The Lallantop
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' दोबारा हुई रिलीज़, फैन्स ने बोला 'पठान' की कमाई में डेंट मारना चाहते हैं

'द कश्मीर फाइल्स' री-रिलीज़ के जवाब में शाहरुख फैन्स ने #PathanDekhegaHindustan नाम का ट्रेंड चला दिया.

Advertisement
pathaan, the kashmir files,
'पठान' का एक सीन. दूसरी तरफ 'द कश्मीर फाइल्स' का री-रिलीज़ पोस्टर.
font-size
Small
Medium
Large
19 जनवरी 2023 (Updated: 19 जनवरी 2023, 14:47 IST)
Updated: 19 जनवरी 2023 14:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Vivek Agnihotri की फिल्म The Kashmir Files दोबारा रिलीज़ होने जा रही है. ये फिल्म 19 जनवरी को लिमिटेड थिएटर्स में रिलीज़ की जाएगी. यानी 'द कश्मीर फाइल्स' सिनेमा इतिहास की उन चुनिंदा फिल्मों में से होगी, जिसे एक साल के भीतर दो बार रिलीज़ किया जाएगा. 19 जनवरी को कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के 33 साल पूरे रहे हैं, इसलिए TKF को री-रिलीज़ किया जा रहा है. इस फैसले से Shahrukh Khan के फैन्स नाराज़ हो गए हैं. उनका कहना है कि ये सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि Pathaan को देखने वाले लोगों की संख्या कम हो जाए. हालांकि वैसा कुछ नज़र नहीं आ रहा.

विवेक अग्निहोत्री ने ये खबर शेयर करते हुए एक ट्वीट किया. इसमें वो लिखते हैं-

''अनाउंसमेंट: द कश्मीर फाइल्स 19 जनवरी को दोबारा रिलीज़ हो रही है. इसे कश्मीरी हिंदी जेनोसाइड डे कहा जाता है. ये पहली बार हो रहा है, जब किसी फिल्म को एक ही साल में दो बार रिलीज़ किया जा रहा है. अगर आप पहले बड़े परदे पर ये फिल्म नहीं देख पाए, तो तुरंत अपनी टिकट बुक करिए.''

इस ट्वीट के साथ टिकट बुकिंग प्लैटफॉर्म बुक माय शो का लिंक भी चस्पा था. इस ट्वीट के साथ विवेक ने फिल्म का जो पोस्टर शेयर किया है, उस पर लिखा है कि भारी मांग की वजह से इस फिल्म को दोबारा रिलीज़ किया जा रहा है. जबकि असल में ऐसा नहीं है. क्योंकि थिएटर से उतरने के बाद 'द कश्मीर फाइल्स' Zee5 पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है.

हालांकि विवेक अग्निहोत्री के इस फैसले से शाहरुख खान फैन्स एक्टिव हो गए हैं. उनका कहना है कि 'पठान' से 6 दिन पहले इस फिल्म को रिलीज़ करने का मक़सद समझ आ रहा है. ये लोग 'पठान' की व्यूअरशिप में डेंट मारना चाहते हैं. इस फिल्म के खिलाफ उन्होंने #PathanDekhegaHindustan नाम का ट्रेंड भी चला दिया.

मगर ऐसा लग नहीं रहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' की रिलीज़ 'पठान' को कुछ ज़्यादा नुकसान पहुंचा पाएगी. क्योंकि फिल्म को लिमिटेड सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाना है. और 'पठान' के लिए जिस तरह का क्रेज़ दिख रहा है, उसके सामने 'द कश्मीर फाइल्स' टिक नहीं पाएगी. दूसरी बात ये कि 'पठान', TKF के 6 दिन के बाद रिलीज़ हो रही है. यानी जिसे विवेक अग्निहोत्री की फिल्म देखनी होगी, वो रिलीज़ के शुरुआती दो-तीन दिनों में देख लेगा. 'पठान' के आते-आते TKF का मामला ऑर्गैनिक तरीके से भी ठंडा पड़ जाएगा. दूसरी तरफ ‘पठान’ की छप्परफाड़ अडवांस बुकिंग चल रही है. बुकिंग खुलते ही मामला हाउसफुल हो जा रहा है. 

'द कश्मीर फाइल्स' 2022 की सबसे ज़्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म मानी गई. क्योंकि 15 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर से 350 करोड़ रुपए के आसपास कलेक्शन किया था. इस फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और अतुल श्रीवास्तव जैसे एक्टर्स ने काम किया था. 

वीडियो: शाहरुख की 'पठान' के खिलाफ तोड़फोड़ के बाद गुजरात सरकार का ऐलान, सिनेमाघरों को सुरक्षा देगी पुलिस

thumbnail

Advertisement

Advertisement