कुणाल खेमू लीड रोल में नज़र आएंगे. वो हाल ही में 'कलंक' में नज़र आए थे.
font-size
Small
Medium
Large
30 अप्रैल 2019 (Updated: 30 अप्रैल 2019, 13:51 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2019 13:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
हाल ही में दुनिया भर में आई डिजिटल इंटरटेनमेंट क्रान्ति के चलते भारतीय शोज़ में भी काफ़ी बदलाव आया है. सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों की तरह OTT प्लेटफॉर्म्स के कॉन्टेंट पर कोई सेंसरशिप नहीं होती. इस वजह से डायरेक्टर्स और राइटर्स भी बिना किसी लाग-लपेट के, बिना भाषा, सेक्शुअल कॉन्टेंट और हिंसा पर किसी तरह की बंदिश लगाए हार्ड हिटिंग स्टोरीज़ दर्शकों के सामने ला पाते हैं. ZEE5 ओरिजिनल अभय एक ऐसी क्राइम थ्रिलर सीरीज़ है जिसमें स्क्रीन पर हिंसा और क्रूरता को कुछ इस तरह से दिखाया गया है कि वो असल जीवन के उन्ही अपराधों का प्रतिबिम्ब जान पड़ता है, जिन अपराधों पर ये सीरीज़ आधारित हैं. ये वास्तविकता दर्शकों के अनुभव को और भी बेहतर और दिलचस्प बनाती है.
हालाँकि इस पूरे शो का ट्रीटमेंट काफ़ी डार्क है, इसमें कुछ सीन्स ऐसे हैं जो आपको अपनी जगह पर बैठे-बैठे कुलबुलाने पर मजबूर कर देंगे. अब तक आप में से जितने भी लोगों ने 'अभय' देख लिया होगा, वो ज़रूर समझ गए होंगे कि हम किन सीन्स के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन जिन लोगों ने अभी तक इस शो को नहीं देखा है, उन्हें हम कुछ रोमांचक सीन्स के बारे में बताते हैं:
बैग्गड एंड टैग्ड (एपिसोड 1)
सीज़न के पहले एपिसोड में, जो कि नोएडा के कुख्यात निठारी हत्याकांड पर आधारित, कई ऐसे सीन्स हैं जो कि आपको झिंझोड़ कर रख देंगे. लेकिन इस एपिसोड के शुरुआती कुछ मिनट्स में ही इंसानी जिस्म को टुकड़े टुकड़े करने वाला एक ऐसा भयावह कृत्य दिखाया है, जिसे देख कर आपकी रूह काँप उठेगी. ये सिर्फ इस एपिसोड का ही नहीं, बल्कि पूरे सीज़न का सबसे दिल दहला देने वाला सीन है. हमें पूरे सीक्वेंस में कहीं भी विक्टिम का चेहरा नहीं दिखता, लेकिन क़ातिल के चेहरे पर किसी भी भाव का अभाव ही हमें झकझोर के रख देने को काफी है.
निठारी कांड में कई बच्चों के साथ के साथ गलत चीज़ें हुई थीं और अचानक इतने बच्चों की गायब होने की खबर भी अखबारों में सुर्खियां बना रही थीं.
निठारी कांड में कई बच्चों के साथ के साथ गलत चीज़ें हुई थीं और अचानक इतने बच्चों की गायब होने की खबर भी अखबारों में सुर्खियां बना रही थीं.


हू इज़ डैडी नाओ? (एपिसोड 2)
इस सीन को देखने से पहले प्रेशर कुकर आपको इतना डरावना कभी भी नहीं लगा होगा. इस सीक्वेंस की शुरुआत एक मासूम से दिखने वाले शख्स से होती है जो कि अपनी मां से 500 रुपये मांगता है, और सीक्वेंस के अंत में वही शख्स एक प्रेशर कुकर से अपनी मां के सर पर दनादन वार करता दिखाई देता है. क्यूँ? क्यूंकि उसकी मां उसे बेरोज़गार और गैर ज़िम्मेदार होने पर डांट लगा रही थी. यही नहीं, जब उसके पिता घर आते हैं और ज़मीन पर पड़ी अपनी पत्नी को देखते हैं तो उनका भी यही हाल होता है. इस खौफनाक सीक्वेंस में बेटा अपनी माँ बाप को अपने ही घर में कंक्रीट में दफ़न कर देता है, ये जानते हुए भी कि उसकी माँ कि सांसें अभी तक चल रही है. कुछ वक़्त पहले तक मासूम दिखने वाले इस शख्स की भावहीनता और घृणा आपको एपिसोड ख़त्म होने के काफ़ी वक़्त बाद तक भी डरती रहेगी.
स्वाइप राइट (एपिसोड 3)
इससे पहले वाले दोनों सीन्स की तरह इस सीन में भी एक खून होता है. लेकिन जिस तरह इस सीन में क़ातिल अपने शिकार को मौत के घाट उतारते वक़्त एक बच्चे की तरह मज़ा ले रही है, वो इस सीन को अत्यंत डरावना बना देता है. क़त्ल किया जाता है एक ऐसे आदमी का जिसे सुप्रिया ने एक डेटिंग ऐप के माध्यम से झांसे में लिया. पहले हम देखते है कि उसे एक कुर्सी से बांधा जाता है, और फिर सुप्रिया दर्दनाक तरीके से उसका गला रेत देती है. हालांकि देखने में ये सीन इस लिस्ट में शामिल बाकी सीन्स जितना निर्मम नहीं है, लेकिन एक ख़ूबसूरत महिला को अपने शिकार के मृत शरीर के साथ मुंह बनाते हुए और सेल्फी लेते हुए देखना आपको एक अजीब से डर से भर देता है. इस सीन से पता चलता है कि सुप्रिया इस सीज़न के सबसे अप्रत्याशित किरदारों में से एक है.
सीरीज़ के एक सीन में मुख्य किरदार निभा रहे कुणाल खेमू.
सीरीज़ के एक सीन में मुख्य किरदार निभा रहे कुणाल खेमू.


साइनाइड पॉइज़निंग (एपिसोड 4)
एपिसोड के पहले ही सीन में हमें एक महिला का क्लोज़ अप दिखाई देता है. उसकी पथराई हुई आंखें हमें घूरती हुई दिखती हैं. अभी तक हमें नहीं पता कि वो कौन है और उसे किसने मारा है. हमें सिर्फ़ इतना मालूम है कि वो मर चुकी है. और तभी उसका शरीर हिलता है. नहीं, वो ज़िन्दा नहीं हुई है. इस सीज़न के शायद सबसे चौंकाने वाले सीन में हम एक शराब के नशे में धुत्त घिनौने इंसान को उस लाश के साथ सम्भोग करते हुए देखते हैं. सिर्फ कुछ सेकण्ड चलने वाला ये सीन दर्शकों को एक ऐसे खौफ से भर देता है जिससे पीछा छुड़ाना आसान नहीं है.
अभय एक क्राइम थ्रिलर है जो कि अपने दर्शकों को इंसानियत के उस चेहरे से रूबरू कराता है जो काफ़ी बदसूरत, और अप्रत्याशित है. अगर आपको क्राइम थ्रिलर्स पसंद हैं तो ये सीरीज़ आपकी लिस्ट में होनी ही चाहिए. आप इसके सभी 6 एपिसोड्स ZEE5 पर देख सकते हैं.
सीरीज़ के एपिसोड 7 का टीज़र यहां देखें:

thumbnail

Advertisement

Advertisement