The Lallantop
Advertisement

विदेशों में RRR का धमाल जारी, 98 सेकंड्स में सोल्ड आउट हो गए फिल्म के सभी टिकट

"इससे पहले किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान ऐसा नहीं हुआ".

Advertisement
rrr, beyond fest, tlc chinese theatre, rajamouli,
फिल्म RRR का एक सीन.
font-size
Small
Medium
Large
5 जनवरी 2023 (Updated: 5 जनवरी 2023, 17:57 IST)
Updated: 5 जनवरी 2023 17:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंटरनेशनल मार्केट में RRR का भौकाल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. Oscar शॉर्टलिस्ट, Golden Globes नॉमिनेशन और कई अवॉर्ड्स के बाद फिल्म ने एक और कारनामा कर दिया है. एक फिल्म फेस्ट हो रहा है. उसमें RRR को दिखाया जाना है. जैसे ही इसके टिकट अवेलेबल हुए, 98 सेकंड्स के भीतर मामला सोल्ड आउट हो गया. ये वो पहली इंडियन फिल्म है, जिसके टिकट इतनी तेज़ी से बुक हुए हैं. क्योंकि इससे पहले कोई इंडियन फिल्म ऐसे किसी इवेंट में दिखाई ही नहीं गई.

Beyond Festival नाम का एक इवेंट होना है. इसमें encoRRRe नाम का एक सेक्शन है, जिसमें SS. Rajamouli की RRR दिखाई जानी है. 9 जनवरी को TCL चाइनीज़ IMAX थिएटर में होने वाले इस प्रीमियर के टिकट्स की अडवांस बुकिंग शुरू हुई. मगर 98 सेकंड्स में कुल 932 टिकट बुक हो गए. Beyond Fest ने खुद ट्वीट करके बताया कि ये उनके लिए ऐतिहासिक लम्हा है. क्योंकि इससे पहले किसी भी इंडियन फिल्म को लेकर विदेशी ऑडियंस में इतना भयंकर क्रेज़ देखने को नहीं मिला. Beyond Fest ने अपने इस ट्वीट में लिखा-

''ये ऑफिशियल और ऐतिहासिक है. RRR मूवी के चाइनीज़ IMAX थिएटर में होने वाला शो 98 सेकंड में सोल्ड आउट हो गया. इससे पहले किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान ऐसा नहीं हुआ. क्योंकि इससे पहले कोई भारतीय फिल्म RRR जैसी नहीं थी. थैंक यू एस.एस. राजामौली, NTR जूनियर, राम चरण और M.M. कीरवानी.''

अक्टूबर 2022 में भी TCL चाइनीज़ थिएटर में RRR का प्रीमियर किया गया था. डेडलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक उस शो के सभी 932 टिकट बुक होने में 20 मिनट का समय लगा था. उस एक शो से RRR ने 21000 डॉलर्स यानी तकरीबन 17.31 लाख रुपए की कमाई की थी. उस शो के कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर आए थे. जिसमें विदेशी जनता फिल्म के गाने पर थिएटर में ही नाचती पाई गई थी. फिल्म के खत्म होने के बाद डायरेक्टर राजमौली को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया था.

RRR को प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में दो नॉमिनेशन मिले. बेस्ट नॉन-इंग्लिश फिल्म और फिल्म के गाने 'नाटु नाटु' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 10 जनवरी, 2023 को लॉस एंजेलिस में होना है. इसे इंडिया में सुबह 11 बजे से देखा जा सकेगा. इस अवॉर्ड शो को पॉपुलर कॉमेडियन जेरड कारमाइकल होस्ट करने वाले हैं.  

Oscar 2023 में RRR के गाने 'नाटु नाटु' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस फिल्म ने दुनियाभर से 1200 करोड़ रुपए से ऊपर का कलेक्शन किया. इस फिल्म में NTR जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, श्रिया सरन, आलिया भट्ट, मकरंद देशपांडे, ओलिविया मॉरिस, एलिसन डूडी और रे स्टीवेंसन जैसे एक्टर्स ने काम किया था. 

 

वीडियो: दूसरा ऑस्कर माने जाने वाले 'गोल्डन ग्लोब' में RRR ने हथियाए दो नॉमिनेशन

thumbnail

Advertisement

Advertisement