The Lallantop
Advertisement

कपिल शर्मा के नेटफ्लिक्स शो की 'बुरी गत', रोहित, दिलजीत और विकी भी नहीं बचा पाए

The Great Indian Kapil Show की व्यूअरशिप में भारी गिरावट, Sunil Grover की वापसी का भी फायदा होता नज़र नहीं आ रहा. आंकड़े सामने आए.

Advertisement
The Great Indian Kapil Show
'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' नेटफलिक्स के साथ कपिल का दूसरा प्रोजेक्ट है
27 अप्रैल 2024 (Updated: 27 अप्रैल 2024, 16:34 IST)
Updated: 27 अप्रैल 2024 16:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

The Great Indian Kapil Show की शुरुआत Netflix पर 30 मार्च को हुई. इस शो का हिस्सा Kapil Sharma, Sunil Grover, Krushna Abhishek, Kiku Sharda, Archana Puran Singh और Rajiv Thakur जैसे कलाकार हैं. कपिल और सुनील सालों बाद साथ आए और खूब जोर शोर से इस शो को प्रमोट भी किया. जिससे यह उम्मीद की जा रही थी कि शो को काफी पसंद किया जाएगा. लेकिन, शो में रणबीर कपूर, विकी कौशल और दिलजीत दोसांझ जैसे सेलिब्रिटी के बाद भी शो की व्यूअरशिप में काफी गिरावट देखने को मिली है. एक महीने में 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' के चार एपिसोड आए हैं. लेकिन, नेटफ्लिक्स के आंकड़ों के हिसाब से देखें तो शो के दर्शकों की संख्या में काफी गिरावट आई है.

शो के पहले एपिसोड में रणबीर, उनकी मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा कपूर गेस्ट के तौर पर आए थे. नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टॉप 10 सूची के मुताबिक, इस एपिसोड को 24 लाख घंटे देखा गया. जिसके हफ्तेभर में व्यूज़ 2.5 मिलियन (25 लाख) ही थे. और एपिसोड तीसरे नंबर पर आ गया.

दूसरा एपिसोड 6 अप्रैल को रिलीज हुआ. इसमें क्रिकेटर रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर शामिल हुए थे. दो हफ्ते के बाद शो को तकरीबन 46 लाख घंटे देखा गया. लेकिन, दोनों एपिसोड के टोटल व्यूज 26 लाख ही रहे. मतलब पहले और दूसरे एपिसोड को मिला कर दूसरे हफ्ते में सिर्फ 2 लाख व्यूज़ ही मिले थे. जिससे शो खिसक कर पांचवें नंबर पर आ गया. साथ ही तीसरा हफ्ता आते-आते शो 7वें नंबर पर पहुंच गया. इस हफ्ते में शो को 41 लाख घंटे ही देखा गया साथ ही शो के व्यूज़ गिरकर 17 लाख पर पहुंच गए.

बात अगर शो के तीसरे एपिसोड की करें तो उसमें ‘चमकीला’ का प्रमोशन करने दिलजीत दोसांझ आए थे.

लेकिन इसके बाद तीसरे हफ्ते के अंत में शो की वीकली व्यूअरशिप 39 लाख घंटे पर आ गई, जो पहले के मुकाबले काफी कम है. और इसके बाद शो खिसक कर 8वें नंबर पर चला गया. शो के व्यूज हफ्ते भर में सिर्फ 1.2 मिलियन (12 लाख) ही रह गए. 

बता दें कि 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पहले हफ्ते में तो अच्छा परफ़ॉर्म कर रहा था, लेकिन धीरे धीरे शो के व्यूज में गिरावट देखने को मिली. इससे ये बात साफ है कि शो को रणबीर कपूर, विकी कौशल और दिलजीत जैसे स्टार भी नहीं बचा पाए.

नेटफ्लिक्स के लिए कपिल का ये पहला प्रोजेक्ट नहीं है. 2022 में, इन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडी की शुरुआत की थी. जिसका नाम 'कपिल शर्मा: आई एम नॉट डन येट' था. इस शो को भी नेटफलिक्स पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला और ये नेटफलिक्स के टॉप टेन में भी जगह नहीं बना पाया. खैर, इस हफ्ते कपिल 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में अभिनेता आमिर खान की मेजबानी करेंगे. मंगलवार को एपिसोड के ट्रेलर को यूट्यूब पर पोस्ट किया गया. अब तक यह ट्रेलर 1.2 मिलियन (12 लाख) बार देखा जा चुका है. 

वीडियो: दी ग्रेट इंडियन कपिल शो में कपिल और सुनील ग्रोवर क्या करने वाले हैं?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेगुसराय में कन्हैया की जगह चुनाव लड़ने वाले नेता ने गिरिराज सिंह के बारे में क्या बता दिया?

राष्ट्रकवि दिनकर के गांव पहुंची लल्लनटॉप टीम, गिरिराज सिंह, PM मोदी पर क्या बोली जनता?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: एक फैसले के बाद से मुंबई के मूलनिवासी, जो कभी नावों के मालिक थे, अब ऑटो चलाते हैं
मुंबई के मूल निवासी 'आगरी' और 'कोली' समुदाय के लोग अब किस हाल में हैं?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार की महादलित महिलाओं ने जातिगत भेदभाव पर जो कहा, सबको सुनना चाहिए
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: बिहार के इस सरकारी स्कूल से सीख लेनी चाहिए, हेडमास्टर ने कह दी 'गहरी' बात

Advertisement

Advertisement

Advertisement