The Lallantop
Advertisement

हॉलीवुड के इस बड़े अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई थी शाहरुख की 'जवान', ऐन वक्त पर हार गई

Shahrukh Khan की Jawan, Astra Awards में नॉमिनेशन पाने वाली इकलौती इंडियन फिल्म थी. Atlee ने इसके लिए शाहरुख और गौरी खान का शुक्रिया अदा किया.

Advertisement
Shahrukh Khan, jawan, atlee,
शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' Anatomy of Fall से हार गई.
font-size
Small
Medium
Large
13 फ़रवरी 2024 (Updated: 13 फ़रवरी 2024, 17:05 IST)
Updated: 13 फ़रवरी 2024 17:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2023 में आई Shahrukh Khan की Jawan उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई. Atlee की इस फिल्म ने 1100 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई की. 2023 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी. 'जवान' इकलौती ऐसी हिंदी फिल्म थी, जिसे हॉलीवुड के ASTRA Awards में नॉमिनेशन मिला था. मगर 'जवान' हार गई. हालांकि डायरेक्टर Atlee इस बात से खुश हैं कि उनकी फिल्म को वैश्विक स्तर पर इतनी पहचान मिली. इसके लिए उन्होंने शाहरुख और गौरी खान का शुक्रिया अदा किया है. 

Hollywood Creative Alliance की तरफ से ASTRA अवॉर्ड्स का आयोजन किया जाता है. ये अवॉर्ड फंक्शन इसी साल 6 जनवरी को हुआ था. लॉस एंजेलिस के होटेल बिल्टमोर में हुए इस इवेंट में एटली और उनकी पत्नी प्रिया ने भी हिस्सा लिया था. क्योंकि उनकी फिल्म को वहां नॉमिनेशन मिला था. इनफैक्ट ‘जवान’ वो इकलौती इंडियन फिल्म थी, जिसे उस अवॉर्ड शो में नामांकन मिला था. एटली ने 12 फरवरी को इंस्टाग्राम पर इस अवॉर्ड शो से अपना थ्रोबैक वीडियो डाला. जिसकी वजह से ये चीज़ दोबारा खबरों में आ गई.  

ख़ैर, ASTRA अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में 'जवान' के अलावा इन फिल्मों को मिला था नॉमिनेशन-

* फ्रेंच फिल्म ‘एनाटॉमी ऑफ अ फॉल’,
*  साउथ कोरियन फिल्म ‘कॉन्क्रीट यूटोपिया’,
* फिनलैंड की फिल्म ‘फॉलेन लीव्स’,
* जापानी फिल्म ‘परफेक्ट डेज़’ और 
* मेक्सिन फिल्म ‘रैडिकल’  

मगर ये अवॉर्ड जीता फ्रेंच लीगल थ्रिलर फिल्म ‘एनाटॉमी ऑफ अ फॉल’ ने. ये इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. ‘एनाटॉमी ऑफ अ फॉल’ का प्रीमियर पिछले साल कान फिल्म फेस्टिवल में हुआ था. जहां इसने फिल्म फेस्टिवल का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित अवॉर्ड पाम दोर (Palme d'Or) अपने नाम किया. ये बेसिकली उस फेस्टिवल का 'बेस्ट फिल्म' अवॉर्ड है. ‘एनाटॉमी ऑफ अ फॉल’ ने इंटरनेशनल सर्किट में अपनी धाक जमाते हुए दो गोल्डन ग्लोब्स भी अवॉर्ड जीत लिए. इसके अलावा इस फिल्म को BAFTA में सात और ऑस्कर्स में पांच नॉमिनेशन मिले हैं.   

अगर बात करें ‘जवान’ की, तो एक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. इसमें शाहरुख खान के साथ नयनतारा, दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा जैसे एक्टर्स ने काम किया था. अब एटली अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स में व्यस्त चल रहे हैं. खबरें हैं कि 'जवान' की सक्सेस के बाद सलमान खान भी एटली के साथ काम करना चाहते हैं. सलमान ने एटली को ‘दबंग 4’ के लिए अप्रोच किया है. वो चाहते हैं कि एटली इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखें. एटली, इस बारे में सलमान खान और अरबाज़ खान के साथ कुछ मीटिंग्स भी कर चुके हैं. फिलहाल एटली के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'बेबी जॉन' का इंतज़ार हो रहा है. इस फिल्म में वरुण धवन, कीर्ति सुरेश और वामिका गब्बी जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. कालीस के डायरेक्शन में बनी ‘बेबी जॉन’ 31  मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. 

thumbnail

Advertisement