The Lallantop
Advertisement

'एनिमल' के सामने रिलीज़ हुई 'सैम बहादुर' ने पहले दिन कितनी कमाई कर डाली

रणबीर कपूर की 'एनिमल' 'सैम बहादुर' से 10 गुना ज़्यादा बड़ी ओपनिंग के साथ सिनेमाघरों में खुली. इसके बावजूद भी 'सैम बहादुर' ने पहले दिन सही कमाई दर्ज कर ली है.

Advertisement
sam bahadur day 1 collection animal
विकी कौशल ने 'एनिमल' से क्लैश पर कहा था कि वो फिल्म चौके-छक्के मारेगी और उनकी फिल्म स्ट्राइक रोटेट करेगी.
font-size
Small
Medium
Large
2 दिसंबर 2023
Updated: 2 दिसंबर 2023 14:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

01 दिसम्बर को बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों का क्लैश हुआ – Ranbir Kapoor की Animal और Vicky Kaushal की Sam Bahadur. ‘एनिमल’ फुल मसाले वाली पिक्चर है. जनता को पसंद आ रही है. आलोचना के बावजूद सिनेमाघर भरे हुए हैं. दूसरी ओर ‘सैम बहादुर’ लार्जर दैन लाइफ किस्म की फिल्म नहीं. वो बात अलग है कि ये एक ऐसे ही हीरो पर बनी है जिन्होंने बड़े परदेनुमा ज़िंदगी जी. ‘एनिमल’ के सामने ‘सैम बहादुर’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर भले ही पड़ा लेकिन फिर भी उसने सही कमाई कर ली है. ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि ‘सैम बहादुर’ को 6.25 करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली है. सुबह फिल्म की स्लो शुरुआत हुई लेकिन शाम के शोज़ ने मोमेंटम पकड़ लिया. अगर फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ अच्छा रहता है तो ये पहले वीकेंड पर सही कमाई कर लेगी. 

टोन के मामले में ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ एकदम विपरीत फिल्में हैं. ‘एनिमल’ जनता को लुभाने के लिए बनाई गई है. उसमें सारे कमर्शियल एलीमेंट हैं. दूसरी ओर ‘सैम बहादुर’ ऐसे पॉइंट्स से बचती है. दोनों फिल्मों की अपील इसी बात से समझ लीजिए कि ‘एनिमल’ ने पहले दिन ‘सैम बहादुर’ से 10 गुना ज़्यादा कमाई की है. बाकी साल 2023 का ये पहला बड़ा क्लैश नहीं. बीते अगस्त में ‘गदर 2’ और OMG 2 साथ आई थीं. ‘गदर 2’ मास वाली फिल्म थी. वहीं OMG 2 का सब्जेक्ट सेक्स एजुकेशन था और उसी के लिए फिल्म को ऐडल्ट सर्टिफिकेट भी मिला. अक्षय कुमार की पूरी कोशिश थी कि वो अपनी फिल्म ‘गदर 2’ के साथ ही लाएं. फिल्म को पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ मिला. नतीजतन ‘गदर 2’ से सीधी भिड़ंत के बावजूद भी OMG 2 हिट हो गई. कुछ ऐसा ही ‘सैम बहादुर’ के केस में भी हो सकता है. 

‘सैम बहादुर’ में विकी कौशल ने इंडियन आर्मी के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाया है. उनके अलावा फिल्म में सान्या मल्होत्रा, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब और फातिमा सना शेख जैसे एक्टर्स ने भी अहम रोल किए हैं. ‘तलवार’ और ‘छपाक’ जैसी फिल्में बना चुकी मेघना गुलज़ार ने ‘सैम बहादुर’ डायरेक्ट की है. ये उनके करियर का बेस्ट काम नहीं. बस विकी कौशल फिल्म की हाइलाइट बनकर उभरे हैं. वीकेंड पर फिल्म कैसा परफॉर्म करती है, ये देखना होगा.           
           
 

वीडियो: विक्की कौशल ने एनिमल और सैम बहादुर क्लैश पर कहा,एक छक्के-चौके मारेगी, दूसरी स्ट्राइक रोटेट करेगी

thumbnail

Advertisement