The Lallantop
Advertisement

'रामायण' की शूटिंग शुरू हो गई और आपको पता तक नहीं चला!

Ranbir Kapoor और Sai Pallavi के साथ जो सीन शूट होने वाले हैं, उनके लिए भारी भीड़ जुटाई जा रही है.

Advertisement
ramayan ranbir sai yash
बताया जा रहा है कि राम नवमी के मौके पर यानी 17 अप्रैल को फिल्म को ऑफिशियली अनाउंस किया जाएगा.
font-size
Small
Medium
Large
2 अप्रैल 2024
Updated: 2 अप्रैल 2024 14:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Ranbir Kapoor, Sai Pallavi और Yash की Ramayan को लेकर मीडिया में हर तरह की खबरें चलीं. पहले बताया गया कि अप्रैल या मई 2024 से फिल्म के पहले पार्ट की शूटिंग शुरू हो जाएगी. फिर खबर आई कि ‘रामायण’ इस साल बनने ही नहीं वाली. मेकर्स के बीच हुए किसी मसले की वजह से उसे 2025 में फ्लोर पर ले जाया जाएगा. हालांकि अब फिल्म की शूटिंग को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक Nitesh Tiwari के निर्देशन में बैन रही ‘रामायण’ की शूटिंग 02 अप्रैल से शुरू हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक 01 अप्रैल को नई कॉस्ट्यूम के साथ मुंबई की फिल्म सिटी में लुक टेस्ट किया गया. साथ ही फिल्म की प्रोडक्शन टीम रणबीर और यश के लिए बॉडी डबल भी ढूंढ रही है. उससे जुड़े लोगों के टेस्ट लिए जा रहे हैं. रणबीर और यश फिल्म में राम और रावण के रोल में नज़र आएंगे.  

रिपोर्ट में कोट किए गए सोर्स ने बताया:   

एक बार बॉडी डबल लॉक हो जाएं, उसके बाद उन्हें ग्रीन स्क्रीन के सामने स्टंट शूट करने के लिए हफ्तेभर बुलाया जाएगा. सोमवार यानी 01 अप्रैल को भीड़ वाले सीन्स की तैयारी के लिए एक्स्ट्राज़ को भी बुलाया गया था. आने वाले दिनों में फिल्म की टीम भीड़ के साथ कई बड़े सीन शूट करने वाली है. नितेश चाहते हैं कि फिल्म की हर एक डिटेल पर बारीकी से काम किया जाए. 

02 अप्रैल से रणबीर, यश और साई पल्लवी के साथ फिल्म का शूट शुरू होगा. बताया जा रहा है कि अभी के लिए फिल्म की शूटिंग फिल्म सिटी में ही होगी. बॉलीवुड हंगामा की एक पिछली रिपोर्ट ने बताया था कि ‘रामायण’ को तीन पार्ट्स में बनाया जाएगा. पहले पार्ट में राम, सीता और अयोध्या की कहानी दिखाई जाएगी. सीताहरण की घटना के साथ पहला पार्ट खत्म होगा. उसके बाद दूसरे पार्ट में राम और लक्ष्मण हनुमान और बाकी वानर सेना से मिलेंगे. राम सेतु के निर्माण के साथ इस पार्ट की कहानी खत्म होगी. तीसरे पार्ट में रावण और राम की सेना के बीच युद्ध होगा, उसके बाद विजयी होकर राम अयोध्या लौटेंगे. इसके साथ ये ट्रिलजी पूरी हो जाएगी. 

पहले पार्ट में रणबीर और साई पल्लवी का किरदार ज़्यादा है. वहीं इनकी तुलना में यश का छोटा रोल होगा. यही वजह है कि यश पहले पार्ट के लिए करीब 15 दिन शूट करने वाले हैं. ‘रामायण’ की शूटिंग 02 अप्रैल से शुरू हो चुकी है. पहले कहा जा रहा था कि राम नवमी यानी 17 अप्रैल को फिल्म को अनाउंस किया जाएगा. फिल्म फ्लोर पर जा चुकी है, ऐसे में मुमकिन है कि मेकर्स जल्द ही फिल्म की आधिकारिक घोषणा भी कर दें. बाकी 'रामायण' के पहले पार्ट को दिवाली 2025 पर रिलीज़ करने का प्लान है.      
 
 

वीडियो: नितेश तिवारी की रामायण को शूट करने से पहले रणबीर कपूर क्या तैयारियां करेंगे?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement