The Lallantop
Advertisement

Shamshera ट्रेलर: रणबीर कपूर के डबल रोल वाली फिल्म, जिसकी तुलना KGF और 'मैड मैक्स' जैसी धुआंधार फिल्मों से हो रही है

'शमशेरा एक लार्जर दैन लाइफ, एक्शन-एडवेंचर के साथ फन फिल्म लग रही है. जिस तरह के धूल-धूसरित और रगेड माहौल में ये फिल्म घटती है, उससे KGF वाली वाइब आ रही है.

Advertisement
shamshera-ranbir-kapoor
फिल्म के एक सीन में रणबीर कपूर. इस फिल्म में वो शमशेरा और उसके पिता के डबल रोल में दिखाई देने वाले हैं.
font-size
Small
Medium
Large
24 जून 2022 (Updated: 28 जून 2022, 12:12 IST)
Updated: 28 जून 2022 12:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'शमशेरा' चार साल पहले अनाउंस की गई थी. तब से ही फिल्म को लेकर बज़ तो था. मगर बीच में इस प्रोजेक्ट की सुहगबुगाहट आनी बंद हो गई थी. फिर अचानक से फिल्म का पोस्टर लीक हो जाता है. माहौल बनाने की कवायद शुरू हो जाती है. फिर आता है 'शमशेरा' का टीज़र, जिसे देखकर जनता का माइंड ब्लो हो गया. इसकी तुलना 'मैड मैक्स' और 'वाइकिंग्स' जैसे चर्चित फिल्मों और वेब सीरीज़ से की जाने लगी. कहने का मतलब कि टीज़र को काफी पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिला. लंबे इंतज़ार के बाद 'शमशेरा' का ट्रेलर रिलीज़ किया गया है.

# क्या होने वाली शमशेर की कहानी?

'शमशेरा' की कहानी 1871 में घटती है. भारत में अंग्रेज़ों का शासन है. एक फिक्शनल शहर है, जिसका नाम है काज़ा. यहां डाकुओं का एक कबीला रहता है. उस कबीले का मुखिया है शमशेरा. वो अपने गैंग के साथ मिलकर आसपास के गांवों को लूटता रहता है. मगर अंग्रेज़ों का बढ़ता अत्याचार शमशेरा और उसके गैंग को उकसा देता है. वो लोग अंग्रज़ी हुकूमत से लड़ने का फैसला करते हैं. शमशेरा और उसके गैंग को कुचलने के लिए ब्रिटिश सरकार एक देसी पुलिसवाले को बुलाती है. इस पुलिसवाले का नाम है शुद्ध सिंह. आला दर्जे का बर्बर आदमी है. आज़ादी की इस लड़ाई के दौरान शमशेरा और शुद्ध सिंह आमने-सामने आते हैं. मामला पर्सनल हो जाता है. अब आज़ादी पाने के लिए शमशेरा को सिर्फ शुद्ध सिंह से ही नहीं, अपने पास्ट से भी लड़ना है. ट्रेलर देखकर यही फिल्म की बुनियादी कहानी लगती है.  

# 'शमशेरा' का ट्रेलर कैसा लग रहा है?

'शमशेरा' को एक इंटेंस फिल्म की तरह देखा जा रहा था. टीज़र से भी वैसा ही फील आ रहा था. मगर फिल्म का ट्रेलर कुछ अलग ही तस्वीर पेश कर रहा है. इंटेसिटी तो है. मगर काफी डाइल्यूटेड. ट्रेलर से 'शमशेरा एक लार्जर दैन लाइफ, एक्शन-एडवेंचर के साथ फन फिल्म लग रही है. जिस तरह के धूल-धूसरित और रगेड माहौल में ये फिल्म घटती है, उससे KGF वाली वाइब आ रही है. लोग रणबीर की 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर एक्साइटेड थे. मगर 'शमशेरा' उससे ज़्यादा एक्साटिंग लग रही है. फिल्म का VFX वर्क भी कमाल है. खासकर वो ट्रेन वाला सीक्वेंस. अगर फिल्म की कहानी उतनी ही है, जितनी ट्रेलर में दिख रही है, तो निराशा होगी. मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि मेकर्स ने स्मार्ट तरीके से फिल्म का ट्रेलर काटा है, ताकि कहानी कम से कम रिवील हो. फिल्म विज़ुअली अपीलिंग लग रही है. बैकग्राउंड स्कोर भी मासी लग रहा है. जिस फिल्म में रणबीर कपूर काम कर रहे हैं, उसमें आप परफॉरमेंस में किसी तरह की कमी नहीं पाएंगे. उस आदमी ने अपने टैलेंट से इतना तो साबित कर दिया है. ये ट्रेलर देखने के बाद बिल्कुल इंस्टेंट रिएक्शन है. कुल मिलाकर बात ये है कि 'शमशेरा' से उम्मीदें रहेंगी.  

फिल्म के एक सीन में डकैत के किरदार में रणबीर कपूर. मगर ये साफ नहीं हो पाया कि ये शमशेरा है या उसका पिता.
# क्या है 'शमशेरा' की स्टाकास्ट?

'शमशेरा' में रणबीर कपूर डबल रोल में दिखाई देंगे. वो 'शमशेरा' और उसके पिता के किरदार में दिखाई देंगे. रणबीर के करियर में ये पहला मौका है, जब वो किसी फिल्म में डबल रोल कर रहे हैं. शुनद्ध सिंह नामक पुलिसवाले का रोल किया है संजय दत्त ने. KGF 2 में संजय काफी कूल और सुआव विलन बने थे. 'शमशेरा' में वो भयानक लग रहे हैं. वाणी कपूर भी इस फिल्म का हिस्सा हैं, जो एक डांसर की भूमिका निभा रही हैं. जो कि शमशेरा की प्रेमिका भी है. वाणी का कैरेक्टर 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में कटरीना कैफ के किरदार की याद दिला रहा है. इन लोगों के अलावा फिल्म में सौरभ शुक्ला, आशुतोष राणा और और रोनित रॉय भी नज़र आएंगे.

संजय दत्त फिल्म के खलनायक दरोगा शुद्ध सिंह के रोल में काफी मेनेसिंग लग रहे हैं. केजीएफ 2 से कहीं ज़्यादा खतरनाक.
# 'शमशेरा' को किन्होंने बनाया है?

'शमशेरा' को डायरेक्ट किया है करण मल्होत्रा ने. करण ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने 'पुकार' और 'लज्जा' जैसी फिल्मों पर राजकुमार संतोषी को असिस्ट किया. आगे वो 'मैं हूं ना', 'तुमको न भूल पाएंगे', 'स्वदेस', 'जोधा अकबर' और 'माय नेम इज़ खान' जैसी फिल्मों से भी इसी कपैसिटी में जुड़े रहे. उन्होंने अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की 2012 में आई 'अग्निपथ' से. इसके बाद उन्होंने 'ब्रदर्स' नाम की फिल्म डायरेक्ट की. करण जौहर के प्रोडक्शन में बनीं, ये दोनों ही फिल्में रीमेक थीं. 'शमशेरा' उनके करियर की पहली फिल्म है, जो कि ओरिजिनल स्क्रिप्ट पर बनी है.  

वाणी कपूर ने फिल्म में शमशेरा की प्रेमिका रोल किया है, जो कि पेशे से डांसर है.
# कब रिलीज़ होगी 'शमशेरा'?  

मई 2018 में यशराज फिल्म्स ने पीरियड एक्शन फिल्म 'शमशेरा' अनाउंस की. दिसंबर 2018 में फिल्म की शूटिंग शुरू हुई. मुंबई के फिल्मसिटी में एक विशालकाय महल का सेट बनाया गया. इसे बनाने के लिए 300 लोगों ने 2 महीने तक काम किया. सितंबर 2020 में इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई. VFX का काम ज़्यादा था, इसलिए पोस्ट प्रोडक्शन भी काफी टाइम टेकिंग प्रोसेस रहा. 'शमशेरा' 25 जून, 2021 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड थी. फिर इसकी रिलीज़ डेट आगे खिसकाकर 18 मार्च, 2022 की गई. मगर फिल्म उस तारीख पर भी रिलीज़ न हो सकी. फाइनली, 'शमशेरा' 22 जुलाई, 2022 को सिनेमाघरों में उतरने जा रही है. इसे हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ किया जाएगा. 

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement