The Lallantop
Advertisement

'पठान' को 57 करोड़ की ओपनिंग लगी, तो सोशल मीडिया पर #फ्लॉप_हुई_पठान क्यों ट्रेंड होने लगा?

#फ्लॉप_हुई_पठान के तहत हुए 60 हज़ार ट्वीट्स देखने के बाद भी आप इस ट्रेंड के चलने की वजह नहीं बता पाएंगे.

Advertisement
pathaan, flop, shahrukh khan
#फ्लॉप हुई पठान के तहत किए गए ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट.
font-size
Small
Medium
Large
26 जनवरी 2023 (Updated: 26 जनवरी 2023, 14:54 IST)
Updated: 26 जनवरी 2023 14:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक तरफ Shahrukh Khan की Pathaan ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली. दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर #फ्लॉप_हुई_पठान  नाम का ट्रेंड चल पड़ा. मैटर ये है कि जब 'पठान' ने हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पाई है, तो फिर लोग 'पठान' को फ्लॉप क्यों बता रहे हैं. इस सवाल का कोई पुख्ता जवाब नहीं है. क्योंकि ये बात तथ्यात्मक रूप से गलत है. ऐसे में हम आपको नीचे इस हैशटैग के तहत किए गए कुछ ट्वीट्स दिखा रहे हैं. ताकि पता लगाया जा सके कि किस आधार पर 'पठान' को फ्लॉप बताया जा रहा है.  

फ्लॉप हुई पठान नाम का ट्विटर ट्रेंड.

1) PSY राष्ट्र प्रेमी नाम के हैंडल ने एक #फ्लॉप_हुई_पठान का इस्तेमाल करते हुए एक ट्वीट किया. इसमें इन्होंने एक फोटो नत्थी की. एक फोटो में इंडियन आर्मी भारत के झंडे के साथ नज़र आ रही है. दूसरी तरफ 'पठान' फिल्म के एक सीन में शाहरुख खान दिखाई दे रहे हैं. इसमें ये बताया गया कि आर्मी रियल फाइट करती है. जबकि शाहरुख खान सिर्फ फिल्मों में फाइट करते हैं. इसलिए पब्लिक को शाहरुख खान को सपोर्ट नहीं करना चाहिए. बल्कि इंडियन आर्मी को सपोर्ट करना चाहिए. बेसिकली ये ट्वीट जनता को जागरूक करने के मक़सद से किया गया है. मगर इसका 'पठान' के डायरेक्ट्ली कोई लेना-देना नहीं है. फिर इस ट्वीट में बॉलीवुड को बॉयकॉट करने की मांग की गई है. और 'पठान' को फ्लॉप बताया गया है. एक बड़ी मशहूर कहावत है- खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे. ये उसका मजबूत उदाहरण है.

2) विकास अहिर नाम के एक शख्स ने थिएटर की एक फोटो शेयर की, जिसमें 'पठान' पिक्चर चल रही है. उन्होंने इस तस्वीर के साथ लिखा- 'मीडिया कितना भी हल्ला मचा ले, फिर भी साल 2023 की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म साबित होगी पठान. 3-4 लोगो केलिए शो चल रहा है.' इसके साथ उन्होंने भी #फ्लॉप_हुई_पठान वाला हैशटैग इस्तेमाल किया.

3) कोयल सिन्हा नाम की एक यूज़र हैं. उनका कहना है कि 'पठान' में परमवीर चक्र विजेता भारतीय सैनिक को विलन बनाया गया. जबकि हीरो पाकिस्तान की सीक्रेट सर्विस एजेंसी ISI की स्पाय की मदद लेता है. उन्होंने सबसे पहले तो आपत्ति इस बात से है कि ऐसी फिल्म रिलीज़ कैसे हो गई. अब जो रिलीज़ हो गई, तो उसे बॉयकॉट करके फ्लॉप करवाने की मांग कर रही हैं.

4) महेश नाम के एक यूज़र ने 'पठान' फिल्म से शाहरुख खान की एडिटेड फोटो शेयर की. उसके साथ वो लिखते हैं- 'ये कैसे पठान है भाई'. वो शाहरुख को इसलिए पठान मानने से इन्कार कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने फिल्म के एक सीन वर्क आउट के लिए स्पेशली डिज़ाइन की हुई बनियान पहनी है. साथ में लिखा है- #फ्लॉप_हुई_पठान

5) Indic Spectrum नाम के एक हैंडल ने 'पठान' को फ्लॉप बताने के लिए थोड़ा लॉजिकल अप्रोच इस्तेमाल किया है. उन्होंने 'हैप्पी न्यू ईयर' का कलेक्शन शेयर करते हुए बताया कि इस फिल्म ने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपए कमाए थे. बावजूद फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 203 करोड़ रुपए ही रहा. उनका ये कहना है कि भले 'पठान' ने पहले दिन 57 करोड़ रुपए कमाए हैं. मगर फिल्म लाइफटाइम कलेक्शन के मामले में फेल होगी. उन्होंने अपने इस ट्वीट के साथ #फ्लॉप_हुई_पठान #BollywoodKiGandagi नाम के दो हैशटैग्स भी इस्तेमाल किए.


#फ्लॉप_हुई_पठान के तहत इस खबर के लिखे जाने तक 60 हज़ार ट्वीट्स किए जा चुके थे. मगर उनमें से कोई ट्वीट ऐसा नहीं था, जिसका कुछ सेंस बनता हो. न ही ऐसी कोई पुख्ता वजह बताई गई, जिसकी वजह से 'पठान' को बॉयकॉट किया जाना चाहिए. या इस फिल्म को फ्लॉप माना जाना चाहिए. जिन लोगों ने इस तरह के ट्वीट्स किए हैं, शायद उन्हें भी क्लैरिटी नहीं है कि वो 'पठान' को फ्लॉप करवाने की मांग आखिर कर क्यों रहे हैं.

'पठान' फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने लीड रोल्स किए हैं. इस फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' में सलमान खान की एंट्री थिएटर को स्टेडियम बना देती है

thumbnail

Advertisement