The Lallantop
Advertisement

"अंडरवर्ल्ड वाले मुझे धमकी देते, मैं बदले में उन्हें गालियां दे देता" - सुनील शेट्टी

"पुलिसवाले मुझे कहते कि क्या तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है".

Advertisement
suniel shetty 90s underworld bollywood
नाइंटीज़ में कई बड़ी हिंदी फिल्मों में अंडरवर्ल्ड वालों का पैसा लगा था. फोटो - इंस्टाग्राम/स्क्रीनशॉट
font-size
Small
Medium
Large
28 मई 2023 (Updated: 28 मई 2023, 13:35 IST)
Updated: 28 मई 2023 13:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नाइंटीज़ की कई सारी बॉलीवुड फिल्मों का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रहा. ऐसे मामले सामने आए जब अंडरवर्ल्ड वाले फिल्मों पर पैसा लगाते. और एक्टर्स को धमकी देते कि वो उन फिल्मों में काम करें. सुनील शेट्टी ने हाल ही में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अंडरवर्ल्ड की दखल पर बात की. बताया कि उन्हंि अंडरवर्ल्ड वालों के फोन आते. वो उन्हें धमकी देते. कि इस फिल्म में काम करो. इस इवेंट या पार्टी में जाओ. सुनील ने कहा कि वो जब मना करते तो सामने से धमकियां सुनने को मिलती. जवाब में वो भी अंडरवर्ल्ड वालों को गालियां दे दिया करते. 

The BarberShop With Shantanu के पॉडकास्ट पर उन्होंने बताया,

हम ऐसे समय में थे जब मुंबई में अंडरवर्ल्ड बढ़ता जा रहा था. मुझे धमकी भरे फोन आते. कि हम तुम्हारे साथ ऐसा कर देंगे, वैसा कर देंगे. मैं बदले में उन्हें गालियां दे दिया करता. पुलिसवाले मुझसे कहते कि तुम ये क्या कर रहे हो. तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है क्या. अंडरवर्ल्ड वाले नाराज़ हो जाएंगे और वो फिर कुछ भी कर सकते हैं. 

सुनील बताते हैं कि पुलिसवालों की बात पर उन्हें हैरानी होती. वो पूछते कि मेरी क्या गलती है. मैंने क्या किया है. और अगर मैं गलत नहीं हूं तो आप लोग मुझे बचाइए. सुनील ने कहा कि उन्होंने ये सीख अपने पिता से पाई है. कि अगर तुम गलत नहीं तो किसी से डरने की ज़रूरत नहीं. 

preity zinta
‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ के एक सीन में प्रीति ज़िंटा. 

सुनील शेट्टी ऐसे पहले कलाकार नहीं जिन्होंने अंडरवर्ल्ड पर बात की हो. प्रीति ज़िंटा ने भी अंडरवर्ल्ड के खिलाफ स्टेटमेंट दिया था. उन्होंने पुराने इंटरव्यू में बताया कि वो ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ की शूटिंग कर रही थीं. उस दौरान उन्हें अंडरवर्ल्ड से फोन आया. कहा कि हमें 50 लाख रुपए चाहिए. प्रीति ने बताया कि शाहरुख खान, सलमान खान, राकेश रोशन और महेश मांजरेकर को भी ऐसे धमकी भरे फोन आए थे. मामला कोर्ट तक पहुंचा. लेकिन प्रीति के अलावा सभी एक्टर्स ने अपने बयान वापस ले लिए. 

प्रीति ने India Today Conclave East 2018 में बताया कि अगर उन्हें पता होता कि सारे एक्टर्स पीछे हट जाएंगे तो वो भी शायद हट जातीं. उन्होंने कहा कि उन्हें अंडरवर्ल्ड वालों की धमकियों से दिक्कत नहीं हुई. लेकिन वो लोग जब गालियां देने लगे तब प्रीति ने ठोस कदम लेने का फैसला कर लिया. उन्होंने बताया कि उस समय उनकी शादी नहीं हुई थी. बच्चे नहीं थे. इसलिए उन्हें कोर्ट जाने से कोई डर नहीं था. बाकी एक्टर्स की फैमिली थीं. इस वजह से उन्होंने पीछे हटने का फैसला लिया.                 
 

वीडियो: सुनील शेट्टी ने संजय दत्त और गोविंदा से अपनी पक्की दोस्ती पर बात की है

thumbnail

Advertisement

Advertisement