The Lallantop
Advertisement

साउथ की फिल्मों का इतना बुरा हाल कि तेलंगाना में बंद करने पड़ रहे सिनेमाघर

तेलंगाना के सिनेमाघर अगले 10 दिनों के लिए बंद हो रहे हैं. 25 मई को रिलीज़ होने वाली फिल्मों को स्क्रीन के पड़ सकते हैं वांदे.

Advertisement
single screen theater, dhanush, prabhas
17 मई से सिंगल स्क्रीन थिएटर बंद होंगे. सिनेमा हॉल के मालिक इन्हें जून में खोलने का विचार कर रहे हैं.
font-size
Small
Medium
Large
16 मई 2024 (Updated: 16 मई 2024, 21:35 IST)
Updated: 16 मई 2024 21:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉक्स ऑफिस पर साल 2024 की शुरुआत थोड़ी फीकी रही है. हालांकि साउथ की कुछ फिल्मों ने बढ़िया कमाई की. इसमें से अधिकतर कम बजट वाली फिल्में रहीं. मसलन, Teja Sajja की HanuMan और Tillu Square. Mahesh Babu की Guntur Kaaram और Dhanush की Captain Miller जैसी फिल्मों ने औसत कमाई की. जो कि थिएटर मालिकों के लिए नाकाफी साबित होती नज़र आ रही है. इस वजह से तेलुगु इंडस्ट्री के लिए पिछले कुछ महीने बड़े मुश्किल भरे बीते. ऐसे में ख़बर आ रही है कि तेलंगाना के कई सिंगल स्क्रीन थिएटर्स अपना शटर डाउन करने जा रहे हैं. ये सभी सिंगल स्क्रीन्स अगले 10 दिनों तक बंद रहेंगे. क्योंकि जो फिल्में लगी हुई हैं, वो थिएटर्स को खोलने रखने का खर्चा नहीं निकाल पा रही हैं. सिनेमाघर मालिकों का कहना है कि वो औक पैसे नहीं खोना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने अपने सिनेमाहॉल अगले कुछ समय तक बंद ही रखने का फैसला किया है.   

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना के कई सिंगल स्क्रीन थिएटर्स के मालिकों ने फैसला किया है कि वो अपने हॉल अगले 10 दिनों के लिए बंद कर रहे हैं. इसकी शुरूआत शुक्रवार 17 मई, 2024 से होगी. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और लोकसभा चुनावों की वजह से कोई भी फिल्ममेकर अपनी पिक्चर थिएटर्स में नहीं उतार रहा है. जो रिलीज़ हुईं, वो चली नहीं. इसका खामियाजा सिनेमाघर मालिकों को भुगतना पड़ रहा है. इसलिए अब वो लोग अपना पिक्चर हॉल जून से दोबारा खोलने की प्लानिंग कर रहे हैं. 

पीछे हुए नुकसान ने उबरने के लिए कई स्टार्स की फिल्मों को दोबारा रिलीज़ किया गया. सिनेमाघर मालिकों को उम्मीद थी कि इससे उनके लॉस की कुछ भरपाई हो जाएगी. मगर ऐसा हो नहीं पाया. अब बड़े बजट की फिल्में ही उन्हें इस नुकसान से उबार सकती हैं. इसमें प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’, अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा: द रूल’ और जूनियर NTR की ‘देवरा’ जैसी फिल्में शामिल हैं. हिंदी पट्टी में भी IPL और आम चुनावों की वजह से गिनी-चुनी फिल्में ही रिलीज़ हो रही हैं. हालांकि सिनेमाहॉल बंद करने को लेकर तेलंगाना स्टेट सिंगल थिएटर एसोसिएशन की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है.

25 मई को कुछ फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं. इसमें ‘लव मी’, ‘गैंग्स ऑफ गोदावरी,’ ‘हरोम हारा,’ और ‘सत्यभामा’ जैसे नाम शामिल हैं. ये सीमित बजट में बनी छोटी फिल्में हैं. अगर थिएटर ही बंद रहेंगे, तो ये फिल्में रिलीज़ कहां होंगी. ये एक बड़ा मसला है.  

वीडियो: दी सिनेमा शो: Amitabh Bachchan का Kalki 2898 AD वाला लुक देख लोगों को Abhishek Bachchan याद आ गए

thumbnail

Advertisement

Advertisement