The Lallantop
Advertisement

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया, ''आमिर के साथ सिनेमा को लेकर खूब चर्चा होती थी"

Nawazuddin Siddiqui ने 25 साल बाद Aamir Khan के साथ अपने बॉन्ड पर बात की है. उन्होंने कहा कि आमिर से उनकी बातचीत हमेशा स्क्रिप्ट और सीन से परे मसलों पर होती थी.

Advertisement
Nawazuddin Siddiqui, Aamir Khan, sarfarosh,
फिल्म 'सरफरोश' में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक छोटा सा रोल किया था.
font-size
Small
Medium
Large
16 मई 2024 (Updated: 16 मई 2024, 19:08 IST)
Updated: 16 मई 2024 19:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Nawazuddin Siddiqui ने Aamir Khan के साथ Sarfarosh और Talaash जैसी फिल्मों में काम किया. ‘सरफोश’ में नवाज़ एक क्रिमिनल के रोल में थे, जो कि एक छोटा सा ब्लिंक एंड मिस रोल था. ये उनके करियर के शुरुआती कामों में से है. वहीं, ‘तलाश’ में वो तैमूर लंगड़े के रोल में दिखे थे. ‘सरफरोश’ नवाज़ के करियर की पहली फिल्म थी. नवाज़ ने अब आमिर खान के साथ काम करने का अनुभव बताया है. पिछले दिनों ‘सरफरोश’ ने अपनी रिलीज़ के 25 साल पूरे किए. इस सिलसिले में दिए इंटरव्यू में नवाज़ ने बताया कि उन्हें आमिर के साथ सिनेमा पर बात करना बहुत पसंद था. दोनों एक-दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखते हैं.  

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू के दौरान आमिर के साथ काम करने का एक्सपीरियंस शेयर किया है. उन्होंने कहा,

"आमिर खान के साथ ‘सरफरोश’ और ‘तलाश’, दोनों ही फिल्मों में स्क्रीन शेयर करना बेहद शानदार रहा. सेट के बाहर भी हम दोनों का बॉन्ड काफी स्ट्रॉन्ग था. हम दोनों के बीच एक समझ और एक-दूसरे के प्रति सम्मान था. अपने काम के लिए आमिर का जो डेडिकेशन है, वह प्रेरित करने वाला है. हम दोनों की बातें अक्सर फिल्म के सीन और स्क्रिप्ट से परे होती थीं. हम दोनों को सिनेमा पर चर्चा करना खूब पसंद था."

फिल्म की स्क्रनिंग के मौके पर मीडिया ने आमिर से 'सरफरोश 2' बनाने की बात कही. इसके जवाब में आमिर ने कहा,

“आपने हमारे दिल की बात छीन ली है. मैं तो कई सालों से जॉन (मैथ्यू) के पीछे पड़ा हूं कि ‘सरफरोश 2' बनाओ. बल्कि हमने फिल्म के आखिरी सीन में थोड़ी फीलिंग भी दी थी कि ‘सरफरोश' 2' आने वाली है. मैं आप सभी से ये वादा करता हूं कि हम इस फिल्म के सीक्वल को थोड़ा सीरियसली लेंगे. साथ ही फिल्म की लिए सही स्क्रिप्ट निकालें. मैं भी जॉन के साथ दोबारा काम करने के लिए एक्साइटेड हूं.”

‘सरफरोश’ में आमिर खान के साथ सोनाली बेंद्रे, नसीरुद्दीन शाह, मुकेश ऋषि और मकरंद देशपांडे जैसे एक्टर्स भी अहम किरदारों में नजर आए थे. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी फिल्म में एक छोटे से रोल में दिखाई दिए थे. ‘सरफरोश’ को उस साल राष्ट्रीय पुरस्कारों में बेस्ट पॉपुलर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा इसे कन्नड़ा और तेलुगु भाषाओं में रीमेक भी किया गया है.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पिछली बार ‘हड्डी’ नाम की फिल्म में नज़र आए थे. जो कि सीधे ज़ी5 पर रिलीज़ हुई थी. इसके अलावा वो वेंकटेश के साथ ‘सैंधव’ नाम की फिल्म में भी दिखे थे. आने वाले दिनों में वो ‘सेक्शन 108’, ‘अद्भुत’, ‘नूरानी चेहरा’ और ‘संगीन’ जैसी फिल्मों में दिखाई देने वाले हैं. इसमें से ‘अद्भुत’ की शूटिंग हो रही है. ‘नूरानी चेहरा’ की शूटिंग ख़त्म हो चुकी है. 'संगीन' अभी पोस्ट-प्रोडक्शन स्टेज पर है.

वीडियो: Nawazuddin Siddiqui फ़िल्म के सेट पर उस जगह खा रहे थे, जहां लीड ऐक्टर्स खाना खाते हैं, जानिए फिर क्या हुआ

thumbnail

Advertisement

Advertisement