The Lallantop
Advertisement

ओटीटी पर शाहरुख खान की 'डंकी' ने प्रभास की 'सलार' को भयंकर मार्जिन से पछाड़ा

Shah Rukh Khan की Dunki ने Salaar को पीछे तो छोड़ा मगर इसमें एक बहुत बड़ा झोल है.

Advertisement
Shah Rukh Khan, Dunki, Prabhas, Salaar, Netflix,
'डंकी' ने नेटफ्लिक्स पर 'सलार' को मात दी.
22 फ़रवरी 2024
Updated: 22 फ़रवरी 2024 16:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साल 2023 के आखिर में टिकट खिड़की पर Dunki और Salaar के बीच क्लैश हुआ. प्रभास की पैन-इंडिया फिल्म 'सलार' ने 'डंकी' को कमाई के मामले में अच्छे-खासे मार्जिन से पीछे छोड़ा. अब ये दोनों फिल्में ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आ चुकी हैं. और ओटीटी पर 'डंकी' ने व्यूअरशिप के मामले में ‘सलार’ से अपना बदला ले लिया. नेटफ्लिक्स पर आई शाहरुख की ‘डंकी’ को वॉच आवर्स के मामले में पछाड़ दिया है. मगर इसमें एक खेल है.  

शाहरुख खान की ‘डंकी’, नेटफ्लिक्स पर 15 फरवरी को रिलीज हुई. KoiMoi की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'डंकी' को सिर्फ 4 दिनों में 4.9 मिलियन यानी 49 लाख बार देखा गया. 15 से 18 फरवरी तक ‘डंकी’ को 13 मिलियन घंटे यानी 1.3 करोड़ घंटे देखा गया. 12 से 18 फरवरी तक नेटफ्लिक्स की टॉप 10 नॉन इंग्लिश फिल्मों की लिस्ट में 'डंकी', 5वें नंबर पर रही थी.

प्रभास की ‘सलार’, 20 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर आई थी. यहां फिल्म का तेलुगू, तमिल, कन्नड़ा और मलयालम वर्ज़न ही रिलीज़ किया गया था. कुछ दिनों बाद फिल्म का इंग्लिश वर्ज़न भी नेटफ्लिक्स पर आ गया. ये फिल्म ने 15 से 21 जनवरी तक नेटफ्लिक्स की नॉन इंग्लिश फिल्मों की ट्रेंडिग लिस्ट में तीसरा नंबर पर रही. इस दौरान फिल्म को 1.6 मिलियन यानी 16 लाख बार देखा गया. इस फिल्म को देखने के लिए लोगों ने नेटफ्लिक्स पर 4.8 यानी 48 लाख घंटे बिताए. 

‘डंकी’ और ‘सलार’ की नेटफ्लिक्स व्यूअरशिप में बड़ा फर्क दिखता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि ‘डंकी’ के हिंदी समेत वर्ज़न को नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज़ किया गया. जबकि ‘सलार’ का फिल्म वर्ज़न कुछ दिनों बाद डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आया. जिसकी वजह से इस फिल्म की व्यूअरशिप बंट गई.  

‘डंकी’ को राजकुमार हीरानी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर, बोमन ईरानी और विकी कौशल जैसे एक्टर्स ने काम किया था. ये फिल्म ‘सलार’ से एक दिन पहले यानी 21 दिसंबर को दुनियाभर में रिलीज़ हुई. 'पठान' और 'जवान' के बाद 2023 में रिलीज़ होने वाली ये शाहरुख खान की तीसरी फिल्म थी. थिएटर्स में 'डंकी' को सिर्फ हिंदी में ही रिलीज़ किया गया था. इस फिल्म ने इंडिया में 273.76 करोड़ रुपए रुपए की कमाई की. वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 470.60 करोड़ रुपये रहा.

दूसरी ओर 'डंकी' के 22 दिसंबर को पैन-इंडिया लेवल पर रिलीज़ किया गया. इस फिल्म में प्रभास के साथ श्रुति हासन, जगपति बाबू और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे एक्टर्स ने काम किया. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में ग्रॉस 480.26 करोड़ रुपये छापे. जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 615.26 करोड़ रुपये रहा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement