The Lallantop
Advertisement

करियर की सबसे बड़ी फिल्म करने जा रहे हैं सलमान खान, साउथ का ये डायरेक्टर बनाएगा फिल्म

400 करोड़ रुपए के बजट पर बनने वाली Salman Khan की ये फिल्म जबरदस्त एक्शन थ्रिलर बताई जा रही है. हिंदी सिनेमा को पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले डायरेक्टर बनाएंगे फिल्म.

Advertisement
Salman Khan, Sajid Nadiadwala, AR Murugadoss,
एक मौके पर सलमान खान और मुरुगाडॉस.
12 फ़रवरी 2024 (Updated: 13 फ़रवरी 2024, 12:02 IST)
Updated: 13 फ़रवरी 2024 12:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Salman Khan और प्रोड्यूसर Sajid Nadiadwala 10 साल बाद साथ में काम कर रहे हैं. 2014 में साजिद ने सलमान को लेकर ‘किक’ बनाई थी. अब ये लोग एक बड़े बजट की एक्शन थ्रिलर फिल्म पर साथ आए हैं. इस फिल्म को AR Murugadoss डायरेक्ट करेंगे. फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा. जो कि इसे सलमान, साजिद और मुरुगाडॉस, तीनों के ही करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनाती है.  

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोर्स ने बताया-

“सलमान खान और साजिद साथ में काम कर रहे. जब साजिद और मुरुगाडॉस इस फिल्म के सब्जेक्ट को लेकर बात कर रहे थे, तो दोनों के जेहन में पहला नाम सलमान खान का था. जब साजिद ने इस बारे में सलमान से बात की, तो उन्होंने तुरंत फिल्म के लिए हां कर दी. फिल्म का शूट पुर्तगाल और कुछ यूरोपियन देशों में होगा. फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपए होगा. ये फिल्म साजिद का खास प्रोजेक्ट है. इस साल की शुरुआत में इस फिल्म को लेकर मीटिंग्स हुई थीं. जल्द ही शूट किया जाएगा. बीते साल सलमान के पास जो भी स्क्रिप्ट आईं, उसमें से उन्हें मुरुगाडॉस वाली स्क्रिप्ट सबसे एक्साइटिंग लगी. इसलिए उन्होंने इस फिल्म को प्रायोरिटी पर शूट करने का प्लान बनाया है.”  

इसी रिपोर्ट में बताया गया कि फिल्म का शूट इस साल गर्मियों में शुरू किया जाना है. इसकी शूटिंग 2024 के आखिर तक पूरी होगी. इस अनाम एक्शन थ्रिलर फिल्म को पुर्तगाल समेत अलग-अलग यूरोपियन देशों में शूट किया जाएगा. इसे ईद 2025 पर रिलीज़ करने की प्लानिंग चल रही है. 

मुरुगाडॉस ने 2006 में सलमान को ‘गजिनी’ ऑफर की थी. मगर तब सलमान वो फिल्म नहीं कर सके. आमिर खान को लेकर बनी ‘गजिनी’, हिंदी सिनेमा की वो पहली फिल्म बनी, जिसने देशभर से 100 करोड़ रुपए कमाए. उसके बाद मुरुगाडॉस ने हिंदी में ‘हॉलीडे’ और 'अकीरा' जैसी फिल्में बनाईं. थलपति विजय का करियर सेट करने का क्रेडिट भी मुरुगाडॉस को ही जाता है. उन्होंने विजय के साथ ‘कत्थी’ और ‘सरकार’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. वो पहली बार सलमान खान के साथ काम करने जा रहे हैं. 

सलमान खान 'द बुल' नाम की फिल्म में काम करने वाले थे. मगर इंडिया-माल्दीव के संबंधों में तनाव की वजह से उस फिल्म का काम अभी रोक दिया गया है. रिपोर्ट्स हैं कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर और काम किया जा रहा है. इसलिए फिल्म की शूटिंग को आगे खिसका दिया गया. इसी बीच सलमान और मुरुगाडॉस के फिल्म की खबर आ गई. जिसके बाद ये कहा जाने लगा कि ‘द बुल’ शेल्व हो गई. मगर ऐसा होने की संभावना कम है. 

पिछले दिनों ये खबर आई कि सलमान और सूरज बड़जात्या भी एक बिग बजट फिल्म पर काम करने जा रहे हैं. मगर ये फिल्म ‘प्रेम की शादी’ नहीं होगी. उस फिल्म को लेकर सलमान और सूरज के बीच कुछ क्रिएटिव डिफरेंस आ गए हैं. जिसकी वजह से उन्होंने ‘प्रेम की शादी’ को छोड़कर दूसरे प्रोजेक्ट पर काम शुरू करना चुना. इसके अलावा सलमान, YRF स्पाय यूनिवर्स की फिल्म ‘टाइगर वर्सज़ पठान’ में भी नज़र आने वाले हैं. मगर ‘टाइगर वर्सज़ पठान’ को फिलहाल के लिए रोका गया है. उसकी भी स्क्रिप्ट पर काम हो रहा है. आदित्य चोपड़ा TvP से पहले स्पाय यूनिवर्स की टाइमलाइन में एक और फिल्म जोड़ना चाहते हैं. ताकि सभी किरदारों को पूरी तरह से स्थापित किया जा सके. उसके बाद ‘टाइगर वर्सज़ पठान’ बनेगी. ये फिल्म कब तक शुरू होगी, अभी उसका कोई आइडिया नहीं है.  

thumbnail

Advertisement