The Lallantop
Advertisement

'गदर' का गदर मचाने वाला ट्रेलर आ गया है!

फिल्म 09 जून को रिलीज़ होने वाली है. वो भी तगड़ी क्वालिटी में.

Advertisement
gadar 4k trailer sunny deol movie anil sharma
'गदर 2' 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.
font-size
Small
Medium
Large
26 मई 2023 (Updated: 26 मई 2023, 19:55 IST)
Updated: 26 मई 2023 19:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sunny Deol की फिल्म Gadar 2 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. मेकर्स उसे बाजे-गाजे के साथ रिलीज़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. फिल्म को लेकर पूरा माहौल बना रहे हैं. 09 जून को फिर से ‘गदर’ को रिलीज़ किया जा रहा है. ये फिल्म ओरिजनली 15 जून, 2001 को रिलीज़ हुई थी. अब 22 साल बाद फिर से बड़े परदे पर ये फिल्म उतरेगी. लेकिन पुराने ढंग से नहीं. मेकर्स ने फिल्म पर काम किया है. ऑडियो क्वालिटी सुधारी है. पिक्चर क्वालिटी को बेहतर किया है. ये 4k फॉरमैट में रिलीज़ होने जा रही है. बता दें कि कई सारी नई फिल्मों को इस फॉरमैट में रिलीज़ नहीं किया जाता. फिल्म वाले चाहते हैं कि फिल्म का लुक नया लगे. ये आज की ऑडियंस को किसी भी तरह पुरानी न लगे. 

‘गदर’ को सीमित समय के लिए रिलीज़ किया जाएगा. यही जानकारी देते हुए फिल्म का 4k फॉरमैट में ट्रेलर आया है. फिल्म का ट्रेलर नॉस्टैल्जिया हेवी है. पॉप कल्चर में ‘गदर’ को लेकर रहे पॉपुलर रेफ्रेंस देखने को मिलते हैं. फिर चाहे वो तारा सिंह का हिंदुस्तान मुर्दाबाद पर चिल्लाना हो. उसका ‘मैं निकला गड्डी लेके’ पर नाचना हो. या विश्व के सबसे प्रसिद्ध हैंडपम्प को उखाड़ना हो. जिसने ‘गदर’ नहीं भी देखी होगी उसे भी ‘गदर’ के इन हिस्सों का आइडिया है. ‘गदर’ का 4k ट्रेलर सिर्फ पिछली जेनरेशन को ही अपील नहीं करना चाहता. उन लोगों ने तो फिल्म को क्लट बना ही दिया था. 

ये आज की ऑडियंस में भी अपना मार्केट खोजता दिखता है. ट्रेलर में ‘घर आया परदेसी’ गाना सुनाई पड़ता है. लेकिन उसके साथ ड्रम्स की आवाज़ भी मिली है. ये उसके म्यूज़िक में नयापन लाने के मकसद से किया गया. ‘गदर’ का नया ट्रेलर उत्साह पैदा करने का काम तो करता है. पुरानी फिल्मों के फिर से रिलीज़ होने में कोई नई बात नहीं. क्लासिक फिल्मों के 25 या 50 साल पूरे होने पर उन्हें फिर से रिलीज़ किया जाता रहा है. लेकिन ‘गदर’ के साथ एक इंट्रेस्टिंग बात है. आमतौर पर फिल्में री-रिलीज़ के वक्त सिर्फ मल्टीप्लेक्स पर रिलीज़ होती हैं. इस वजह से उन्हें सिर्फ शहरी ऑडियंस ही देख पाती है.  

‘गदर’ के साथ सीन था कि उसे सुपरहिट बनाने में सिंगल स्क्रीन वाली ऑडियंस का बड़ा हाथ था. इसलिए मेकर्स ‘गदर’ को सिर्फ मल्टीप्लेक्स के लिए ही रिलीज़ नहीं कर रहे. फिल्म को देशभर के मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ नामी सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में भी रिलीज़ किया जाएगा. मुमकिन है कि जल्दी ही मेकर्स इन सिनेमाघरों की लिस्ट भी रिलीज़ करें. ‘गदर’ साल 2001 की सबसे बड़ी हिंदी फिल्मों में से एक थी. उस वक्त फिल्म ने आमिर खान की ‘लगान’ के साथ क्लैश किया था. उसके बावजूद भी बम्पर कमाई की. 

‘गदर 2’ भी बिना कॉम्पीटिशन के रिलीज़ नहीं होने जा रही. 11 अगस्त को ही रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ भी रिलीज़ होने जा रही है. ये साल की चर्चित फिल्मों में से एक है. फिल्म को लेकर भयंकर बज़ है. संदीप रेड्डी वांगा की ये फिल्म है. उनकी पिछली फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाई थी. ‘एनिमल’ से भी ऐसे ही हंगामे की उम्मीद की जा रही है. संदीप इंटरव्यूज़ में कह चुके हैं कि इस फिल्म की बहुत आलोचना होने वाली है. वो इस फिल्म से क्रिटिक्स को दिखाएंगे कि हिंसा आखिर होती क्या है. ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल जैसे एक्टर्स ने काम किया है.                   
 

वीडियो: सनी देओल की गदर 2 में मेकर्स पुरानी फिल्म के म्यूजिक को भुनाना चाह रहे हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement