The Lallantop
Advertisement

शाहरुख खान ने स्टेज से राम चरण की बेइज्ज़ती की, उनकी मेक-अप आर्टिस्ट इवेंट छोड़कर चली गईं

Anant Ambani और Radhika Merchant के pre-wedding इवेंट में Shahrukh Khan ने Ram Charan को जिस तरीके से स्टेज पर बुलाया वो लोगों को खटक गया.

Advertisement
Shah Rukh Khan, idli, Ram Charan,
शाहरुख खान ने स्टेज पर राम चरण को जैसे बुलाया उस पर विवाद शुरू हो गया.
5 मार्च 2024 (Updated: 5 मार्च 2024, 14:04 IST)
Updated: 5 मार्च 2024 14:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Anant Ambani और Radhika Merchant के pre-wedding इवेंट की ढेर सारी फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर चल रही हैं. इस इवेंट का सबसे बड़ा मोमेंट वो रहा, जब स्टेज पर Shah Rukh Khan, Salman Khan और Aamir Khan  एक साथ डांस करते दिखे. इसी इवेंट से एक क्लिप बाहर आई है, जिस पर विवाद होता नज़र आ रहा है. तीनों खान स्टेज पर डांस कर रहे थे. इन्होंने RRR के गाने Naatu Naatu का हुक स्टेप करने की भी कोशिश की. अच्छे से नहीं कर पाए. ऐसे में Ram Charan को स्टेज पर बुलाया गया. लेकिन जिस अंदाज में शाहरुख ने राम चरण को बुलाया, उससे राम चरण के फैन्स बड़े ख़फा हो गए हैं. राम चरण की मेक अप आर्टिस्ट Zeba Hassan ने इस पर आपत्ति जताई. जिसके बाद से राम चरण के फैन्स शाहरुख खान को ट्रोल कर रहे हैं. साथ ही ये भी कह रहे हैं कि शाहरुख ने साउथ इंडियन कल्चर का मज़ाक बनाया. जो कि उनके कद के आर्टिस्ट को शोभा नहीं देता. मगर इसमें एक दूसरा पहलू भी है, जिसकी मदद से फैन्स शाहरुख का बचाव कर रहे हैं.

हुआ ये कि शाहरुख ने ‘नाटु नाटु’ का हुक स्टेप सिखाने के लिए राम चरण को स्टेज पर बुलाया. शाहरुख ने राम चरण के इंट्रोडक्शन में कुछ तमिल-तेलुगु शब्दों का इस्तेमाल किया. इसमें भेंडी, इडली, वडा जैसे शब्द शामिल थे. इस इंट्रोडक्शन के बाद राम चरण स्टेज पर आए. सबको अपने गाने का स्टेप सिखाया. मगर इतने में राम की मेक अप आर्टिस्ट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया. सोशल मीडिया पोस्ट्स में भी साउथ इंडियन एक्टर्स को टाइपकास्ट और उनकी बेइज्ज़ती करने की बात कही गई.

राम चरण की मेकअप आर्टिस्ट जेबा हसन ने भी इंस्टाग्राम पर वो वीडियो शेयर किया, जिसमें शाहरुख, राम को स्टेज पर बुला रहे हैं. इसके साथ जेबा ने कैप्शन में लिखा-

" 'भेंड इडली वडा राम चरण कहां है तू?' इसके बाद मैं चली गई थी. ये राम चरण जैसे स्टार के लिए बेहद अपमानजनक है." 

जेबा ने अपने इंस्टाग्राम से ये स्टोरी कुछ देर में डिलीट कर दी. इसके बाद उन्होंने दो नोट्स शेयर किए. 

राम चरण की मैनेजर जेबा ने शाहरुख के वीडियो पर रिएक्शन दिया

जेबा ने लंबा-चौड़ा नोट अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया. जिसमें उन्होंने लिखा-

"ये बेहद दुखद है कि सभी साउथ इंडियन स्टार्स और कलाकारों को वो वैल्यू नहीं मिलती है, जो उन्हें मिलनी चाहिए. ये बहुत फनी है कि हर कोई हमें कम पैसे देना चाहता है. क्योंकि हम साउथ इंडिया से हैं. जबकि दिल्ली या मुंबई वाले आर्टिस्ट को उसका तीन गुना पैसा दिया जाता है. मैं इस मेगा फैमिली की आभारी हूं, जिन्होंने हमेशा ही साउथ इंडियन समुदाय को सपोर्ट किया. उन्हें उतना ही मौका दिया, जितना दिल्ली और मुंबई वाले सेलेब्रिटीज़ को देते हैं. 

साथ ही मुंबई से सेलेब्रिटी मेक अप आर्टिस्ट बुलाने की वजह से हैदराबाद के मेक अप आर्टिस्ट्स को नुकसान हो रहा है. मुझे कई लड़कियों के मैसेज आते हैं. कुछ ने मेरे साथ काम किया है. कुछ ने लंदन, इंडिया आदि के बड़े इंस्टिट्यूट से ग्रैजुएशन किया है. लेकिन उन्हें काम नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ इसलिए क्योंकि वो साउथ इंडिया से आती हैं. मैंने हमेशा सभी से साउथ इंडियन आर्टिस्ट्स के लिए बराबर की सम्मान और प्यार मांग की है."

राम चरण को बेअदबी से बुलाने वाला शाहरुख का ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया. इसके जवाब में शाहरुख खान के फैन्स उनकी फिल्म ‘वन टु का फोर’ का एक क्लिप ढूंढ लाए. उनके बचाव में कहा गया कि शाहरुख खान ने अपनी एक फिल्म का डायलॉग बोलकर राम चरण को स्टेज पर बुलाया था. मगर मसला ये है कि फिल्म का वो डायलॉग साउथ इंडिया से आने वाले लोगों के लिए बेहद अपमानजनक था. ‘वन टु का फोर’ 2001 में रिलीज़ हुई थी. तब इस डायलॉग पर लोगों ने ज़्यादा ध्यान नहीं दिया. मगर 2024 में उसी प्रॉब्लमैटिक डायलॉग को इतने बड़े मंच से दोहराना शाहरुख के स्तर की गलती थी. वो गलती तब और बड़ी हो जाती है, जब उस डायलॉग का इस्तेमाल किसी सुपरस्टार को स्टेज पर आमंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जाए. 

दूसरा तबका ये साबित करने में लग गया कि शाहरुख खान, दक्षिण भारतीय स्टार्स का बेहद सम्मान करते हैं. इसकी तसदीक करने के लिए उनके पुराने इंटरव्यूज़ की क्लिप शेयर की जाने लगी. मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अब तक शाहरुख खान या उनकी टीम की तरफ से इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.  

वीडियो: शाहरुख, सलमान, आमिर अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग इवेंट में एक साथ डांस किए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement