The Lallantop
Advertisement

करण जौहर की 90 करोड़ी फिल्म डूबने के बाद विजय देवेरकोंडा ने खुद को क्या सज़ा दी?

Liger की रिलीज़ से पहले Vijay Deverakonda ने कहा था कि वो 200 करोड़ की कमाई के बाद बॉक्स ऑफिस नंबर गिनेंगे. फिल्म 41 करोड़ के कलेक्शन पर सिमट गई थी.

Advertisement
vijay deverakonda liger family star karan johar
'लाइगर' को पुरी जगन्नाथ ने डायरेक्ट किया था.
font-size
Small
Medium
Large
2 अप्रैल 2024
Updated: 2 अप्रैल 2024 15:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2022 में Vijay Deverakonda की पहली Bollywood Film Liger रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने बनाया था. करण जौहर इस बड़े बजट की फिल्म पर पैसा लगा रहे थे. ‘लाइगर’ को पैन-इंडिया फिल्म की तरह प्रमोट किया गया. फिल्म की रिलीज़ से पहले विजय ने अपने इंटरव्यूज़ में कहा कि ये फिल्म तगड़ी कमाई करेगी. ऐसा ही भरोसा मेकर्स को भी था. ‘लाइगर’ आई और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी. फिल्म का बजट करीब 90 करोड़ रुपए बताया जाता है. फिल्म अपने बजट का आधा पैसा भी रिकवर नहीं कर पाई. हाल ही में विजय देवेरकोंडा ने ‘लाइगर’ पर बात की. बताया कि उन्होंने फिल्म के बाद खुद को क्या सज़ा दी. 

05 अप्रैल को विजय और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘फैमिली स्टार’ रिलीज़ होने वाली है. उसी के सिलसिले में फिल्म की टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी. वहां विजय से ‘लाइगर’ के फेलियर पर सवाल किया गया. पूछा गया कि फिल्म के नतीजे से उनमें क्या बदलाव आया. विजय ने कहा:

मेरे रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है. मैं रिलीज़ से पहले और रिलीज़ के बाद भी वैसा ही हूं.  फर्क सिर्फ इतना है कि मैंने रिलीज़ से पहले अगली तीन फिल्मों के लिए उनके नतीजों के बारे में बात नहीं करने का फैसला किया है. मैंने खुद को यही सज़ा दी है. 

‘लाइगर’ के दौरान विजय देशभर में घूम कर अपनी फिल्म को प्रमोट कर रहे थे. तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं 200 करोड़ होने के बाद बॉक्स ऑफिस नंबर गिनना शुरू करूंगा’. फिर फिल्म रिलीज़ हुई. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक ‘लाइगर’ ने सभी भाषाओं में 41.17 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. दुनियाभर में फिल्म सिर्फ 56 करोड़ रुपए ही कमा सकी. ‘लाइगर’ के फ्लॉप होने के बाद विजय का ये इंटरव्यू वायरल होने लगा. उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा. खबर आई थी कि फिल्म के लिए उन्होंने 20-25 करोड़ की मोटी फीस ली हाई. ‘लाइगर’ के पिटने के बाद न्यूज़18 की एक रिपोर्ट ने दावा किया कि विजय अपनी फीस में से छह करोड़ रुपए लौटाने वाले हैं. 

बता दें कि ‘लाइगर’ को पुरी जगन्नाथ ने लिखा और डायरेक्ट किया था. फिल्म में विजय देवेरकोंडा के अलावा अनन्या पांडे, चंकी पांडे, राम्या कृष्णन, रॉनित रॉय और मकरंद देशपांडे जैसे एक्टर्स ने काम किया था. ‘लाइगर’ के लिए पहली बार पुरी जगन्नाथ और विजय देवेरकोंडा साथ आये थे. कहा जाता है कि फिल्म की नाकामयाबी के बाद ‘जन गण मन’ को भी डिब्बाबंद कर दिया गया. इस फिल्म को भी विजय और पुरी जगन्नाथ के साथ अनाउंस किया गया था.              

 

वीडियो: शाहरुख की अगली फिल्म करण जौहर के साथ! मगर एक पेच है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement