The Lallantop
Advertisement

पिटती फिल्मों के बीच अक्षय कुमार ने एक नियम बनाया था, 'सरफिरा' अनाउंस करके उसे तोड़ दिया

Akshay Kumar की Sarfira, Suriya की तमिल फिल्म Soorarai Pottru की रीमेक है. मगर इस फिल्म को रिलीज़ करना मेकर्स के लिए बड़ा चैलेंज था.

Advertisement
Sarfira, Akshay Kumar
अक्षय की फिल्म 'सरफिरा' की रिलीज़ डेट आ गई है.
13 फ़रवरी 2024 (Updated: 14 फ़रवरी 2024, 11:54 IST)
Updated: 14 फ़रवरी 2024 11:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Akshay Kumar की नई फिल्म की अनाउंसमेंट हो गई. ये Suriya की तमिल फिल्म Soorarai Pottru की रीमेक है. लंबे समय से चर्चा थी कि इस फिल्म का नाम ‘उड़ान’ या 'स्टार्ट अप' रखा जा सकता है. अब पता चला कि इस फिल्म का टाइटल होगा Sarfira. इस टाइटल के पीछे आइडिया ये है कि इतने बड़े सपने देखिए कि लोग आप सरफिरा कहने लगें. फिल्म का टैगलाइन है- 'Sarfira- Dream so Big, they call you Crazy! ये फिल्म 12 जुलाई, 2024 को थिएटर्स में दस्तक देगी. इस बात का ऐलान हुआ फिल्म के पहले गाने 'मार उडी' के साथ.  

ये फिल्म एयर डेक्कन के फाउंडर जी. आर. गोपीनाथ की कहानी दिखाएगी. एयर डेक्कन इस मक़सद के साथ बनाया गया था कि लोग कम कीमतों पर हवाई यात्रा कर सकें. मगर ये एयरलाइन क्यों और कैसे शुरू हुई, इसकी यात्रा आपको फिल्म में देखने को मिलेगी. ‘सरफिरा’ को भी ओरिजिनल फिल्म डायरेक्ट करने वाले सुधा कोंगारा ने ही डायरेक्ट किया है. उनकी बनाई ‘सोरारई पोटरू’ ने 68वें नेशनल अवॉर्ड्स में पांच अवॉर्ड्स जीते थे. इसमें सुधा को मिला बेस्ट फीचर फिल्म और बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड भी शामिल है. वहीं सूर्या और अजय देवगन को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था. सूर्या को ‘सोरारई पोटरू’ और अजय को ‘तान्हाजी’ के लिए.   

अक्षय कुमार की पिछली कुछ फिल्में टिकट खिड़की पर असफल रही हैं. ये कहा गया कि अक्षय साल में चार-पांच फिल्में रिलीज़ करते हैं. जिसकी वजह से उनकी फिल्में परफॉर्म नहीं कर पा रही हैं. उसके बाद अक्षय ने ये नियम बनाया कि वो अपनी दो फिल्मों के बीच कम से कम 6 महीने का गैप रखेंगे. मगर जब तक उन्होंने ये फैसला लिया, तब तक वो कई फिल्में साइन और शूट कर चुके थे. उनकी पिछली फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ अक्टूबर 2023 में रिलीज़ हुई थी. उनकी अगली फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ अप्रैल 2024 में आ रही है. मगर उनके खाते में इतनी फिल्में हैं कि उन्हें 6 महीने का गैप नहीं मिल पा रहा. नतीजतन, मेकर्स ने तय किया कि कम से कम तीन महीने का अंतर तो रखा ही जाए. इसके अलावा जून में T20 वर्ल्ड कप भी था. ऐसे में मेकर्स ने ‘सरफिरा’ को जुलाई में रिलीज़ करने का फैसला लिया. ये फिल्म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में लगेगी.  

‘सरफिरा’ में अक्षय कुमार के साथ राधिका मदान और परेश रावल जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे. खबरें हैं कि ओरिजिनल फिल्म के लीडिंग मैन सूर्या भी ‘सरफिरा’ में कैमियो कर सकते हैं.   

thumbnail

Advertisement