The Lallantop
Advertisement

ओटीटी के वो पांच धांसू मेल एक्टर्स, जिन्हें जनता ने फलक पर बिठा दिया

इंडिया टुडे के सर्वे में ये पांच मेल एक्टर्स ओटीटी पर टॉप के निकले.

Advertisement
top-ott-actors-manoj-bajpayee-pankaj-tripathi
इंडिया टुडे के सर्वे में इन 5 मेल एक्टर्स को ओटीटी पर सबसे ज़्यादा पसंद किया गया.
font-size
Small
Medium
Large
16 अगस्त 2022 (Updated: 16 अगस्त 2022, 19:14 IST)
Updated: 16 अगस्त 2022 19:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया टुडे मैगजीन की ओर से हर साल एक सर्वे किया जाता है. मूड ऑफ द नेशन नाम के इस सर्वे में देश का मिजाज़ भांपा जाता है, कि जनता के लिहाज़ से खेल में कौन से खिलाड़ी टॉप पर हैं आदि. कौन से एक्टर या एक्ट्रेस टॉप पर हैं. इसी तरह इस बार ओटीटी के टॉप सितारों पर भी सर्वे किया गया. सर्वे की रिपोर्ट में कौन से मेल एक्टर्स जनता को सबसे ज़्यादा पसंद आए हैं, आइए बताते हैं. 

#1. मनोज बाजपेयी 

नंबर वन पर हैं मनोज बाजपेयी अमेज़न प्राइम वीडियो का शो ‘द फैमिली मैन’ मनोज बाजपेयी के करियर का बड़ा गेम चेंजर साबित हुआ. ‘द फैमिली मैन’ से उन्होंने अपने करियर की दूसरी पारी शुरू की. शो के पहले सीज़न को काफी पसंद किया गया. मनोज बाजपेयी के काम को सराहा गया. यही मोमेंटम दूसरे सीज़न में भी चला. इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबोर्न ने उन्हें शो के दूसरे सीज़न पर किए काम के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था. 

manoj bajpayee
‘द फैमिली मैन सीज़न 2' के एक सीन में मनोज बाजपेयी. 

#2. पंकज त्रिपाठी 

दूसरे पायदान पर हैं पंकज त्रिपाठी, जो मनोज को अपना गुरु भी मानते हैं. पंकज त्रिपाठी ओटीटी स्पेस में लगातार एक्सपेरिमेंट करते रहे हैं. ‘सेक्रेड गेम्स’ के दूसरे सीज़न में गुरुजी का रोल निभाया. इसके बाद ‘मिर्ज़ापुर’ ने उन्हें घर-घर तक पहुंचा दिया. नेटफ्लिक्स पर अमेज़न प्राइम पर शो करने के बाद उनका अगला प्रोजेक्ट था डिज़्नी प्लस हॉटस्टार का ‘क्रिमिनल जस्टिस’. पंकज त्रिपाठी का कैरेक्टर लोगों को खूब पसंद आया. यही वजह है कि 26 अगस्त को ‘क्रिमिनल जस्टिस’ का तीसरा सीज़न आ रहा है. 

#3. सैफ अली खान 

सैफ अली खान ने ‘सेक्रेड गेम्स’ से अपना ओटीटी डेब्यू किया था. इसके बाद वो अमेज़न प्राइम के शो ‘तांडव’ में नज़र आए. सैफ के साथ-साथ ये दोनों शो चर्चा में रहे थे. ‘सेक्रेड गेम्स’ को नए किस्म के कंटेंट का दर्ज़ा मिला. वहीं, ‘तांडव’ पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लगे. ‘तांडव’ के बाद उनका कोई ओटीटी प्रोजेक्ट रिलीज़ नहीं हुआ है. फिर भी मूड ऑफ द नेशन सर्वे में वो तीसरे स्पॉट पर रहे.    

#4. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी 

‘सेक्रेड गेम्स’ में सैफ के जोड़ीदार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी चौथे स्पॉट पर हैं. उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए दो और प्रोजेक्ट्स किये, जहां उनके काम के हिस्से सिर्फ तारीफ ही आई. ये दो फिल्में थीं ‘सीरीयस मेन’ और ‘रात अकेली है’. 

nawazuddin siddiqui
‘सेक्रेड गेम्स 2’ में गणेश गाईत्वांडे के रोल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी.   

#5. अभिषेक बच्चन 

ओटीटी क्रांति के बाद अभिषेक बच्चन ने भी अपने प्रोजेक्ट्स के साथ एक्सपेरिमेंट किए. ‘ब्रीद: इन टू द शैडोज़’ से उन्होंने ओटीटी डेब्यू किया. उसी साल नेटफ्लिक्स पर उनकी फिल्म ‘लूडो’ भी रिलीज़ हुई. इसके बाद वो द बिग बुल’ में दिखाई दिए, जहां उन्होंने हर्षद मेहता का रोल निभाया था. ‘दसवीं’ और ‘बॉब बिस्वास’ उनके आखिरी दो ओटीटी प्रोजेक्ट्स रहे हैं. पिछले सर्वे में अभिषेक दूसरे पायदान पर थे. लेकिन इस बार उनकी रैंकिंग खिसकी है और वो पांचवे स्पॉट पर आ गए हैं.                    

वीडियो: मूवी रिव्यू - नारप्पा

thumbnail

Advertisement